Header Ad

Top 5 Web Series And Movies This Weekend In Hindi - यहाँ देखें हफ्ते की सबसे बेहतरीन सीरीज और फिल्में

ओटीटी प्लेटफोर्मस् पर हर हफ्ते ढेर सारा कंटेंट आता है इनमे से कुछ मूवीज होती है और कुछ वेब सीरीज होती है। इतना ही नही नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, ज़ी5, डिज्नी प्लस हॉटस्टार, सोनीलिव और एमएक्स प्लेयर पर हजारों घंटो का कंटेंट पहले से ही उपलब्ध है। ऐसे मे हम आपको बताने जा रहे है की इस हफ्ते रिलीज़ हुई कौन सी वेबसीरीज और फिल्म देखने लायक है और किस प्लेटफोर्मस् पर उपस्थित है। 


Webseries And Movies 2023


1. Jubilee


जुबली इस हफ्ते की सबसे जबरदस्त वेबसीरीज है जिसमे रॉय टॉकिज मे काम करने वाले एक मामूली से लड़के बिनोद की सुपरस्टार बनने तक की कहानी दिखाई गई है। रॉय टॉकिज हिंदी सिनेमा के शुरुआती दिनों का सबसे मशहूर स्टूडियो था जो अपने आप मे ही एक लंबी कहानी है सीरीज मे आपको अपारशक्ति खुराना लीड रोल मे देखने मिलेंगे इनके अलावा सीरीज मे सिधांत गुप्ता, अदिति राव हैदरी, वामिका गब्बी और प्रोसेनजीत चटर्जी अहम किरदारों मे देखने मिलेंगे। सीरीज का बैकग्राउंड स्कोर लाजवाब है कहानी को पॉइंट टू पॉइंट रखा गया है जिससे एपिसोड की लंबाई भी ज्यादा नही लगती बता दे की सीरीज का निर्देशन विक्रमादित्य मोटवानी ने किया है। 

कहाँ देखें - Prime Video 


2. Gaslight (Movie) 


गैसलाइट 30 मार्च को रिलीज़ हुई एक क्राइम सस्पेंस पर आधारित लाजवाब फिल्म है जिसमे सारा अली खान, चित्रांगदा सिंह और विक्रांत मेस्सी ने मुख्य भूमिका निभाई है। स्टोरी की बात करे तो स्टोरी को गुजरात की एक रियासत की बेटी मीसा और उसके परिवार को केंद्र मे रखकर लिखा गया है जिसमे दिखाया जाता है। विकलांग हो चुकी मीसा पिता के बुलाने पर कई सालों बाद विदेश से अपने घर आती है लेकिन घर आते ही उसे पता लगता है की उसके पिता की मौत हो चुकी है। स्टोरी यहाँ से एक बड़ा मोड लेती है जो देखने लायक है। फिल्म का निर्देशन किसी भी तरफ से कमजोर नही है स्टोरी भी आपको निराश नही होने देगी कुल मिलाकर कहे तो इस फिल्म को आप एक बार जरूर ट्राई करे।

कहाँ देखें - Disney Plus Hotstar


3. English Mat Jhaad


'इंग्लिश मत झाड़' The Screen Patti यूट्यूब चैनल पर रिलीज़ हुई एक ड्रामा सीरीज है जिसके अभी चार एपिसोड आ चुके है सीरीज की कहानी मे संदीप नाम के एक लड़के को केंद्र मे रखा गया जिसे इंग्लिश नही आती वह अपने आसपास महसूस करता है की इंग्लिश बोलने वाले बहुत ही कामयाब होते है और इंग्लिश बोलने वाला आदमी कूल भी लगता है। अपनी क्रश को इंप्रेस करने लिए वह भी इंग्लिश सीखना चाहता है क्या संदीप इंग्लिश सीख पायेगा। यह आपको सीरीज मे देखना होगा सीरीज दमदार है जिसमे दिखाने की कोशिश की गई है की एक इंग्लिश बोलने वाले बंदे और हिंदी वाले बंदे मे क्या फर्क होता है। 

कहाँ देखें - Youtube 


4. United Kacche 


यह फेमस कॉमेडियन सुनील ग्रोवर के लीड रोल वाली एक कमाल की कॉमेडी ड्रामा सीरीज है। जिसकी कहानी टैंगो नाम के पंजाबी लड़के पर आधारित है। टैंगो के दादा और पिता ने विदेश जाकर रहने के सपने देखे थे जो कभी पूरे नही हुए। टैंगो का भी सपना है की वो लंदन मे जाकर रहे और अच्छा जीवन जिये सपने को पूरा करने के लिए टैंगो पुस्तों की जमीन गिरवी रखकर टूरिस्ट वीजा पर लंदन चला जाता है। लेकिन उसका वहाँ से लौटने का कोई इरादा नही है वीजा खत्म होने का समय आता है तब टैंगो कच्चे बनकर वही जॉब ढूढने की कोशिश करता है अब टैंगो वहाँ रह पायेगा या इलिगल इमिग्रेशन के चलते उसे इंडिया डिपोर्ट कर दिया जानने के लिए आपको यह सीरीज देखनी होगी। 

कहाँ देखें - Zee5


5. Gutar Gu 


'गुटर गू' एक स्कूल रोमांटिक ड्रामा सीरीज है जिसमे आपको विशेष बंशल और अस्लीशा ठाकुर लीड रोल मे देखने मिलेंगे सीरीज की कहानी ज्योति और अनुज नाम के दो टीनेज लव वर्ड के अराउंड घूमती है। जो एक दूसरे की तरफ आकर्षित हो जाते है। और फिर कहानी वही सब होता है जो पहली दफा प्यार मे पड़ने पर एक लड़की और एक लड़के के साथ होता है। सीरीज की कहानी नई तो नही है लेकिन बोरिंग भी नही लगती अगर आप इस हफ्ते कुछ रोमांटिक देखना चाहते है तो यह सीरीज आपके लिए परफेक्ट है। 

कहाँ देखें - Amazon Mini Tv App





Tags

Top Post Ad

Below Post Ad