Header Ad

Top 5 Best Web Series On Amazon Prime 2022 : ये वेब सीरीज नहीं देखी तो क्या देखा


Best Web Series On Amazon Prime In Hindi 2022 - बेस्ट वेब सीरीज ऑन अमेज़न प्राइम वीडियो

Best Web Series On Amazon Prime 2022


Best Web Series On Amazon Prime : हैलो दोस्तों आज हम बात करने वाले है एमाजॉन  प्राइम पर उपलब्ध कुछ वेबसीरीज के बारे जिन्हे पढ़कर आप जल्दी से ये डिसाइड कर पाएंगे की आपको एमाजॉन प्राइम पर कौन सी वेबसीरीज देखना चाहिए। इनमे से कुछ वेबसीरीज आपको अच्छी हिंदी डब्बिंग के साथ ही आसानी से देखने मिल जायेगी तो दोस्तों आप इस अर्टिकल को पूरा जरूर पढियेगा ।


1. 9 Perfect Strangers


9 Perfect Strangers Review In Hindi : 9 पर्फेक्ट स्ट्रेंजरस् साल 2021 मे रिलीज़ हुई मिस्ट्री थ्रिलर वेबसीरीज है जिसमें 9 ऐसे लोगों की कहानी दिखाई गई है जो दस दिनों के लिए हेल्थ एंड वेलनेस रिज़ॉर्ट मे जाते है जहाँ वो खुद मानसिक रूप से फिट कर सके और एक बेहतर इंसान बन सके | लेकिन इन दस दिनों मे इन लोगों के साथ कुछ ऐसा होता है जो इनकी पूरी लाइफ को बदल देता है अब उन लोगों के साथ इस रिज़ॉर्ट मे क्या होता है और वो कौन सी मुसीबत मे फस जाते है और उस समस्या से निकलने के लिए क्या करते है आप इन सब सवालों के जवाब इस वेबसीरीज मे खोजिये। इस सीरीज मे टोटल 9 एपिसोड है जिन्हे आप हिंदी मे देख सकते है।


Imdb Rating - 7.0



2.Treadstone


Treadstone Review In Hindi : ट्रेडस्टोन साल 2019 मे रिलीज़ हुई एक्शन ड्रामा वेब सीरीज है जिसमे ट्रेडस्टोन नामक एक सेक्रेट प्रोग्राम की कहानी को बताया गया है जिसमे अमेरिका कोल्ड वार के दौरान रसिया को हराने के लिए सुपर सोल्जर तैयार करता है जिन्हे केवल एक स्पेशल कोड के द्वारा ही एक्टिव किया जाता है इन सभी सुपर सोलजर्स को किसी मिशन के लिए कैसे कैसे तैयार किया जाता है और ये सोलजर्स दिये गए मिशन को कैसे पूरा करते है इन सब सवालों के जवाब आपको सीरीज मे ढूढने होंगे। इस सीरीज मे टोटल 10 एपिसोड है जिन्हे आप आसानी से एमाजॉन प्राइम पर देख सकते हो।


Imdb Rating - 6.9



3. Into The Badlands


Into The Badlands Review In Hindi : इन्टू द बेडलैंडस् साल 2015 मे रिलीज़ हुई  एडवेंचर और एक्शन ड्रामा वेबसीरीज है जिसके अभी तक टोटल 3 सीजन चुके है और तीनों सीजन को मिलाकर इसके टोटल 32 एपिसोड है | इसमे एक ऐसे युद्ध की कहानी को दिखाया गया है जो सात बड़े किंगडम को छोड़कर पूरी दुनिया को तबाह कर देता है इनमे जो सबसे शक्तिशाली राज्य है उस पर राज करता है एक क्विन नाम का आदमी इसी कहानी मे एक सनी नाम का वॉरियर भी होता है एक दिन सनी की मुलाकात रहस्यमयि लड़के से होती है जिसके पास कुछ खास शक्तिया होती है। इसके बाद सनी को पता चलता है की इस लड़के के पीछे विडो नाम की लड़की पड़ी होती है जो क्विन की अच्छी दोस्त है अब विडो इस लड़के के पीछे क्यु पड़ी है और क्विन उस लड़के से क्या चाहता है ये आपको सीरीज मे देखना होगा।


Imdb Rating - 7.9



4. Lodge 49


Lodge 49 Review In Hindi : लॉज 49 साल 2018 मे रिलीज़ हुई कॉमेडी ड्रामा वेबसीरीज है जिसमे डूड नाम के आदमी की कहानी को दिखाया गया है कहानी मे डूड के फादर की मौत हो जाती है जिसके बाद उसका फैमिली बिजनेस भी पूरी तरह से बर्बाद हो जाता है जिसके बाद डुड अपनी जिंदगी से हताश होकर बाहर निकल जाता है जहा वो एक जगह पर जाकर ठहरता है जिसका नाम लॉज 49 होता है यहा पर डुड के साथ एक ऐसी घटना होती है जिसके बाद डूड की जिंदगी पूरी तरह से बदल जाती है अब डूड के साथ ऐसी कौन सी घटना हो जो उसकी पूरी जिंदगी बदल देती है इस सवाल का जवाब जानने के लिए आपको ये सीरीज देखनी होगी।  इस सीरीज के अभी तक 2 सीजन आ चुके है और दोनों सीजन को मिलाकर इसमे कुल 20 एपिसोड है जिन्हे आप आसानी से देख सकते है।


Imdb Rating - 7.6



5.The Night Manager


The Night Manager Review In Hindi : द नाइट मैनेजर साल 2016 मे रिलीज़ हुई मिस्ट्री ड्रामा वेबसीरीज है जिसमे कहानी दिखाई गई है  जोनाथन पाइन नाम के एक व्यक्ति की जो ब्रिटिश आर्मी का एक्स ऑफिसर होता है और कायरो के होटल मे नाइट मैनेजर का काम करता है लेकिन एक दिन उसे सेक्रेट इंटेलिजेंस ब्यूरो के द्वारा एक मिशन को पूरा करने के लिए बुलाया जाता है और वो इसके लिए मान भी जाता है जिसके बाद पाईन ड्रग डीलर की गैंग मे शामिल होता है और ये पता लगाने की कोशिश करता है की ड्रग कहा से आता है और कहा सप्लाई होता है इसके बाद वो अपने मिशन को पूरा करने के लिए क्या करता है क्या वो इस मिशन मे कामयाब होता है या पकड़ा जाता है इन सवालो के जवाब आपको सीरीज मे ढूढने होंगे। इस सीरीज मे कुल 6 एपिसोड है जिन्हे आप एमाज़ॉन प्राइम पर देख सकते हो |


Imdb Rating - 8.1


तो दोस्तों आपको एमाजॉन प्राइम पर उपलब्ध Top 5 वेबसीरीज की जानकारी कैसी लगी कॉमेंट सेक्शन मे जरूर बतैयेगा और ऐसी ही वेबसीरीज की जानकारी सबसे पहले जानने के लिए नोटिफिकेशन वेल आइकॉन को प्रेस करे ताकि हमारी अपडेट आप तक आसानी से पहुँच सके |

 



Top Post Ad

Below Post Ad