Header Ad

Mission Majnu Movie Review In Hindi : पाक के नापाक इरादों पर मिट्टी डालने आ गया एक भारतीय एजेंट।

Mission Majnu Movie Review In Hindi : पाक के नापाक इरादों पर मिट्टी डालने आ गया एक भारतीय एजेंट। पढ़िये रिव्यू

Mission Majnu Movie Review In hindi


Mission Majnu Movie : बॉलीवुड अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा और रश्मिका मंधाना स्टारर् फिल्म मिशन मजनू रिलीज़ हो चुकी है। रॉ भारत की खुफिया एजेंसी है जो दुनियाभर के देशों मे अपने ओपरेशन को अंजाम देती है। इन देशों मे पाकिस्तान एक ऐसा देश है जिस पर रॉ एजेसियो की विशेष नजर रहती है और बड़ी संख्या मे हमारे देश के जासूस गुप्त रूप से पाकिस्तान मे रहकर पाकिस्तानी आर्मी के हर मनसूबे को भारत तक पहुंचाते है। जिस वजह से जासूसों की जिंदगी हर वक्त खतरे मे रहती है। बॉलीवुड मे अब तक जासूसों के उपर कई फिल्में बन चुकी है उन्ही फिल्मों आज 'मिशन मजनू' का नाम भी शामिल हो चुका है। फिल्म मे सिद्धार्थ मल्होत्रा ने एक खुफिया एजेंट की भूमिका अदा की है जो पाकिस्तान मे खुफिया तरीके से रहकर उनके सभी मंसूबो पर पानी फेरता है दूसरी तरफ रश्मिका मंधाना एक पाकिस्तानी लड़की का रोल निभा रही है। शांतनु बागची के निर्देशन मे बनी इस फिल्म मे आपको कुमुद् मिश्रा, परमीत जेठी और जाकिर हुसैन भी अहम किरदारों मे देखने मिलते है। 


Mission Majnu Movie Story (मिशन मजनू की कहानी) 


मिशन मजनू एक ऐसे जाबांज एजेंट की सच्ची कहानी से प्रेरित है जिसका नाम इतिहास के पन्नो मे दर्ज नही है। यह फिल्म आपको 1971 मे हुए  भारत-पाकिस्तान युद्ध के कुछ दिनों बाद की कहानी दिखाती है। फिल्म मे दिखाया जाता है अपनी हार से शर्मसार होकर पाकिस्तान भारत के खिलाफ बड़ी साजिश रचने का प्लान बनाता है लेकिन भारत की रॉ एजेंसी को इस बात की भनक पहले ही पड़ जाती है जिसके बाद पाकिस्तान के बुरे मंसूबो को तितर-बितर करने के लिए एक एजेंट तैयार किया जाता है जो खुफिया रूप से वहा रहकर हर जानकारी भारत तक पहुँचाता है लेकिन ऐसा करना उसके बिल्कुल भी आसान नही होता और हर वक्त उसके सिर पर मौत की तलवार लटकती है। 


Mission Majnu Movie Review (मिशन मजनू फिल्म का रिव्यू) 


मिशन मजनू एक देशभक्ति फिल्म है जिसमे एक खुफिया एजेंट की कहानी को पर्दे पर हूबहू उतारा गया है फिल्म का हर एक दृश्य मजबूत लगता है। फिल्म मे बेहद उम्दा तरीके से दिखाया गया है की किस प्रकार एक एजेंट की लाइफ हर पल खतरे से भरी होती है फिर भी वह अपने देश के लिए मौत से टकराने मे कोई परहेज नही रखते। फिल्म मे  रोमांटिक एंगल भी डाला गया है जो आपको इमोशन कर सकता है। स्क्रीन पर रश्मिका मंधाना और सिद्धार्थ मल्होत्रा की रोमांटिक केमिस्ट्री शानदार लगती है। जैसे शेरशाह मे कियारा और सिड की जोड़ी ने माहौल बनाया था ठीक उसी प्रकार इस फिल्म के अंदर भी यह जोड़ी एक देखने लायक माहौल तैयार करती है। एजेंट के किरदार मे सिद्धार्थ मल्होत्रा ने बहुत ही अच्छा काम किया है एक्शन हो या रोमांस उनका हर एक दृश्य आपको आकर्षक लगेगा। दूसरी तरफ रश्मिका ने भी पाकिस्तानी लड़की और सिड की प्रेमिका के रूप मे कमाल की पेशकश दी है। अन्य किरदारों भी अपनी अपनी जगह पर फिट लगते है। फिल्म का म्युज़िक उच्च दर्जे का है जिसमे कुछ रोमांटिक सोंग तो कुछ देशभक्ति सोंग शामिल है। लेकिन बैकग्राउंड म्युज़िक उतना असरदार नही है। फर्स्ट हॉफ ठीक ठाक है जहाँ सब कुछ औसत लगता है लेकिन सेकंड हॉफ के शुरू होते ही कहानी मे थ्रिल आने लगता है। कुल मिलाकर मिशन मजनू देशभक्ति 






Top Post Ad

Below Post Ad