Header Ad

Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan Review In Hindi : दर्शकों की उम्मीद पर पानी फेरती है भाईजान की नई फिल्म

Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan Review In Hindi : दर्शकों की उम्मीद पर पानी फेरती है भाईजान की नई फिल्म

 

Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan Review In Hindi


Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan :
बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' ईद के मौके पर सिनेमाघरों मे रिलीज़ हो चुकी है फिल्म मे सलमान खान ने भाईजान का किरदार निभाया है KKBKKJ एक फैमिली ड्रामा और एक्शन से भरपूर फिल्मों है जिसमे आपको सलमान के अपोजिट रोल मे पूजा हेगड़े देखने मिलेगी इनके अलावा और भी कई कलाकार देखने मिलेंगे जिनमे वेंकटेश, राघव जुयाल, जस्सी गिल, शहनाज गिल, जगपति बाबू और भूमिका चावला का नाम शामिल है। बता दे की सलमान खान के लीड रोल वाली यह फिल्म 2014 मे रिलीज हुई तमिल भाषी फिल्म 'वीरम' का हिंदी रीमेक है और इसका निर्देशन फरहाद शामजी ने किया है।


Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan Movie Story


फिल्म की कहानी एक ईमानदार, साहसी लेकिन शादी की विचारधारा से दूर दूर तक कोई संबंध न रखने वाले एक आदमी की है जिसे लोग भाईजान के नाम से जानते है भाईजान अपने भाइयों के साथ रहता है और उनसे बहुत प्यार करता है लेकिन वह अपने भाइयों को शादी न करने की हिदायत देता है क्योंकि भाईजान का मानना है की औरते घर तोड़ देती है। अपने भाई की हिदायत को मानते हुए उसके भाई हाँ मे हाँ मिलाते है लेकिन सबकी गुप्त मे प्रेमिकाये होती है जिनसे वो शादी करना चाहते है क्योंकि यह तीनों भाई अपने बड़े भाई के खिलाफ जाकर शादी नही कर सकते इसलिए वे सभी मिलकर भाईजान को लड़की के चक्कर मे फँसाने की साजिश करते है और इसी दौरान इन्हे पता चलता है की कॉलेज के दिनों मे भाईजान की एक प्रेमिका हुआ करती थी अब आगे कहानी मे क्या होगा यह बताने से पूरी फिल्म का मजा किरकिरा हो जायेगा तो बेहतर यही होगा की आप पूरी कहानी जानने के लिए सिनेमाघरों मे जाए। 


Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan Movie Review 


जैसा की हम पहले भी बता चुके है 'किसी का भाई किसी की जान' एक रीमेक फिल्म है जिसकी स्टोरी मे थोड़ी बहुत बदलाव किये गए है। यानी कहानी वही है जिसमे थोड़ा सा मॉडर्न जमाने का मिर्च मसाला लपेटकर दर्शकों को परोस दिया गया है। फिल्म के सभी सीन्स काफी अलग है जो वीरम से दूर दूर तक मैच नही करते जो इस फिल्म की सबसे अच्छी बात है। नही तो बॉलीवुड के कुछ रीमेक ऐसे होते है जिनमे कहानी के साथ साथ ज्यादातर सीन्स भी ओरिजिनल फिल्म से ही लपेट दिये जाते है। फिल्म की स्टोरी फ्रेश तो नही है लेकिन नयापन लाने की पूरी कोशिश की जाती है और इस बात का पूरा क्रेडिट फिल्म के मेकर्स को जाना चाहिए। फिल्म का फर्स्ट हाफ काफी स्लो है जिसमे आपको टूटा फूटा फैमिली ड्रामा देखने मिलेगा लेकिन सेकंड हॉफ मे फिल्म अलग ही ट्रैक पर चली जाती है जहा पर आपको ढेर सारे जबरदस्त एक्शन सिक्वेंस देखने मिलेंगे। फिल्म का बैकग्राउंड म्युज़िक और साउंडट्रैक तगड़ा है जो कथानक पर शूट भी करता है। कास्टिंग की बात करे तो सलमान खान भाईजान के किरदार मे बेहद दिलचस्प लगते है उनकी परफॉर्मेंस भी अच्छी है। तोड़फोड़ एक्शन सिक्वेंस मे भाईजान की कलाकारी को देखने पर तालियाँ और सिटिया मारने का मन करता है अगर आप सलमान के सच्चे फैंस की गिनती मे आते है तो आप ऐसा करने से खुदको रोक नही पाएंगे। शुरुआत मे पूजा हेगड़े सलमान की प्रेमिका के किरदार मे सुस्त लगती है लेकिन जैसे जैसे कहानी ट्रैक पर आती है वैसे वैसे पूजा कि एक्टिंग भी ट्रैक पर आने लगती है। इसके अलावा अन्य कलाकार जैसे पूजा हेगड़े के भाई के रूप मे वेंकटेश खूब जमते है। राघव जुयाल पलक तिवारी और जस्सी गिल भी अपने किरदारों मे अच्छे लगते है। छोटी मोटी गलतियों को नजरअंदाज करके देखा जाए तो यह एक ठीकठाक फैमिली एंटरटेनर फिल्म है जिसे ईद के मौके पर मनोरंजन के लिए देखा जा सकता है। 







Top Post Ad

Below Post Ad