Header Ad

Chengiz Movie Review In Hindi : तोड़फोड़ एक्शन सिक्वेन्स और थ्रिल से भरपूर है 'चेंगीज'

Chengiz Movie Review In Hindi : तोड़फोड़ एक्शन सिक्वेन्स से भरपूर है 'चेंगीज' जानिए कैसी है पूरी फिल्म

Chengiz Movie Review In Hindi

Chengiz : The One Who Has No Limits No Boundries - एक समय था जब पूरी दुनिया मे इंडियन सिनेमा को बॉलीवुड के नाम से जाना जाता था इंटरनेशनल मंच पर भी हर तरफ इंडिया की तरफ से बॉलीवुड का पलड़ा भारी होता था क्योंकि तब क्षेत्रीय भाषाओं मे बनने वाली फिल्मों की वेल्यू बहुत कम थी और ये फिल्में सिर्फ वही तक सीमित होती थी। लेकिन आज वक्त पूरी तरह से बदल चुका है और बदलते हुए वक्त के साथ रीजनल सिनेमा ने भी अब तेजी से ग्रो करना शुरू कर दिया है। तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम फिल्म इंडस्ट्री पूरी दुनिया मे अपना लोहा मनवा चुकी है और अब बारी है बंगाली फिल्म इंडस्ट्री की जो अपना पहला प्रोजेक्ट लेकर नॉर्थ वेल्ट मे कदम रख चुकी है जी हाँ दोस्तों Chengiz एक बंगाली फिल्म है जिसे हिंदी मे भी रिलीज़ किया गया है। फिल्म के लीड रोल मे जीत नज़र आते है जो बंगाली फिल्म इंडस्ट्री के प्रसिद्ध अभिनेता है। इनके अलावा सुश्मिता चटर्जी, रोहित रॉय और शताफ फिगार फिल्म मे अहम भूमिका निभाते नजर आयेंगे। बता दे की इस फिल्म का निर्देशन राजेश गांगुली ने किया है।


Chengiz Movie Story In Hindi


Chengiz एक कुख्यात और दमदार गैंगस्टर की कहानी है जिसने 1970 से लेकर 1990 के दशक तक कोलकाता की सड़कों पर राज किया। कहानी मे अंडरवर्ल्ड के तार जुड़ना तब शुरू होते है जब जयदेव नाम का एक युवा अपने जानलेवा स्वभाव और निडरता की वजह से अंडरवर्ल्ड की दुनिया का बेताज बादशाह बनता है। जयदेव क्राइम की दुनिया मे आगे बढ़ता चला जाता है और फिर Chengiz के नाम से प्रसिद्ध होता है। इस बीच जयदेव के कई दुश्मन बनते है जो जयदेव को मारकर अंदरवर्ल्ड पर खुदका का अधिकार जताना चाहते है लेकिन लाख कोशिश के बाद भी दुश्मन Chengiz का बाल तक नही उखाड़ पाते। अब Chengiz का सम्राज्य आगे बढ़ेगा या ऐसा कोई है जो उसे हरा सकता है जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।


Chengiz Movie Review in Hindi


एक दमदार क्राइम थ्रिलर और रोमांचक होने के साथ साथ Chengiz एक प्रतिभाशाली कहानी है। इसमे आपको एक से बढ़कर एक एक्शन सीन देखने मिलेंगे जो आकर्षण का केंद्र बनते है। कहानी आपको अंदरवर्ल्ड उन के उन गलियारों मे ले जायेगी जहां खून खराबा मारधाड एक आमबात होती है और इसमे कुछ नया भी नही। लेकिन कहानी मे एक के बाद एक जो ट्विस्ट आते है वो आपको पठकथा से बांधकर रखने मे सफल होते है। फिल्म की कहानी को बड़े ही दिलचस्प और अनूठे अंदाज मे पेश किया गया है। बैकग्राउंड म्युज़िक टॉप लेवल का जो इस तरह की मास फिल्मों पर अक्सर प्रयोग किया जाता है। Chengiz का किरदार कहानी मे पेचीदा है और जीत की फिल्म मे उपस्थिति दर्शकों पर एक अलग छाप छोड़ती नजर आती है। जीत अपने किरदार के साथ पूरा जस्टिस करते है इनके अलावा अन्य सभी किरदार भी खूब जमे लेकिन कुछ किरदार बेबुनियादी लगते है जिनके न होने पर भी फिल्म ठीक ठाक चलती। 




Top Post Ad

Below Post Ad