Header Ad

The Freelancer Review In Hindi : एक्शन है भरपूर लेकिन कहानी बनी सबसे बड़ी कमजोरी, जानिए कैसी है मोहित रैना की सीरीज

The Freelancer Webseries : स्पाई जॉनर में थ्रिल के साथ-साथ अच्छे दर्जे का सस्पेंस होता है जिस कारण दर्शक इस तरह की कहानियों की तरफ तेजी से आकर्षित होते है, और इस तरह की कहानियाँ देखते वक्त दर्शकों के मन मे डर होता है की कही अपना हीरो जासूसी करते वक्त पकड़ा न जाए और यही डर दर्शकों को पूरी कहानी देखने के लिए मजबूर करता है। स्पाई थ्रिलर फिल्मों के लिए मशहूर नीरज पांडे आज दर्शकों के लिए वेबसीरीज के रूप मे एक और नई कहानी लेकर आ चुके है जिसका नाम 'द फ्रीलांसर' है। सीरीज मे मोहित रैना (Mohit Raina) ने एक फ्रीलांसर का किरदार निभाया है जो सीरिया मे फसी एक भारतीय लड़की का रेस्क्यु ओपरेशन करते है। इनके साथ अनुपम खेर, सुशांत सिंह और कश्मीरा परदेसी जैसे दमदार कलाकार भी है जिन्होंने मुख्य भूमिका अदा की है। 

The Freelancer Review In Hindi

क्या है 'द फ्रीलांसर' की कहानी

सीरीज की कहानी शिरिष थोराट की पुस्तक 'ए टिकट टू सीरिया' पर आधारित है। सीरीज मे आलिया नामक लड़की की सच्ची कहानी दिखाई गई है। दरअसल एक इस्लामिक लड़का आलिया से शादी करके उसे सीरिया ले जाता है और आईएसआईएस के हवाले कर देता है। फिर धर्म के नाम पर आलिया जो की एक भारतीय है उसे कैद करके रखा जाता है। ऐसे मे आईएसआईएस के चंगुल मे फसी इस लड़की को सीरिया से वापिस लाने के लिए मोहित रैना यानी की फ्रीलांसर को चुना जाता है। जिसके बाद मोहित सीरिया मे घुसकर आलिया को वापिस लाने के लिए कड़ा संघर्ष करते है अब इस संघर्ष का परिणाम क्या निकलता है यह आपको डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney Plus Hotstar) पर देखना होगा। 


एक्टिंग 

मोहित रैना एक दमदार कलाकार है इस बात मे कोई दो राय नही है लेकिन इस तरह के किरदार मे वो इतनी अच्छी परफॉर्मेंस दे सकते है इस बात का अंदाजा नही था। मोहित रैना को ज्यादातर बॉलीवुड की रोमांटिक फिल्मों मे देखा जाता था जिसकी वजह से उनका एक्शन वाला अंदाज सबसे छुपा था लेकिन अब सच्चाई सबके सामने आ चुकी है। फ्रीलांसर के रोल मे मोहित ने बेहद बढिया काम किया है उनके एक्शन सिक्वेंस परफेक्ट लगते है। मोहित के सीरिया मे कदम रखते ही जो वार चालू होती है वो देखने लायक है। अनुपम खेर एक एनालिस्ट के रोल मे खूब जमते है जितनी अहमियत उनकी 'द कश्मीर फाइल' मे थी उतनी ही 'द फ्रीलांसर' मे भी है। कश्मीरा परदेसी आलिया के किरदार को स्क्रीन पर जीवंत कर देती है उनकी एक्टिंग देखकर सबकुछ रियल लगना शुरू हो जाता है। आलिया के पिता बने सुशांत सिंह भी अच्छे लगते है हालांकि सुशांत की स्क्रीन प्रेजेन्स कम रखी गई है। 


कैसी है 'द फ्रीलांसर' 

सीरीज सस्पेंस से भरपूर है जिसका अंदाजा आप इसे देखने पर लगा सकते है। सफल एक्शन सीरीज के सभी तत्व होने के बाबजूद सीरीज कम प्रभाव छोड़ती है क्योंकि कहानी मे कोई नयापन नही है इस तरह की कहानिया हम पहले भी कई बार देख चुके है। फिर भी सीरीज एक्शन की सभी संभावनाओ को भुनाते हुए आगे बढ़ती है और बोर नही करती लेकिन कमजोर लेखन की वजह से कुछ खास असर भी नही छोड़ पाती। कुछ संवाद बेतुके लगते है जिनका कोई सिर पैर नही होता ऐसे संवाद न होते तो भी इसे बेहतरीन कहाँ जा सकता था। हालांकि विजुअल ठीक ठाक है सीरिया के सीन आकर्षक लगते है बैकग्राउंड म्युज़िक भी ठीक ठाक है। ये सब तो ठीक है अगर आप मोहित रैना के लिए यह सीरीज देखना चाहते है तो आपको यह मिस नही करनी चाहिए। 











Top Post Ad

Below Post Ad