Avrodh Season 2 Review In Hindi इंडियन आर्मी का पॉवर दिखाती है अबीर बनर्जी की अवरोध

Avrodh S2 की कहानी मे बुक 'इंडियाज मोस्ट फियरलेस' के अगले पन्नो को खोला गया है । इसकी कहानी मे आतंकवादी गतिविधियों और नकली नोटो के व्यापार पर फोकस

Avrodh Season 2 Review In Hindi इंडियन आर्मी का पॉवर दिखाती है अबीर बनर्जी की अवरोध सीजन 2 


अवरोध सोनी लिव की बहुचर्चित वेबसीरीज है जिसका पहला सीजन साल 2020 मे रिलीज़ किया गया था इसके पहले सीजन को दर्शकों ने बहुत अच्छा रिस्पांस दिया था और दर्शक इसके दूसरे सीजन का वेट कर रहे थे तो मेकरस् ने अगले सीजन को लेकर बने क्रेज को देखते हुए इसका दूसरा सीजन भी रिलीज़ कर दिया है। अवरोध की कहानी शिव अरूर और राहुल सिंह की किताब 'इंडियाज मोस्ट फियरलेस' पर आधारित है । बता दे की अवरोध  सीजन 2 मे किताब के अगले पेजों को खोला गया है। अबीर चटर्जी, अहाना कुमरा, नीरज कबि, संजय सूरी के अलावा कई और बड़े नाम इस सीरीज का हिस्सा है । इस सीरीज का निर्देशन राज आचार्य ने किया है जबकि इसे एपलोज एंटरटेनमेंट के बैनर तले बनाया गया है।

Avrodh season 2 review in hindi

Avrodh Season 2 Story In Hindi


अवरोध सीजन 2 की कहानी मे बुक 'इंडियाज मोस्ट फियरलेस' के अगले पन्नो को खोला गया है । इसकी कहानी मे आतंकवादी गतिविधियों और नकली नोटो के व्यापार पर फोकस डाला गया है। इसमे दिखाया गया है की कैसे इंडियन आर्मी देश मे हो रहे इन घोटालों और आतंकवादियों की हलचल पर नज़र रखती है और देश से इन चीजों को हटाने के लिए कई रणनीतियाँ बनाती हैं। नकली मुद्रा देश मे आतंकी संघटनों और अपराधिक गिरोहों का मुख्य हथियार रही है। इसी हथियार को तोड़ती है इंडियन आर्मी इस सीरीज मे दिखाया गया है की कैसे भारत सरकार ने देश से आतंकवादी गतिविधियों और जाली नोटों को खत्म करने के लिए अथक प्रयास किया था।


Avrodh Season 2 Review


इस सीरीज कि कहानी पिछले सीजन से ज्यादा इंट्रेस्टिंग और जबरदस्त है सीरीज मे जिस प्रकार से एक के बाद एक ट्विस्ट आते है रोंगते खड़े हो जाते है इंडियन आर्मी की ताकत को देखकर और गर्व भी होता है की हम ऐसे देश के वासी है जहा पर सेना की ताकत और अभिमान से उपर कुछ नही है। सीरीज मे अबीर चटर्जी ने मुख्य किरदार मे बेहद जबरदस्त प्रदर्शन किया है उनका जुनून और देश के लिए मर मिटने की हिम्मत देखकर सीना छप्पन इंच का हो जाता है मुख्य कास्ट सपोर्टिंग कास्ट और सिनेमेटोग्राफी तो अच्छी है लेकिन कुछ चीज़े ऐसी है जिन पर ज्यादा ध्यान दिया जाता तो हो सकता था की ये साल का बेस्ट इंडियन शो बन जाता । सबसे ज्यादा परेशान करती है सीरीज की रफ्तार जो काफी धीमी गति से चलती है । दूसरी चीज है इसका बैकग्राउंड म्युज़िक इसे बुरा तो नही कह सकते लेकिन तारीफ भी नही की जा सकती है। फिर भी अगर एक अच्छा एक्शन थ्रिल और सस्पेंस एक्सपीरियन्स करना चाहते है तो ये वेबसीरीज आपको देख लेनी चाहिए ।