Header Ad

Best Web Series On Netflix : होरर एक्शन और क्राइम के हैं शौकीन, तो आज ही देख डालिए ये शानदार वेब सीरीज

Best Web Series On Netflix - बेस्ट वेब सीरीज ऑन नेटफ्लिक्स


Best Web Series On Netflix In Hindi : हैलो दोस्तों आपने देखा होगा की जब से हमने साल 2021 से 2022 मे कदम रखा है ओटीटी प्लेटफोर्मस् पर वेबसीरीज की डिमांड बढ़ती जा रही है और इस बढ़ती हुई डिमांड को एक लेवल मे लाने के लिए हम आपको बताने जा रहे है नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध कुछ खास वेबसीरीज के बारे मे जो आपका फुल मनोरंजन करने मे आपका सहयोग कर सकती है 

Best Web Series On Netflix In Hindi

इन वेबसीरीज मे आपको थ्रिल, सस्पेंस और मिस्ट्री के साथ वो सब देखने मिलेगा जो आप एक सीरीज के अंदर देखना चाहते हो अगर आप एक नेटफ्लिक्स यूजर् है तो ये अर्टिकल आपके लिए है जो नेटफ्लिक्स पर उम्दा किस्म की सामग्री को पहचानने मे आपकी मदद करेगा। तो चलिए आपको बताते है की Netflix पर वो कौन कौन सी वेबसीरीज है जो आपको तत्काल देख लेनी चाहिए।



1. All Of Us Are Dead


Action Web Series On Netflix - ऑल ऑफ अस आर डेड साल 2022 मे रिलीज़ हुई एक्शन ड्रामा से भरी कोरियन वेबसीरीज है। जिसकी कहानी एक हाई स्कूल मे पढ़ने वाले कुछ टीनेजर्स पर आधारित है जिनको एक जानलेवा वायरस से लड़ना होता है दरअसल साइंस टीचर ली की मिस्टेक से बनने वाला यह वायरस सबसे पहले एक लड़की पर आक्रमण करता है और देखते ही देखते स्कूल मे पढ़ने वाले सभी छात्रों मे फैलने लगता है जिसके बाद इस वायरस से बचने के लिए छात्रों का एक समूह इस वायरस से लड़ने का प्रयास करते है। और खुदको बचाते है। अब स्टूडेंट का समूह इस घातक वायरस से अपने आपको कैसे बचाता है ये आपको सीरीज मे देखना होगा। इसके सीरीज के टोटल 13 एपिसोड है जिन्हे आप हिंदी मे देख सकते है।


Imdb Rating - 7.5



2. The Queen's Gambit


Historical Series On Netflix - यह साल 2020 मे रिलीज़ हुई एक एतिहाशिक ड्रामा वेबसीरीज है। जिसमे एक अनाथ लड़की एलिजाबेथ की कहानी को दिखाया गया है। बचपन मे जब एलिजाबेथ किसी को चेस खेलते हुए देखती है तो उसे भी चेस खेलने का शौक हो जाता है। इसी शौक को लेकर वो एक बेस्ट चेस प्लेयर बनना चाहती है और अपनी कुछ बुरी आदतों पर लगाम लगाना चाहती है। बता दे की स्टोरी को 1950 के दसक मे सेट किया गया है जब महिला वर्ग को आगे बढ़ने का चांस दिया जाता था। इस सीरीज मे दिखाया गया है की एलिजाबेथ इतनी परेशानियों के बाबजूद कैसे एक बेस्ट प्लेयर बनती है। इस सीरीज मे टोटल 7 एपिसोड है जिन्हे आप हिंदी मे देख सकते है।


Imdb Rating - 8.6



3. Stranger Things


Horror Series On Netflix - स्ट्रेंजर थिंग्स एक हॉरर ड्रामा अमेरिकन शो है जिसके अभी तक कुल 4 सीजन आ चुके है और चारों सीजन को मिलाकर इस सीरीज के कुल 36 एपिसोड है। इस सीरीज मे दिखाया गया है की एक यंग लड़का रहस्यमई तरीके से गायब हो जाता है। उस लड़के को ढूढ़ते हुए उन लोगों को एक लड़की मिलती है जिसके पास अलौकिक शक्तिया होती है। और वो लड़की अपने ब्रेन से चीजों को कंट्रोल कर सकती है। इसके बाद ये लोग उस लड़की के साथ गायब हुए लड़के को ढूढने निकल पड़ते है। और उन्हे इस सफर मे अलौकिक शक्तियों समेत पुलिस और कुछ वैज्ञानिको का भी सामना करना पड़ता है। अब कहानी मे आगे और क्या क्या होता है ये जानने के लिए आपको सीरीज देखनी होगी। इस सीरीज को आप हिंदी मे नेटफ्लिक्स पर ही देख सकते हो।


Imdb Rating - 8.7



4. Peaky Blinders


Crime Series On Netflix - पीकी ब्लिंडरस् एक अमेरिकी क्राइम ड्रामा शो है जिसके अभी तक 6 सीजन आ चुके है और इन सभी सीजन को मिलाकर इसमे टोटल 36 एपिसोड है। इस सीरीज मे एक खतरनाक आदमी थॉमस शेल्बी की कहानी को दिखाया गया है जो पीकी ब्लिंडरस् नामक एक गैंग चलाता है। थॉमस क्राइम और पॉलिटिक्स के दौरान एक कनेक्शन बनाता है। इस कहानी को बरगिनगम नामक शहर मे सेट किया गया है। जहा पर बहुत से गैंगस्टर है जिनमे से एक थॉमस होता है थॉमस की एक इल्लीगल कंपनी है जिसे वो लीगल बनाना चाहता है और अपने सभी दुश्मनो का खात्मा करना चाहता है अब थॉमस अपनी कंपनी को कैसे लीगल बनाता है और कैसे अपने दुश्मनो को खत्म करता है ये आपको सीरीज मे देखने मिल जायेगा आप इसे हिंदी मे देख सकते हो।


Imdb Rating -  8.8



5. Squid Game


Survival Series On Netflix - यह साल 2021 मे रिलीज़ हुई एक कोरियन सर्वाइवल ड्रामा वेबसीरीज है । इस सीरीज की कहानी एक कंटेस्ट से शुरू होती है जिसमे ऐसे लोग भाग लेते है जो आर्थिक रूप से विकसित नही होते या जिन्हे पैसों की सक्त जरूरत होती है। और पैसों की जरूरत को पूरा करने के लिए इन लोगों द्वारा मौत के खेल खेले जाते है। आगे इस वेबसीरीज मे दिखाया गया है की ये लोग ऐसे ऐसे खेलो मे हिस्सा लेते है। जिनके कई अजीबो गरीब नियम कानून होते है इन नियम कानूनों का उलंघन करने पर उनकी जान भी जा सकती है । अब वो खेल कौन कौन से है और इन्हे खेलते वक्त लोगों को कैसे नियम कानूनों का पालन करना होता है ये आपको सीरीज मे देखना होगा। इस सीरीज मे कुल 10 एपिसोड है जिन्हे आप हिंदी मे नेटफ्लिक्स पर ही देख सकते हो।


Imdb Rating - 8.0



तो दोस्तों आपको नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध इन  वेबसीरीज की जानकारी कैसी लगी कॉमेंट सेक्शन मे जरूर बतैयेगा और ऐसी ही वेबसीरीज की जानकारी सबसे पहले जानने के लिए नोटिफिकेशन वेल आइकॉन को प्रेस करे ताकि हमारी अपडेट आप तक आसानी से पहुँच सके |




 

Tags

Top Post Ad

Below Post Ad