Header Ad

Janhit Mein Jaari Movie Review In Hindi : नुसरत भरूचा ने दिया कंडोम का अनोखा ज्ञान

Janhit Mein Jaari Movie Review In Hindi - जनहित में जारी मूवी रिव्यू


Janhit Mein Jaari Review : नुसरत भरूचा अपने टैलेंट के बलबूते पर बॉलीवुड इंडस्ट्री मे एक अलग पहचान बना चुकी है। और इन्होंने बहुत कम समय मे उस मुकाम को हासिल किया है जहाँ तक पहुँचने मे किसी भी नॉर्मल व्यक्ति को कई सालों का समय लगता है। नुसरत हमेशा अपने काम और अपने चुलबुले अंदाज की वजह से चर्चा मे बनी रहती है लेकिन इस बार नुसरत के सुर्खियों मे होने का कारण कुछ और नही बल्कि इनकी फिल्म 'जनहित में जारी' है जो हाल ही मे भारत के समस्त सिनेमाघरों मे रिलीज़ कर दी गई है फिल्म के अंदर नुसरत एक ऐसी सेल्सगर्ल की मुख्य भूमिका निभा रही है जो खुलेआम कोंडम का प्रचार करती है और उसे सेल भी करती है। फिल्म जनहित में जारी का निर्देशन जय बसंतु सिंह ने किया है | जबकि इसे विनोद भानुशाली द्वारा प्रोड्यूस किया गया है।

Nusrat Bharucha Janhit Mein Jaari Movie Review In Hindi : नुसरत भरूचा ने दिया कंडोम का अनोखा ज्ञान

Table Of Content (toc)


Janhit Mein Jaari Movie Cast ( जनहित में जारी कास्ट )


एक्ट्रेस नुसरत भरूचा फिल्म मे मनोकामना त्रिपाठी का मुख्य किरदार निभा रही है जबकि अनुद् सिंह ने मनोकामना के पति रंजन की भूमिका अदा की है | फिल्म मे आपको विजयराज नुसरत के ससुर की भूमिका मे नजर आने वाले है। इसके अलावा बृजेन्द्र काला , सपना सांद ,अन्नू कपूर ,सुमित गुलाटी और परितोष त्रिपाठी जैसे कलाकार भी फिल्म का अहम हिस्सा है।


Janhit Mein Jaari Movie Story In Hindi ( जनहित में जारी स्टोरी )


कहानी एक पढ़ी लिखी और समझदार लड़की मनोकामना त्रिपाठी की है। जो कोंडम बेचने वाली कंपनी मे सेल्सगर्ल का काम करती है। लेकिन मनोकामना के द्वारा किया जाने वाला यह काम उसके परिवार और आस पास रहने वाले लोगों को बिल्कुल भी पसंद नही है। मनोकामना त्रिपाठी एक मिडिल क्लास फैमिली से आती है इसलिए उसके घरवाले चाहते है की मनोकामना की जल्द से जल्द शादी हो जाए लेकिन सवाल ये है की एक कोंडम बेचने वाली लड़की से आखिर कौन शादी करेगा?  चलो जैसे तैसे करके मनोकामना को कुछ समय बाद रंजन के रूप मे अपना प्यार मिल ही जाता है और झूट के जोर पर इन दोनों की शादी भी हो जाती है। परंतु सबसे बड़ी समस्या ये है की क्या होगा अगर लड़के के घरवालो खासकर रंजन के पिता को जब यह पता चलेगा की उनकी बहु कोंडम बेचती है। यही फिल्म मे आगे आपको देखना है।


Janhit Mein Jaari Movie Review ( जनहित में जारी रिव्यू )


जनहित में जारी एक फिल्म नही बल्कि एक हकीकत है जो एक ऐसा सोशल मेसेज देती है जिसे आपके और हमारे द्वारा काफी सालों से नकारा जाता रहा है । बता दे अबोसन की वजह से इंडिया मे ही हजारों जाने जाती है और इसकी वजह से औरते जो दर्द सहन करती है उसे एक आदमी कभी महसूस नही कर सकता। इस फिल्म का टॉपिक जबरदस्त है जो कंडोम के प्रति लोगों मे जगरूकता पैदा करता है। फिल्म के अंदर इस सोशल संदेश को हंसी मजाक के साथ पेश किया गया है और इस प्रकार से एक जरूरी बात को लोगों तक पहुँचाने का तरीका लाजवाब है इसके लिए जय बसंतु सिंह की जितनी भी तारीफ की जाय सब कम है। नुसरत ने मनोकामना के किरदार को पूरी तरह से जिया है उनके बोलने का स्टाइल , चेहरे के एक्सप्रेशन और एक्टिंग को देखकर ये महसूस होता है की उन्होंने एक जरूरी सामाजिक जानकारी को दिमाग से नही बल्कि दिल से लोगों तक पहुंचाने की कोशिश की है। इसके अलावा सपोटिंग कास्ट ने फिल्म के अंदर अपने अपने किरदारों मे कमाल की एक्टिंग की है उनकी एक्टिंग देखकर हर एक सीन असली लगता है। फिल्म के अंदर बहुत सारे ऐसे डायलॉग डाले गए है जो आपको पेट पकड़ कर हसने के लिए मजबूर करते है। इसके अलावा हर एक किरदार के मुह से निकली हुई छोटी सी भी पंचलाइन सीधा दिल पर घात करती है और होंठों पर हल्की हल्की हँसी छोड़ जाती है।


Top Post Ad

Below Post Ad