Header Ad

Shamshera Movie Review : डकैत के रोल मे खूब जमे रणवीर कपूर, रोंगटे खड़े कर देगा डाकू और दरोगा शुद्ध सिंह

Shamshera Movie Review In Hindi : डकैत के रोल मे खूब जमे रणवीर कपूर, रोंगटे खड़े कर देगा डाकू और दरोगा शुद्ध सिंह

Shamshera Movie Review In Hindi

Shamshera Movie : पिछले कुछ सालों से बॉलीवुड का मीटर पूरी तरह से डाउन चल रहा था और बॉलीवुड की बड़े बजट वाली फिल्में जैसे पृथ्वीराज,जर्सी और बच्चन पांडे भी पर्दे पर बुरी तरह से फ्लॉप जा रही थी लेकिन आज रिलीज़ हुई रणवीर कपूर की एक्शन पैक्ड पीरियड ड्रामा फ़िल्म शमशेरा देखकर लगता है की बॉलीवुड का डाउन पड़ा मीटर एक बार फिर उछाल मारने की तैयारी कर चुका है और शमशेरा सिर्फ एक शुरुआती आगाज है जिसने डूबते हुए बॉलीवुड को अपने कंधो पर उठाकर पार लगाने की कसम खा ली है बात करे फिल्म शमशेरा के मुख्य किरदार रणवीर कपूर की तो वो एक वर्शटाइल एक्टर है जिन्होंने बॉलीवुड को अपनी फिल्मों के जरिये एक नया सवेरा दिखाने की पहल की है और शमशेरा उनकी कोशिश का एक छोटा सा हिस्सा है। जब हर कोई बॉलीवुड के द एंड की भविष्यवाणी कर रहा था तब रणवीर की शमशेरा ने आकर मानो एक नई जिंदगी दे दी है। शमशेरा मे रणवीर कपूर एक खौफनाक डाकू का किरदार निभा रहे है। बता दे की शमशेरा का निर्देशन करण मल्होत्रा ने किया है जबकि यह यश राज फिल्मस् के बैनर तले बनी एक जबरदस्त फिल्म है।


Shamshera Movie Story In Hindi 


ये कहानी है उसकी जिसकी सांसो मे तुफ़ानों का डेरा, निगाहे जैसे चील का पहरा, कोई रोक न पायेगा इसे जब उठे ये बनकर सवेरा,। शमशेरा एक डाकू की कहानी नही है बल्कि यह 1800 के दसक मे अंग्रेजो से अपने अधिकारों और स्वातंत्रता के लिए लड़ने वाले डकैत जनजाति की कहानी है। जिसमे दिखाया गया है की अंग्रेजो द्वारा कबीले के लोगों पर बहुत ज्यादा जुर्म किये जा रहे है। जिन्हे बचाने के लिए एक खतरनाक लेकिन रौबदार डाकू शमशेरा की एंट्री होती है। इस फिल्म के अंदर रणवीर कपूर डबल रोल मे है जिसमे उनके एक किरदार का नाम शमशेरा रखा गया है और दूसरे किरदार का नाम बल्ली है बल्ली जो गुलामी की जंजीरों को तोड़कर अपने गिरोह का लीडर बन जाता है और गिरोह के साथ मिलकर गोरी सल्तनत से पंगा ले लेता है बल्ली नकली शमशेरा बनकर अंग्रेजो की नाक मे दम कर देता है जिससे निपटने के लिए अंग्रेजो ने खूखार और खौफनाक दरोगा शुद्ध सिंह (Sanjay Dutt) को भेजा है यानी की आग दोनों तरफ बराबर लगी है लेकिन बात सही और गलत की है अब इस सही और गलत की लडाई मे किसका पलड़ा भारी होता है ये आपको फिल्म देखने पर पता चलेगा। 


Shamshera Movie Review 


कुछ फिल्मों की कहानिया ऐसी होती है जिन्हे एक बार देखने के बाद आसानी से भुलाया जा सकता है लेकिन शमशेरा की कहानी को आसानी से भुलाना बहुत ही कठिन काम होगा। कांसेप्ट भले ही पुराना हो लेकिन कहानी एकदम नई और फ्रेश है। जिसमे आपको रोमांस, कॉमेडी और एक्शन तीनों का फुल पैकेज मिलेगा। डकैत के रफ एंड रस्टिक लुक मे रणवीर कपूर का कोई जवाब नही क्योंकि हमेशा चॉकलेटी इमेज रखने वाले रणवीर को एक निडर और बेबाक डाकू के रूप मे देखना हमारे लिए सबसे बड़ा सरप्राइज है। रणवीर की एक्टिंग से लेकर उनकी लंबे बाल और लंबे वाला लुक आपका दिल जीत लेगा। फिल्म मे संजय दत्त ने नेगेटिव रोल निभाया है और उन्हे शुद्ध सिंह के रोल मे एक पर्फेक्ट विलेन माना जा सकता है। इसके अलावा फिल्म मे ग्लैमरस गर्ल वाणी कपूर (Vaani Kapoor) भी है जो जो गाँव गाँव घूमने वाली एक नचनिया का किरदार निभा रही है और रणवीर की प्रेमिका भी बनी हुई है। इन्होंने अपने किरदार के साथ पूरी तरह से जस्टिस किया है भले ही इन्हे पर्दे पर बहुत कम समय के लिये दिखाया गया है। निलेश मिश्रा ने शमशेरा की जिंदगी पर खूबसूरत कहानी लिखी और करण मल्होत्रा (Karan Malhotra) ने उस पर बेहतरीन फिल्म बनाई है। वाकई करण मल्होत्रा इस दौर के एक बेहतरीन स्टोरी टेलर हैं, जो किसी भी कहानी को दिलचस्प अंदाज़ में पेश कर सकते हैं वास्तविकता और कल्पना के धागों को उन्होंने इतनी बारीकी से पिरोया है कि दर्शकों के लिए यह समझना कठिन हो जाता है कि क्या कल्पना है और क्या हकीकत। फिल्म लगातार आपका मनोरंजन करती है। एक पल के लिए भी बोझिल नहीं होती। कई दृश्य आपको हंसाते हैं तो कई आपको इमोशनल भी करते हैं। खास तौर पर रणवीर कपूर (Ranveer Kapoor) और संजय दत्त वाले किस्से शानदार बने हैं। शुद्ध सिंह के किरदार में संजय दत्त और शमशेरा के किरदार मे रणवीर कपूर का अभिनय बेहतरीन है। इतना ही नही फिल्म की सिनेमेटोग्राफी म्युज़िक और स्क्रीनप्ले को कोई टक्कर नही दे सकता एक एक सीन इस प्रकार शूट किया गया जिसमे कमियाँ निकालना किसी आम आदमी के बस की बात नही है। 


उम्मीद करता हू की आपको शमशेरा फिल्म (Shamshera Movie) का रिव्यू अच्छा लगा होगा अगर आपके मन मे इस फिल्म से संबंधित कोई भी सवाल है तो कॉमेंट करके बताये हम आपके सवाल का जवाब देने की पूरी कोशिश करेंगे। 


Top Post Ad

Below Post Ad