Header Ad

Top 5 Best Web Series On Amazon Prime In Hindi : अमेजन प्राइम की 5 सबसे बेहतरीन वेब सीरीज


Amazon Prime पर ये 5 Web Series जरूर देखें

Table Of Content (toc)


Best Web Series On Amazon Prime : हैलो दोस्तों आज हम आपको बताने जा रहे है एमाज़ॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज़ हुई इस साल की टॉप 5 इंडियन वेबसीरीज के बारे मे तो अगर आप एमाज़ॉन प्राइम के पक्के ग्राहक है

Best Web Series On Amazon Prime

और एमाज़ॉन पर कोई अच्छी सी वेबसीरीज की तलाश कर रहे तो आपकी तलाश खत्म हुई अगर आप सच मे एमाज़ॉन पर उपलब्ध बेस्ट वेबसीरीज के बारे मे जानना चाहते है तो इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़े।


1. Suzhal : The Vortox

Suzhal : The Vortox

यह हाल ही मे रिलीज़ हुई क्राइम थ्रिलर वेबसीरीज है जिसमे साउथ एक्टर काथिर, ऐश्वर्या राजेश, श्रेया रेड्डी और प्रेम कुमार जैसे बेहतरीन कलाकार मुख्य किरदारों मे है इस सीरीज की कहानी काफी दिलचस्प है। जिसे तमिलनाडु के एक छोटे से कस्बे मे सेट किया गया है। यह वेबसीरीज एक केस को लेकर है जो दिन पे दिन पेचीदा होता जा रहा है पुलिस इस केस को सुलझाने मे पूरी तरह से विफल हो जाती है। क्योंकि पुलिस केस से संबंधित कोई भी सुराग नही जुटा पाती । अब किस तरह से यह केस सुलझेगा सीरीज के 8 एपिसोड मे यही जबरदस्त तरीके से दिखाया गया है।


2. Guilty Minds

Guilty Minds

गिल्टी माइंड एक कोर्टरूम ड्रामा वेबसीरीज है जिसकी कहानी दिल्ली के एक न्यायप्रिय कोर्ट के इर्द गिर्द घूमती है। कहानी मे दो बड़े फर्म कोर्ट के अंदर एक दूसरे से आमने सामने टकरा जाते है अब देखना ये होगा कि जीत किसकी होती है। सीरीज मे आपको श्रेया पिलगावंकर , वरुण मित्रा और कुलभूषण खरबंदा अहम किरदारों मे दिखेंगे इस सीरीज का निर्देशन सेफाली भूषण ने किया है। इस सीरीज मे टोटल 10 एपिसोड है जिन्हे आप आसानी से एमाजॉन प्राइम पर देख सकते हो।


3. Unpaused : Ek Naya Safar Season 2

Unpaused : Ek Naya Safar Season 2

यह एमाज़ॉन की सबसे अच्छी एंथ्रोलॉजी वेबसीरीज है इसका पहला सीजन साल 2020 मे रिलीज़ किया गया था जिसे लोगों ने काफी अच्छे रिस्पांस के साथ सपोर्ट किया था। मिल रहे सपोर्ट को देखते हुए मेकर्स ने दूसरा सीजन लाने मे कोई देरी नही की इस सीरीज की कहानी मे महामारी से उत्पन्न हुए संकटो से पीड़ित 5 लोगों की पांच अलग अलग कहानीयो को दिखाया गया है। पांच एपिसोड वाली इस सीरीज मे आसिफ रजा खान, श्रेया धन्वंतरि, दर्शना राजेंद्र, सेम मोहन और नागराज मंजुले अहम किरदारों मे है।


4. Panchayat Season 2

Panchayat Season 2

पंचायत एमाजॉन की सबसे बेस्ट कॉमेडी ड्रामा वेबसीरीज है जिसका पहला सीजन साल 2019 मे स्ट्रीम किया गया था जिसके क्रेज़ लोगों की दिमाग मे सातवे आसमान पर है बढ़ते हुए क्रेज़ को देखते हुए मेकर्स ने दूसरा सीजन भी हाल ही मे रिलीज़ कर दिया है। सीरीज की कहानी को एक छोटे से गाव फुलेरा मे सेट किया गया है। जहाँ गांव के सचिव अभिषेक त्रिपाठी की लव स्टोरी भी शुरू हो चुकी है दरअसल अभिषेक त्रिपाठी वही शक्स है जो गांव से बाहर जाकर कुछ बड़ा करना चाहता था लेकिन बुरे हालातों के चलते उन्हे गाँव मे ही रहना पड़ता है जिसके बाद अभिषेक को रिंकी से प्यार हो जाता है और अभिषेक को गाँव मे रहना भी अच्छा लगने लगता है। इस सीरीज मे जितेंद्र कुमार अभिषेक की मुख्य भूमिका मे है वही दूसरी तरफ अभिनेत्री संविका रिंकी के किरदार मे होती है। इस सीरीज मे टोटल 8 एपिसोड है जिन्हे आप आसानी से एमाजॉन पर देख सकते हो।


5. Modern Love Mumbai

Modern Love Mumbai

मॉडर्न लव मुंबई रोमांस और कॉमेडी पर आधारित एक एंथ्रोलॉजी वेबसीरीज है जिसमे मुंबई मे रहने वाले 6 लोगों की कहानी को दिखाया गया है इस सीरीज मे आपको रोमान्स , उम्मीद, खूबसूरती, तड़प, दुख ,दर्द और जीवन से जुड़ी कई ऐसी आवश्यकाओ को दिखाया गया है जिससे आप कही न कही कनेक्ट जरूर कर जाओगे इस सीरीज मे आपको सारिका, दानेस राजवी, प्रतीक गांधी , अर्शद वारसी जैसे बेहतरीन कलाकार नजर आयेंगे। इस सीरीज मे टोटल 6 एपिसोड है और हर एपिसोड मे एक अलग कहानी एक अलग किरदार होगा ।  


Top Post Ad

Below Post Ad