Header Ad

South Indian Hindi Dubbed Movies - साउथ की इन फिल्मों ने हिंदी मे डब्बिन्ग के बाद तोड़े सभी रिकॉर्ड

 

South Indian Hindi Dubbed Movies 


दोस्तों आज मे आपको बताने वाला हु साउथ की पांच ऐसी हाई रेटेड (High Rated Indian Movies) मूवीज के बारे मे जिन्होंने हिंदी मे डब्बिन्ग के बाद इंडियन सिनेमा के अंदर एक नई पहचान हासिल की है और सबसे ज्यादा देखे जाने वाली फिल्में बन चुकी है (Top 5 Indian Movies In Hindi) ये फिल्में इंडियन सिनेमा को साउथ इंडस्ट्री से मिला एक वरदान है। 

High Rated Indian Movies in hindi

1. Jai Bheem (2021) 


जय भीम साउथ की जबरदस्त और 100 % मस्ट वॉच मूवी है चाहे कितने भी पीड़ित हो हर एक को इंसाफ के लिए लड़ने का हक होता है और अदालत का फर्ज है की वो उन्हे इंसाफ दिलाये क्या हो जब कानून के रखवाले ही भक्षक बन जाए तो जनता कहा जायेगी। लेकिन वो कहते है न की जब अन्याय अपनी सारी हदे पार कर देता है तो भगवान ऐसे लोगों की मदद करने के लिए धरती पर किसी न किसी रूप मे अवतार जरूर लेते है। तो वकील साब ही वो अवतार है जो कमजोर लोगों के भगवान बनकर आते है और इंसाफ दिलाने के लिए अपनी जान तक लगा देते है। फिल्म की कहानी सच्ची घटनाओ पर आधारित है जिसमे आपको पूरे 3 घंटे तक वो देखने मिलेगा जो आज से पहले आपने कभी नही देखा होगा। फिल्म मे सूर्या ने जो काम किया है उसके लिए जितनी भी तारीफ करो सब कम है उनके मुह से निकलने वाला हर एक डायलॉग सीधे दिल पर बार करता है। जय भीम देखना मेरे लिए एक अलग और नया एक्सपेरियेंस था अगर आप भी मेरी तरह कुछ अच्छा देखना चाहते है आप इसे Amazon Prime पर देख सकते हो। 


2. Ratchasan (2018)


एक कलाकार को जैसे सबाशी ताली बजाना और मान सम्मान मिलना उसी तरह एक साइको के लिए पब्लिक उसके बारे मे कितना जोर शोर से बोल रही है उससे कितना डरती है इन सब बातों से उसे किक मिलती है। और यही बात साइको के मन और दिमाग को लेवल मे रखती है और प्लान करके मर्डर करने का उसे आईडिया मिल जाता है। उसे रोकना है तो उसके मन और दिमाग के लेवल को पूरी तरह से तोड़ना होगा। कहानी कमाल की जिसे देखते वक्त आपके ढाई घंटे कैसे निकल गए पता भी नही चलता कहानी मे सस्पेंस इतना की दिमाग की नशे फट जाए विष्णु विशाल ने एक चालाक और शातिर दिमाग पुलिस ऑफिसर के रूप मे लाजवाब काम किया है। उनकी एक्टिंग एकदम रियल लगती हैं जिसे देख आप उनके केरेक्टर से कनेक्ट कर जाओगे। ऐसा दिमाग घुमा देने वाली स्टोरी बताने का तरीका और स्क्रीनप्ले मैंने इससे पहले कभी नही देखा जो इसे इंडिया की नही बल्कि पूरी दुनिया की वन ऑफ द बेस्ट सस्पेंस थ्रिलर मूवी बनाता है इसे आप यूट्यूब पर देख सकते हो


3. Asuran (2021) 


असुरन फैक्टरी से निकली अंग्रेजी दारू की तरह है जो धीरे धीरे अपना असर छोड़ती है। एक छोटा सा किसान जिसे अपने परिवार के साथ घर वार छोड़कर गाँव से भागना पड़ता है क्योंकि बदले की आग मे जलकर बेटे ने गाँव के बड़े जमीदार की हत्या कर दी है। दवाब मे आकर शिवा को पूरे गाँव के सामने बेइज्जत होना पड़ता है लेकिन जब पानी सिर से उपर चला जाता है तो सीधा साधा किसान अपने हाथ मे हथियार उठा कर राक्षसो का वध करने निकल पड़ता है आगे जो होता है देखने लायक है। कहानी जोरदार है जिसमे ग्राउंड रियलिटी दिखाई गई है। भाई मेरे तो रोंगटे खड़े हो गए फिल्म  देखकर इसकी कहानी मे कभी नही भूल पाऊंगा। धनुष की एक्टिंग लेवल कमाल का है उन्होंने ये सिद्ध कर दिया की उनके जैसा टैलेंटेड एक्टर न पहले कभी था और न होगा बंदे ने इमोशन से लेकर एक्शन तक सब कुछ अपने दिल से निकाला है । ये सिर्फ एक मूवी नही बल्कि जिंदगी की लड़ाई है जिसे एक किसान कैसे लड़ता है उसे दिखाने की कोशिश की गई है। इसे आप यूट्यूब पर देख सकते हो। 


4. RRR (2022) 


इंडियन सिनेमा की पहचान बन चुकी है ये मूवी एक ब्रिटिश आर्मी का सिपाही जिसके लिए ड्यूटी सबसे पहले आती है जान लेना हो या देना ये किसी से नही डरते दूसरी तरफ जनता का वो रखवाला जो अपने लोगों को दुखी नही देख सकता और उनके लिए किसी भी तूफान से अकेले टकराने का हौसला कोमाराम के खून मे है । कहानी उन दो फ्रीडम फाइटर की है जो अंग्रेजो की लंका जलाकर नई क्रांति लिखते है। फिल्म की असली हीरो उसकी कहानी है जो आपको एक मिनट के लिए भी बोरिंग फील नही होने देगी। सिनेमेटोग्राफी कमाल की है जिसने एक इमैजिनरी कहानी को रियल टच देने मे कोई कसर नही रखी हॉलीवुड लेवल के वीएफएक्स  डाले गए है जो इस फिल्म को इंडियन फिल्म इंडस्ट्री की सबसे वजनदार फिल्म बनाते है। एक एक सीन रियल से भी रियल लगता है। कुछ सीन ऐसे भी है जिन्हे देखने तक आँखें फटी की फटी रह जाती है। आरआरआर एक फील गुड एक्सपेरिएंस है जिसे आप Netflix पर देख सकते हो। 


5. Agent Sai (2019) 


ये सिर्फ एक फिल्म नही बल्कि एंटरटेनमेंट का फुल ऑफ पैकेज एजेंट सीनू एक खतरनाक एजेंट जो अपनी कंपनी का नाम भी अपने पहले प्यार के नाम पर रखता है चालाक आदमी जिनका दिमाग कंप्यूटर से भी ज्यादा तेज दौड़ता है उसे खुद को एक केस के सिलसिले मे जेल जाना पड़ता है सीनू की माँ मौत के बाद एक ऐसा एजेंट दुनिया को सौप जाती है जो हर केस मे बिना बुलाये ही पुलिस की मदद करने पहुँचता है जब उसे झूठे केस मे फँसाया जाता है। एजेंट साई की कहानी सिर्फ एक नॉर्मल कहानी नही बल्कि एक पहेली है जिसे सुलझाने के लिए आपको बहुत सारे effort डालने होंगे है एक खतरनाक सस्पेंस जिसे देखने के लिए दिल को साइड मे रखकर दिमाग पर फोकस करना बहुत जरूरी होगा। सिनेमेटोग्राफि स्क्रीन प्ले और नवीन पोलिशेट्टी की दमदार एक्टिंग आपको पूरे ढाई घंटे स्क्रीन से बांधकर रखेंगे आप इस फिल्म को यूट्यूब पर देख सकते हो। 


6 . Kantara (2022) 


कांतारा सिर्फ फिल्म नही बल्कि कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री से निकला हुआ कोहिनूर हीरा है जिसकी चमक सिर्फ भारत ने ही नही बल्कि पूरी दुनिया ने देखी है। यह साउथ की मस्ट वॉच फिल्मों मे से एक है की जिसकी कहानी को दक्षिण कर्नाटक के एक छोटे से गांव मे सेट किया गया है। कहानी 1870 से शुरू होती है जहाँ से एक राजा जिसके लतमार धन दौलत होती है लेकिन सुख शांति का दूर दूर तक अभाव होता है इससे परेशान होकर राजा एक गाँव मे भ्रमण करने पहुँचता है जहाँ उसे ग्राम देवता की मूर्ति दिखाई देती जिनके दर्शन मात्र से राजा को सुख और शांति की अनुभूति होती है वह अपनी सुख शांति बनाये रखने के लिए उस मूर्ति को अपने महल मे लेजाना चाहता है तभी एक मनुष्य के शरीर मे देवता प्रवेश करते है और राजा से कहते है की तुम मुझे यहाँ से ले तो जा रहे हो लेकिन इसके बदले मे गाँव वालो को क्या मिलेगा राजा जवाब मे कहता है की आप ही बताये की मे इन्हे क्या दे सकता हू तभी देवता कहते है की तुम यहाँ से आवाज लगाओ और जहाँ जहाँ तक तुम्हारी आवाज जायेगी वहा तक की पूरी जमीन इन गाँव वालो की हो जायेगी राजा ऐसा ही करता है और जहाँ तक उसकी आवाज पहुंचती है वह जमीन गाँव वालों की हो जाती है लेकिन कुछ सालों बाद लालच मे आकर राजा के वंशज इस जमीन को हड़पने की कोशिश करते है अब कहानी मे आगे जो होगा वो काफी इंट्रेस्टिंग है। आप इस फिल्म को प्राइम वीडियो पर हिंदी मे देख सकते हो। 


7. Jana gana mana (2022) 


जन गन मन एक जबरदस्त एंटरटेनर मलयालम फिल्म है जिसकी कहानी आपको काफी आकर्षित करेगी। फिल्म मे आपको ढेर सारा थ्रिल और सस्पेंस देखने मिलेगा। कहानी मे दिखाया जाता है की एक कॉलेज प्रोफेसर की गंभीर तरीके से हत्या कर दी जाती है जिससे पूरे शहर के छात्रों मे आक्रोश और गुस्सा फूट पड़ता है इस केस की पूरी जाँच एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सज्जन कुमार के हाथ चली जाती है तहकीकात मे चार युवक पकड़े जाते है जिन्होंने उस प्रोफेसर की हत्या की थी लेकिन पॉलिटिकल प्रेसर के चलते पुलिस को उन्हे रिहा करना पड़ता है लेकिन सज्जन कुमार ने प्रोफेसर की माँ से वादा किया होता है की वो 30 दिन मे कातिलों को सजा दिलाएंगे। अपने इसी वादे को पूरा करने के लिए सज्जन कुमार उन चारों अपराधियों को उसी जगह ले जाकर (जहाँ उन्होंने प्रोफेसर की हत्या की थी) उनका एनकॉउंटर कर देता है लेकिन ह्युमन राइट इस एनकॉउंटर के खिलाफ केस दर्ज कर देता है। इसके बाद कहानी मे जो मोड़ आते है वो आपको फिल्म देखने के लिए मजबूर कर देंगे और लास्ट मे एक ऐसा ट्विस्ट देखने मिलेगा जो पूरी कहानी को ही बदल देगा। आप इस फिल्म को नेटफ्लिक्स पर देख सकते है। 


8. Gargi


यह साई पल्लवी के लीड रोल वाली एक शानदार ड्रामा फिल्म है जिसकी कहानी से लेकर कांसेप्ट तक सबकुछ कमाल का है फिल्म की कहानी गार्गि नामक एक टीचर की है जिनके पिता ब्रम्हानन्द सुरक्षा गार्ड की नौकरी करते है और उनकी माँ एक छोटे से व्यवसाय के साथ हाउस वाइफ होती है। यह एक मध्यमवर्गीय परिवार है जो हसी खुशी जीवनयापन करता है लेकिन उनके परिवार की खुसिया तब गायब हो जाती है जब ब्रम्हानंद को चार अन्य आरोपियों के साथ 9 साल की बच्ची का रेप करने के जुर्म मे पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया जाता है। अपने पिता की गिरफ्तारी गार्गी को अंदर तक हिलाकर रख देती है लेकिन वो हार नही मानती और कुछ ऐसा करती है जिसे देखकर आप भी हैरान हो जायेंगे इस फिल्म को आप सोनिलिव पर देख सकते है। 


9. Padavettu 


दोस्तो यह भी हाल ही मे रिलीज़ हुई एक रिजनल फिल्म है। जिसकी कहानी को कन्नूर नामक शहर के एक छोटे से गाँव मे सेट किया गया है। इस गाँव की मुख्य अजीविका सिर्फ कृषि होती है इसी गाँव मे रवि नाम का एक लड़का रहता है जो एक अच्छा एथलीट और बाइकर होता है लेकिन एक घटना उसकी पूरी लाइफ को बदलकर रख देती है जिसके बाद रवि के पास घर मे बैठने के अलावा कोई काम नही होता इसी बीच गाँव मे कुछ ऐसी घटनाएं होने लगती है जिसकी वजह से किसानों की लाइफ खतरे मे पड़ जाती है जिसके बाद रवि किसानों की जमीन बचाने के लिए भ्रस्ट राजनेताओ के खिलाफ लड़ाई लड़ता है और किसानों का मसीहा बन जाता है अब कहानी मे आगे क्या होगा जानने के लिए आपको यह फिल्म देखनी होगी। आप इसे नेटफ्लिक्स पर देख सकते है। 


10. Pada 


पड़ा एक मल्यालम फिल्म है जिसकी कहानी सच्ची घटनाओ से प्रेरित होकर लिखी गई है फिल्म का प्लॉट काफी तगड़ा है जो आपको शुरू से ही काफी ज्यादा इंप्रेसिव लगने वाला है फिल्म की कहानी को 1996 के केरल के एक छोटे से जिले मे सेट किया गया है जहाँ के कलेक्टर को कुछ आदिवासियों द्वारा ऑफिस मे ही बंधक बना लिया जाता है क्योंकि केरल के मुख्यमंत्री और कुछ कुछ नेताओ ने मिलकर 1975 मे एक बिल पारित किया था जो उन आदिवासियो के हित मे नही था इसी से परेशान होकर कुछ आदिवासियो द्वारा यह कदम अपनाया जाता है और सरकार से अपनी मांगे पूरी करवाई जाती है। अब फिल्म की कहानी मे आगे कौन से उतार चढ़ाओ आयेंगे जानने के लिए आपको यह फिल्म देखनी होगी। आप इस फिल्म को प्राइम वीडियो पर देख सकते है। 

Top Post Ad

Below Post Ad