Header Ad

Upcoming Web Series And Movies In August 2022 | अगस्त के महीने में ये वेब सीरीज और मूवीज भूलकर भी मत छोड़ना


Upcoming Web Series And Movies In August 2022 | अपकमिंग वेब सीरीज और मूवी अगस्त 2022 

Upcoming Web Series And Movies In August 2022 | अपकमिंग वेब सीरीज और मूवी अगस्त 2022

Table Of Content (toc)

Upcoming Web Series And Movies : नमस्कार दोस्तों अगर आपके अंदर हर रोज या हर महीने कुछ नया देखने का कीडा है और आपको नई नई चीज़े देखने मे खूब मजा आता है तो आज हम आपको बताने वाले है ऐसी फिल्मों और वेबसीरीज के बारे मे जो अगस्त के महीने मे रिलीज़ होने जा रही है आप इन्हे ओटीटी प्लेटफोर्मस् जैसे Amazon Prime, Netflix, Zee5, Voot Select, Disney और सिनेमाघरों मे जाकर देख सकते है। अगर आपको ये ब्लॉग पसंद आता है तो इसे आप अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे और आर्टिकल से संबंधित कोई भी सवाल आप हमारे कॉमेंट बॉक्स मे पूछ सकते है ।



1. The Great Wedding Of Munnes

Indian Web Series - यह एक भारतीय आगामी श्रृंखला है जो फैमिली ड्रामा, कॉमेडी और रोमांस पर आधारित होने वाली है इस सीरीज मे आपको मुन्नेस सिंह यादव की कहानी दिखाई जायेगी जो अपनी शादी के लिए संघर्ष करता है। मुन्नेस को एक सुंदर लड़की माही से प्यार हो जाता है। हैरानी की बात ये है की सर्व गुण संपन्न माही भी लॉ पर्सनालिटी वाले लड़के मुन्नेस से शदी करने के लिए राजी हो जाती है और मुन्नेस की गाड़ी पटरी पर चढ़ने ही वाली होती है तभी पंडित जी की भविष्य वाणी पूरा खेल खराब कर देती है। इस सीरीज मे अभिषेक बनर्जी मुन्नेस और बरखा सिंह माही का किरदार निभा रही है। सीरीज का निर्देशन सुनील सुबरमनी ने किया है जबकि इसके क्रिएटर राज शांडिल्य है।


The Great Wedding Of Munnes Relase Date 


अभिषेक बनर्जी की यह वेबसीरीज 4 अगस्त को वूट सेलेक्ट पर रिलीज़ होगी।


2. Kaduva

Malyalam Movie 2022 - कडुवा एक मलयालम भाषा की आगामी फिल्म है जो ड्रामा, एक्शन, इमोशन और थ्रिल पर आधारित होने वाली है। इसमे आपको साउथ सुपरस्टार पृथ्वीराज सुकुमारन, बॉलीवुड स्टार विवेक ओबेरॉय और संयुक्त मेनन मुख्य किरदारों मे नजर आयेंगे इनके तीनों के अलावा रेणु मैथुस , मीनाक्षी अनूप और अर्जुन अशोकन जैसे दमदार कलाकार भी फिल्म का अहम हिस्सा है। इस फिल्म की कहानी को 90 के दशक मे सेट किया गया है जिसमे मुंडकायम के एक युवा और केरल के हाई रैंकिंग पुलिस ऑफिसर के बीच टकराव को दिखाया जायेगा। जिनू वी. अब्राहम द्वारा लिखित इस फिल्म को शाजी कैलाश ने निर्देशित किया है। जबकि सुप्रिया मेनन फिल्म की प्रोड्यूसर है।


Kaduva Movie Release Date 


पृथ्वीराज सुकुमारन स्टारर इस फिल्म को आप 4 अगस्त को Amazon Prime Video पर देख सकते हो।


3. Crase Course

Web Series For Students - यह एक भारतीय आगामी वेब श्रृंखला है जो स्टूडेंट ड्रामा पर आधारित होने वाली है सीरीज की कहानी कोटा के दो नामी कोचिंग इंस्टिट्यूट के मालिको के बीच टकराव के इर्द गिर्द घूमती है जो किसी भी हाल मे 10 नये टॉपर्स देकर अपने अपने इंस्टिट्यूट को कोटा का सबसे बेस्ट और नंबर 1 इंस्टिट्यूट बनाना चाहते है। इस खेल के प्यादे बच्चे और शिक्षक है। कहानी स्टूडेंट के इमोशन, लव, दोस्ती, डर से भी रूबरू करायेगी। इस सीरीज मे आपको अन्नू कपूर, भानु उदय, रिधि कुमार, अनुष्का कौशिक जैसे अन्य कलाकारों की टोली अहम भूमिकाओं मे नजर आने वाली है। इस सीरीज का निर्देशन विजय मौर्या ने किया है जबकि मनीष हरिप्रसाद इसके क्रियेटर है।


Crase Course Web Series Release Date 


यह वेबसीरीज 5 अगस्त को Amazon Prime Video पर रिलीज़ होगी।


4. Darlings

Bollywood Comedy Movie - डार्लिंगस् नेटफ्लिक्स अपकमिंग डार्क कॉमेडी ड्रामा  मूवी है जिसकी कहानी एक शादीशुदा कपल बद्रु और हमजा शेख के इर्द गढ़ घूमने वाली है। बद्रु एक चालाक लड़की है जो अपनी माँ और भाई के साथ मिलकर अपने ही पति हमजा को किडनेप करती है और खुद ही गुमसुदगी की रिपोर्ट थाने मे करती है। फिल्म मे बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट और शेफाली शाह मुख्य भूमिका मे नज़र आने वाली है इनके अलावा विजय वर्मा और रोशन मैथ्यू भी इसका अहम हिस्सा है। डार्लिंगस् का निर्देशन जसमीत के रीन ने किया है जबकि इसे शाहरुख खान की कंपनी रेड चिल्ली एंटरटेनमेंट के बैनर तले प्रोड्यूस किया गया है।


Darlings Movie Release Date 


आलिया भट्ट स्टारर् यह फिल्म 5 अगस्त को Netflix पर रिलीज़ होगी।


5. Sita Ramam

Telugu Movie 2022 - यह एक तेलुगु भाषा की अपकमिंग फिल्म है जो रोमांस  ड्रामा पर अधारित होने वाली है। सीता रामम एक क्लासिक प्रेम कहानी है जिसे 60 और 80 के दसक मे सेट किया गया है फिल्म मे दुलकर सलामन लेफ्टिनेंट राम की भूमिका मे होंगे तो दूसरी तरफ मृणाल ठाकुर राम की प्रेमिका सीता का रोल निभा रही है। इनके अलावा फिल्म मे एक्ट्रेस रश्मिका मंधाना भी है जा एक स्पेशल रोल मे नजर आयेगी। यह एक पैन इंडिया फिल्म है तमिल, तेलुगु और मल्यालम मे रिलीज़ किया जा रहा है इस फिल्म का निर्देशन हनु राघवपुडी ने किया है जबकि यह अश्विनी दत्त द्वारा निर्मित है।


Sita Ramam Movie Release Date 


साउथ स्टार दुलकर सलमान स्टारर् यह फिल्म 5 अगस्त को सिनेमाघरों मे रिलीज़ कि जायेगी।


6. Laal Singh Chaddha

Upcoming Bollywood Movie - लाल सिंह चड्ढा आमिर खान की बहुप्रतिक्षित फिल्म है जिसमे आमिर खान ने लाल सिंह का किरदार निभाया है। आमिर की यह फिल्म अमेरिकन कॉमेडी ड्रामा फिल्म फॉरेस्ट गम्प का अधिकारीक हिंदी रिमेक है फिल्म मे लाल सिंह चड्ढा की कहानी दिखाई  जायेगी जो बचपन से ही अपंग है लेकिन लाल की माँ कभी उनकी कमजोरी को महसूस नही होने देती है। इस फिल्म की कहानी कई मोड़ लेने वाली है। फिल्म मे आमिर के अलावा करीना कपूर भी जो लाल सिंह की दोस्त बनी हुई है इनके अलावा मोना सिंह लाल की माँ का किरदार निभा रही है । इस फिल्म का निर्देशन अद्वैत चंदन ने किया है।


Laal Singh Chaddha Release Date 


आमिर खान और करीना कपूर स्टारर यह फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों मे रिलीज़ होगी।


7. Raksha Bandhan

Bollywood Movie - रक्षा बंधन अक्षय कुमार की अपकमिंग फिल्म है जिसमे अक्षय कुमार मुख्य भूमिका निभा रहे है। फैमिली ड्रामा रक्षा बंधन मे एक ऐसे भाई की कहानी दिखाई जायेगी जिसके उपर अपनी चार बहनो की शादी की जिम्मेदारी होती है। एक भाई अपनी बहनो की शादी के लिए कौन कौन से त्याग करता है ये भी फिल्म मे दिखाया जायेगा। फिल्म अक्षय के अलावा भूमि पेड़नेकर भी है जो अक्षय की प्रेमिका का किरदार निभा रही है। इनके अलावा सहेजमीन कौर, दीपिका खन्ना, सादिया खातीब और स्मृति श्रीकांत भी अहम किरदारों मे नजर आयेगी। इस फिल्म के डायरेक्टर आनंद एल रॉय है जबकि इसे जी स्टूडियो के बैनर तले निर्मित किया गया है।


Raksha Bandhan Movie Release Date 


अक्षय कुमार के लीड रोल वाली यह फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों मे रिलीज़ होगी।


8. Cobra

South Indian Movie 2022 - कोबरा साउथ सुपरस्टार चियान विक्रम की अपकमिंग क्राइम, एक्शन , थ्रिलर फिल्म है इस फिल्म मे चियान विक्रम मेथ्स टीचर का रोल निभा रहे है जो साल 2020 मे मोस्ट इनोवेटिव टीचर ऑफ द ईयर का खिताब अपने नाम कर चुका है। ये मेथ्स टीचर केल्कुलेशन और मैथमेटिक्स का उपयोग करके कैसे मर्डर को अंजाम देता है यही फिल्म मे दिखाया जायेगा। इस फिल्म का निर्देशन अजय गन्नामुथु ने किया है जबकि इसे एस एस ललित कुमार द्वारा निर्मित किया गया है इस फिल्म मे विक्रम के अलावा श्रीनिधि शेट्टी, इरफान पठान और मिया गेज भी नज़र आयेंगे।


Cobra Movie Release Date


तमिल भाषा की यह फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों मे रिलीज़ होगी।


9. Dobaaraa

Bollywood Suspense Thriller Movie - दोबारा तापसी पन्नू की जबरदस्त सस्पेंस और थ्रिल से भरी अपकमिंग फिल्म है जिसकी कहानी पास्ट और फ्यूचर में जम्प करती है फिल्म की कहानी काफी अलग होने वाली है जो आपको सरप्राइज जरूर करेगी। कुलमिलाकर बात करे तो इस फिल्म मे एक महिला ऐसे बच्चे की जान बचाना चाहती है जो जो दो दशक पहले अप्रत्यक्ष रूप से मर्डर मे इन्वोल्व था। तापसी पन्नू की अपकमिंग फिल्म दोबारा का निर्देशन बिजॉय नंबियार ने किया है जबकि विक्रम खखर इसके प्रोड्यूसर है।


Dobaaraa Movie Release Date 


तापसी पन्नू स्टारर् यह फिल्म 19 अगस्त को सिनेमाघरों मे रिलीज़ होगी।


10. Liger

Vijay Devarakonda Movie - लाइगर विजय देवरकोंडा की अपकमिंग फिल्म है जो स्पोर्ट ड्रामा और जबरदस्त एक्शन से भरपूर होने वाली है फिल्म की कहानी झुग्गी मे रहने वाले बॉक्सर की है जो नेशनल लेवल का गेम खेलकर देश और माँ बाप का नाम ऊँचा करता है फिल्म कई एक्शन सेक्वेंस भी डाले गए है जो इस फिल्म की जान बन सकते है फिल्म मे विजय देवरकोंडा के अलावा बॉलीवुड एक्ट्रेस अनन्या पांडे भी है जो लाइगर की प्रेमिका का किरदार निभा रही है इस फिल्म का निर्देशन पुरी जगन्नाथ ने किया है जबकि करण जौहर इस फिल्म के निर्माता है।


Liger Movie Release Date 


विजय देवरकोंडा की यह फिल्म 25 अगस्त को सिनेमाघरों मे रिलीज़ होगी।











 




 

 

Top Post Ad

Below Post Ad