Header Ad

Crash Course Web Series Review : प्रतिस्पर्धा की दौड़ मे फसे छात्रों की कहानी है क्रेस कोर्स, जाने कैसी है सीरीज ।

Crash Course Webseries Review In Hindi : प्रतिस्पर्धा की दौड़ मे फसे छात्रों की कहानी है क्रेस कोर्स, जाने कैसी है सीरीज । 


Crash Course Web Series Review

Crash Course Webseries : एक बार फिर एमाज़ॉन प्राइम वीडियो अपनी एक नई वेबसीरीज के साथ मार्केट मे उतर चुका है। जी हाँ दोस्तों हम बात कर रहे एमाज़ॉन पर हाल ही मे रिलीज़ हुई वेबसीरीज Crash Course के बारे मे जो की एक स्टूडेंट ड्रामा वेबसीरीज है। अगर आप एक स्टूडेंट है आईआईटी या किसी भी प्रकार की प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे है तो ये सीरीज आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। इस सीरीज मे दिखाया गया है की कैसे बड़े बड़े कोचिंग संस्थान लोभ मे आकर या एक दूसरे से आगे जाने के चक्कर मे किसी होनहार छात्र का करियर बर्बाद कर देते है। इस सीरीज मे आपको अन्नू कपूर, बिदिता बग, उदित अरोड़ा, और भानु उदय लीड रोल मे दिखाई देंगे इनके अलावा मोहित सोलंकी, भावेश बालचंदानी, हेतल गढ़ा और ह्रदय हारून जैसे नये चेहरा भी आईआईटी उम्मीदवारों के किरदार मे नजर आयेंगे। स्टूडेंट ड्रामा सीरीज Crash Course का निर्देशन विजय मौर्य ने किया है। जबकि मनीष हरिप्रसाद इसके क्रिएटर है। 


Crash Course Webseries Story In Hindi


क्रेश कोर्स एक ड्रामा सीरीज है जो कोटा के दो पुराने और टॉप लेवल के आईआईटी कोचिंग संस्थानों मे बाहर से पढ़ने आये 8 छात्रों की कहानी पर आधारित है। रतनराज जिंदल बनाम अरविंद बत्रा ये दो ऐसे कोचिंग संस्थान है जिनके बीच प्रतिस्पर्धा की लडाई बहुत पुरानी है इन दोनों संस्थानों के मालिक एक दूसरे को नीचे गिराकर कोटा मे शिक्षा व्यवसाय पर पूर्ण नियंत्रण हासिल करना चाहते है फिर चाहे इसके लिए उन्हे कोई भी कीमत क्यु न चुकानी पड़े। उनकी ये प्रतिस्पर्धा एक सतरंज के खेल के समान है और इस खेल के प्यादे शिक्षक और बच्चे है। हर साल लाखों बच्चे अपने सुनहरे सपने लिए कोटा शहर मे आते है शुरुआत मे उनका जीवन मस्ती मजाक से फला फूला होता है। लेकिन तेज गति से बढ़ रही प्रतिस्पर्धा और एक्जाम के प्रेसर के बोझ तले दबकर इनकी लाइफ से हसी मजाक मस्ती दोस्ती सब कुछ गायब हो जाता है। अब कैसी होगी इनकी प्रतिस्पर्धा लाइफ और रतनलाल जिंदल बनाम अरविंद बत्रा कौन किस पर भारी पड़ता है ये आपको इस सीरीज के 10 एपिसोड देखने के बाद पता चलेगा। 


Crash Course Webseries Review 


कुछ सीरीज की कहानिया ऐसी होती है जिससे हम खुदको आसानी से कनेक्ट कर जाते है और उसका हर एक किरदार अपना अपना सा लगने लगता है। ऐसी ही कहानी है क्रेस कोर्स की जिससे आप आसानी से कनेक्ट कर सकते है। इसमे सीरीज मे वो सब दिखाया गया जो आपकी स्टूडेंट लाइफ मे कभी न कभी घटा ही होगा। दोस्ती, पहले प्यार का अनुभव, दिल टूटना, दोस्तों के बीच होने वाली प्रतिस्पर्धा से बनने वाला दवाब आदि इस सीरीज के अलग अलग टॉपिक्स है जो आपको आपकी स्टूडेंट लाइफ मे ले जा सकते है। सीरीज की कहानी रोमांच और मनोरंजन से भरी है जिसमे ये भी दिखाया गया है की कैसे कोचिंग संस्थानों की वजह से स्टूडेंट की लाइफ मे उथल पुथल मचती है। एक्टिंग की बात करे तो सीरीज मे टैलेंट की कोई कमी नही इसके हर एक एक्टर ने चुने गए केरेक्टर मे अपनी अपनी जगह पर बहुत कुछ बेहतर किया है। सीरीज का डायरेक्शन धमाकेदार है जो पूरी सीरीज को जबरदस्त बनाता है इसमे कुल 10 एपिसोड है और हर एपिसोड कहानी को एक अलग मोड़ देता है जो आपको बिल्कुल भी बोझिल नही लगेगा। 



Top Post Ad

Below Post Ad