Header Ad

Liger Movie Review : लाइगर मे चला विजय का जादू, एक्शन सिक्वेंस और रोमांस का लगा जोरदार तड़का

Liger Movie Review : आखिरकार आज दर्शकों का इंतज़ार खत्म हुआ टॉलीवुड स्टार विजय देवरकोंडा और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनन्या पांडे की मोस्ट अवेटेड फिल्म लाईगर सिनेमाघरों मे रिलीज़ हो चुकी है।

Liger Movie Review In Hindi

इंडियन फिल्म इंडस्ट्री मे पैन इंडिया का चलन चरम सीमा पर है और इन दिनों हर एक छोटा बड़ा फिल्म प्रोड्यूसर अपनी फिल्मों को पैन इंडिया रिलीज़ करके अच्छा खासा मुनाफ़ा कमाना चाहता है। तो आज इस पैन इंडिया की रेस मे एक और नाम शामिल हो चुका है जिसका नाम है लाइगर। लाइगर एक एक्शन स्पोर्ट ड्रामा फिल्म है जिसमे विजय देवरकोंडा (Vijay Devarkonda) किकबॉक्सर की भूमिका निभा रहे है दूसरी तरफ फिल्म मे एक्ट्रेस अनन्या पांडे (Ananya Pandey) भी है जो विजय की प्रेमिका का रोल निभा रही है। लाईगर एक पैन इंडिया फिल्म है जिसका निर्देशन जगन्नाथ पुरी ने किया है और इसे धर्मा प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले निर्मित किया गया है।


Liger Movie Story In Hindi 


फिल्म की कहानी एक रिंग बॉक्सर यानी की लाइगर की लाइफ पर आधारित है जो बोलने मे हकलाता है लेकिन निडर है और आँख मूंद कर किसी से भी भिड़ने की ताकत रखता है। लाइगर अपनी माँ और अपने देश का सम्मान वापिस लाने के लिए अपनी जी जान लगा देता है और इंटरनेशनल लेवल पर ऐसे लोगों से मुकाबला करता है जिनसे टक्कर लेना उसके लिए बहुत बड़ी मुसीबत बन जाती है इसी बीच लाइगर की लाइफ मे एक खूबसूरत लड़की की एंट्री होती है जिसे वो अपना दिल दे बैठता है लेकिन लाइगर की लाइफ मे सबसे बड़ा ट्विस्ट तब आता है जब उसकी प्रेमिका उसे जाने के लिए बोलती है। इसी टूटे दिल को लिए लाइगर विदेश की धरती पर भारत का तिरंगा लहराता है। अब कहानी मे लाइगर का किससे सामना होता है और कौन लाइगर का सबसे बड़ा जानी दुश्मन है ये आपको फिल्म देखने के बाद पता चलेगा। 


Liger Movie Review 


इंडियन फिल्म इंडस्ट्री मे जब भी कोई बॉक्सिंग पर बनी फिल्मों का जिक्र होता है तो उसमे मिथुन चक्रवर्ती की फिल्म 'बॉक्सर' फरहान अख्तर की फिल्म 'तूफान' और आर माधवन की फिल्म 'साला खडूस' का नाम सबसे पहले आता है लेकिन जिसने भी बॉक्सिंग चैंपियन मोहम्मद अली की करियर पर बनी फिल्म 'अली' देखी है उसे जरूर पता होगा की बॉक्सिंग पर फिल्में बनाना कितना कठिन काम है। ऐसी ही कठिन फिल्म है 'लाइगर' जिसकी कहानी को पर्दे पर अच्छी तरह से उतार पाने मे निर्देशक पुरी जगन्नाथ काफी हद तक सफल रहे। फिल्म की कहानी शानदार है जिसे पर्दे पर बड़ी इज्जत के साथ उतारा गया है भले ही यह एक काल्पनिक कहानी है लेकिन डायरेक्टर पुरी की कला ने इसे रियल लगने पर मजबूर कर दिया है। लेकिन इंडियन सिनेमा मे बॉक्सिंग पर पहले भी ऐसी कई फिल्में बन चुकी है इसलिए इस फिल्म की कहानी हमे कही न कही देखी हुई सी लगती है जो फिल्म का पूरा मजा खराब कर देती है। यह एक स्पोर्ट ड्रामा फिल्म है जिसमे एक्शन के साथ साथ दर्शकों को स्क्रीन से चिपकाए रखने के लिए रोमांस का तड़का भी लगाया गया है। विजय देवर्कोंडा साउथ फिल्म इंडस्ट्री के एक जबरदस्त अभिनेता है जिन्हे किसी भी किरदार मे ढलने के लिए बहुत कम समय की जरूरत पड़ती है और थोड़े से समय मे ही किरदार को पूरी तरह से घोलकर पी जाते है। इसी तरह उन्होंने लाइगर के किरदार मे भी जान फूकने की कोशिश की है और उनकी मेहनत पर्दे पर अलग चमकती है। उनके मुह से निकला हुआ हर एक डायलॉग लाइगर के किरदार को दर्शाता है। उनके चलने और बोलने का ढंग उन्हे लाइगर बनाता है। दूसरी तरफ फिल्म मे अनन्या पांडे भी है जिनकी एक्टिंग आपको बहुत ज्यादा परेशान करने वाली है उनके हर एक सीन मे एक्टिंग से ज्यादा ओवरएक्टिंग छलकती है। फिल्म बाहुबली से दर्शकों के बीच अपनी पहचान बनाने वाली रम्या कृष्णा ने लाइगर की माँ के किरदार मे एक बेहतरीन पेशकश दी है जो काबिलेतारीफ है। इन सब के अलावा फिल्म मे अमेरिकी बॉक्सर माइक टाइसन भी है जो जबरदस्त विलेन के किरदार मे अपनी छाप नही छोड़ पाये। फिल्म के डायलॉग, म्युज़िक और एक्शन सिक्वेंस लाजवाब है जो फिल्म को देखने लायक बनाते है लेकिन इमोशन की कमी कहानी मे बहुत ज्यादा नजर आती है। कुल मिलाकर कह सकते है की यह एक अच्छी एक्शन फिल्म है जिसे आप एक बार जरूर देख सकते है। 


Disclaimer 


हमारी वेबसाइट filmifresh.Com किसी भी कंटेंट की Piracy या फिर किसी भी प्रकार के कॉपीराइट कंटेंट को बढ़ावा नही देती। हमारा यह पेज आप तक सिर्फ वेबसीरीज और मूवी से संबंधित सभी जानकारियाँ और उनके रिव्यू पहुंचाने के लिए है। 


Top Post Ad

Below Post Ad