Header Ad

Raksha Bandhan Movie Review : एक भाई के त्याग और बलिदान की इमोशनल कहानी है अक्षय कुमार की यह फिल्म।

Raksha Bandhan Movie Review In Hindi : एक भाई के त्याग और बलिदान की कहानी है अक्षय कुमार की यह फिल्म, रुला देगा भाई-बहन के बीच का अनोखा प्यार। 

Raksha Bandhan Movie Review In Hindi

Raksha Bandhan Movie : भाई बहन का रिश्ता दुनिया के सभी रिश्तों मे सबसे खूबसूरत और पवित्र रिश्ता माना जाता है। जिसे निभाने और बहन की खुशियों के लिए एक भाई उन सभी चीजों का त्याग कर देता है जो चीज़े बहन की खुशियों के आढे आती है। ऐसे ही एक भाई के त्याग और बलिदान की कहानी है अक्षय कुमार की फिल्म 'रक्षाबंधन' जी हाँ दोस्तों आज बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की मोस्ट अवेटेड फिल्म रक्षाबंधन रिलीज़ हो चुकी है जिसमे अक्षय कुमार चार बहनो के बड़े भाई का रोल निभा रहे है। फिल्म मे भूमि पेड़नेकर (Bhumi Pednekar) भी है जो अक्षय कुमार की प्रेमिका का रोल निभा रही है। इस फिल्म को मशहूर डायरेक्टर आनंद एल रॉय ने निर्देशित किया है। यह एक फैमिली ड्रामा फिल्म है जो आज रिलीज़ हो चुकी है। 


Raksha Bandhan Movie Story 


रक्षाबंधन एक मिडिल क्लास फैमिली की कहानी है जिसमे चार बहनो का एक भाई अपनी सभी बहनो का घर बसता हुआ देखना चाहता है। लेकिन उसके लिए दहेज को भारी मांग के चलते सभी बहनो की शादी धूमधाम से करना बिल्कुल भी आसान नही होता क्योंकि वो एक मिडिल क्लास फैमिली से आता है और रोजगार के रूप मे उसके पास सिर्फ एक गोलगप्पे की दुकान है जो उन सभी का पेट पालती है ऐसे मे भाई की भी शादी की उम्र हो चुकी है और उसकी भी प्रेम कहानी मोहल्ले की एक बहुत खूबसूरत लड़की के साथ चल रही हैं। लड़की के बाप ने अक्षय को 6 महीने का समय दिया है अगर इतने समय मे भूमि पेड़नेकर को दुल्हनिया नही बना सके तो वो किसी और की दुल्हनिया बन जायेगी। लेकिन अपनी माँ को दिये गये वादे के अनुसार वो तभी शादी करेगा जब उसकी सभी बहने शादी के बंधन मे नही बंध जाती। अब देखना ये होगा की अक्षय अपनी बहनो की शादी के लिए दहेज की रकम कैसे जमा करते है। 


Raksha Bandhan Movie Review


रक्षाबंधन सिर्फ एक फिल्म नही बल्कि हकीकत है जिसकी कहानी को हमारे और आपके बीच से उठाकर बड़े पर्दे पर सजाया गया है फिल्म मे आपको वो सब देखने मिलेगा जो वास्तविक रूप से भाई बहन के रिश्ते मे होता है। यानी भाई बहन के बीच होने वाले छोटे मोटे झगड़े, मन मुटाव, प्यार गुस्सा, आदि। इन सब के साथ साथ फिल्म मे एक भाई की अपनी बहन को लेकर कितनी जिम्मेदारियां होती है या होनी चाहिए ये भी फिल्म मे अच्छी तरह से कवर किया गया है। इस फिल्म मे आपको कॉमेडी, इमोशन और लव तीनो का तगड़ा कॉम्बिनेशन देखने मिलेगा। फिल्म के डायलॉग काफी मजेदार है जो आपको हसने के लिए मजबूर करेंगे। इमोशन इतना की आपकी आँखो से आँशु बूंद बूंद करके टपकने लगते है। फिल्म मे अक्षय कुमार एक जिम्मेदार भाई के किरदार मे खूब जमे उनकी एक्टिंग आपको कही भी निराश होने का मौका नही देगी। कॉमेडी रोमांस हो या इमोशन अक्षय हर सीन के खिलाडी है। उन्होंने हर एक सीन को ईमानदारी से जीने की कोशिश की है। भूमि पेड़नेकर एक जबरदस्त एक्ट्रेस है जिन्होंने अपने किरदार को बखूबी जिया है इनके साथ साथ सभी कलाकारों ने अपने किरदार मे बहतरीन एक्टिंग की है। रक्षाबंधन दहेज प्रथा के मुद्दे पर सहजता से किया गया कटाक्ष है जिसके लिए फिल्म निर्माता और लेखक की जितनी तारीफ की जाए सब कम है फिल्म का डायरेक्शन भी उम्दा है। म्युज़िक कमाल का है जिसे हिमेश रेशमिया ने कंपोज किया है। फिल्म का हर एक गाना कहानी और परिस्थितियों के साथ जस्टीफाई करता है। कुल मिलाकर रक्षाबंधन एक जबरदस्त फैमिली एंटरटेनर फिल्म जिसे आपको अपनी फैमिली के साथ जरूर देखना चाहिए। 



Top Post Ad

Below Post Ad