Header Ad

Shiksha Mandal Web Series Review In Hindi : देश के सबसे बड़े घोटाले की पोल खोलती है शिक्षा मंडल

Shiksha Mandal Webseries Review In Hindi : देश के सबसे बड़े घोटाले की पोल खोलती है शिक्षा मंडल 

Shiksha Mandal Webseries Review


Shiksha Mandal Webseries : प्रत्येक विधार्थी का सपना होता है स्कूल खत्म करना और अच्छे भविष्य के लिए ईमानदारी से मेहनत करना लेकिन ईमानदारी से मेहनत करने के बाबजूद शिक्षा प्रणाली मे हो रहे घोटाले विधार्थियो को अपने सपने से दूर रखते है ऐसे ही एक घोटाले का पर्दाफास करती है एमएक्स प्लेयर की नई वेबसीरीज शिक्षा मंडल जी हाँ दोस्तों आज एजुकेशन सिस्टम से जुड़े एक गंभीर मामले की पोल खोलती है शिक्षा मंडल बता दे की इस सीरीज के अंदर आपको गौहर खान, गुलशन देवैया, मुख्य भूमिकाओं मे नजर आयेंगे इनके अलावा पवन राज मल्होत्रा, राजेंद्र सेठी और शिवानी सिंह भी अहम किरदारों मे नजर आ रही है। यह एक स्टूडेंट ड्रामा सीरीज है जिसका निर्देशन सईद अहमद अफजल ने किया है। 


Shiksha Mandal Webseries Story 


कहानी को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल मे सेट किया गया है जहां पर देश का सबसे बड़ा मेडिकल कॉलेज इंट्रेंस परीक्षा से जुड़ा घोटाला सामने आता है इसी बीच आदित्य रॉय जो की शहर मे एक कोचिंग सेंटर चलाते है उन्हे पता चलता है की उनकी बहन विद्या एंट्रेंस परीक्षा मे अनुपस्थित थी। दूसरी तरफ एसटीएफ को शहर मे हो रहे स्टूडेंट से जुड़े अजीबो गरीब अपराधो की जाँच करने के लिए कहा जाता है। और इन सभी छात्रों का सीधा संबंध घोटाले से होता है। इसके बाद एसपी अनुराधा सिंह श्रीवास्तव की कहानी मे एंट्री होती है जो खुद को भोपाल और इंदौर मे ब्लैकमेल, अपहरण और छात्रों की हत्या से जुड़े एक मामले प्रभारी पाती है। अब एसपी अनुराधा सिंह देश के सबसे बड़े घोटाले के पीछे छुपे गैंग का पर्दाफास करके आरोपियों को कैसे सबक सिखाती है यही सीरीज मे आगे दिखाया गया है। 


Shiksha Mandal Webseries Review 


देश मे आये दिन शिक्षा प्रणाली से जुड़े घोटाले सामने आते है। ऐसे मामलों को आम जनता तक लाने के लिए मेकर्स समय समय पर अपना योगदान देते आ रहे है। शिक्षा मंडल भी एक ऐसे ही योगदान का हिस्सा है। दोस्तों शिक्षा मंडल एक सच्ची घटना से प्रेरित कहानी है जो आपको शिक्षा प्रणाली मे हुए देश के सबसे बड़े घोटाले से रूबरू कराती है सीरीज की कहानी लाजवाब है जिसे देखने के बाद आप समझ पाएंगे की देश की शिक्षा प्रणाली मे कैसे कैसे घोटाले होते है और इन्हे अंजाम तक पहुँचाने के पीछे किन किन बड़े लोगों के हाथ होते है। सीरीज के शुरुआती दो एपिसोड गड़बड़ है लेकिन आगे आने वाले सभी एपिसोड आपको कहानी से जुड़ने के लिए मजबूर कर देंगे। एक बेहतरीन स्क्रीनप्ले आपको इस सीरीज के अंदर देखने मिलेगा। सीरीज मे गुलशन देवैया ने कोचिंग सेंटर चलाने वाले आदित्य रॉय की भूमिका मे बेहतरीन काम किया है उनकी एक्टिंग आपको कही से डिसअपॉइंट् नही करेगी गौहर खान ने भी एसपी अनुराधा सिंह के किरदार मे जान डाल दी है उनका हर एक एक्शन सीरीज को इंट्रेस्टिंग बनाता है इनके अलावा अन्य कलाकारों ने भी अपना बेस्ट देने की पूरी कोशिश की है। कुल मिलाकर कहे तो सभी का काम अच्छा था। 

 



Top Post Ad

Below Post Ad