Header Ad

Har Har Mahadev Movie Review : रोंगटे खड़े कर देगी सेनापति बाजी प्रभु देशपांडे की कहानी।

Har Har Mahadev Movie Review In Hindi : रोंगटे खड़े कर देगी सेनापति बाजी प्रभु देशपांडे की कहानी। 


Har Har Mahadev Movie Review in Hindi


Har Har Mahadev Movie : मराठी फिल्म इंडस्ट्री की पहली पैन इंडिया फिल्म हर हर महादेव आज सिनेमाघरों मे रिलीज़ कर दी गई है। यह फिल्म मराठी समेत तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और हिंदी भाषा मे भी रिलीज़ की गई है। हर हर महादेव सच्ची घटनाओ से प्रेरित कहानी है जिसमे महाराज छत्रपति शिवाजी राज भोसले के वीर सेनापति बाजी प्रभु देशपांडे के अथाह पराक्रम की कहानी दिखाई गई है फिल्म मे आपको शरद केलकर महान वीर बाजी प्रभु देशपांडे की भूमिका मे नज़र आयेंगे। वही अभिनेता सुबोध भावे महाराज छत्रपति शिवाजी की भूमिका निभा रहे है। बता दे की इस फिल्म निर्देशन और लेखन अभिजीत शिरिष देशपांडे ने किया है। 


Har Har Mahadev Movie Story In Hindi


फिल्म मे 350 साल पुराना स्वर्ण इतिहास दिखाया गया है जब बाजी प्रभु देशपांडे ने 300 सैनिको के साथ मिलकर 12000 दुश्मन सैनिकों को धूल चटाकर जीत हासिल की थी। हालाँकि इस जीत के लिए उन्हे अपने प्राणो की आहूति देनी पड़ी थी। दरअसल बाजी प्रभु वही वीर है जो शिवाजी के स्वराज्य का सपना पूरा करना चाहते थे। जब 1660 मे छत्रपति शिवाजी को पनहला के किले मे आदिल शाह और सिद्धकी द्वारा चारों और घेरने का प्रयत्न किया गया था तब बाजी प्रभु ने शिवाजी महाराज को अपनी आधी सेना देकर उनकी मदद की और खुद घोड की घाटी के दरवाजे मे डटे रहे और लगभग 3 घंटे तक दुश्मनो का सामना किया। 


Har Har Mahadev Movie Review 


दोस्तो फिल्म बेहद शानदार है। इसमे छत्रपति शिवाजी और बाजी प्रभु देशपांडे की वीरता की कहानी को बड़े पर्दे पर बेहतर तरीके से दिखाने की कोशिश की गई है वह काबिले तारीफ है। एक फिल्म के द्वारा किसी वीर की इतिहास गाथा का वर्णन  बारीकी से करना इतना आसान नही होता लेकिन इस फिल्म को देखने पर पता चलता है की निर्देशक अभिजीत शिरिष देशपांडे ने बारीकियों को एक एक करके खोज निकालने मे कोई कसर नही रखी। कास्टिंग कमाल की जिसमे शरद केलकर बाजी प्रभु देशपांडे के किरदार मे परफेक्ट लगते है उन्हे देखकर ऐसा महसूस होता है की रियल प्रभु देशपांडे भी ऐसे ही रहे होंगे। इनके अलावा सुबोध भावे ने भी शिवाजी के किरदार को स्क्रीन पर जीवंत करने की कोशिश की है इनके लिए जितनी भी तारीफ की जाए सब कम है। एक्टिंग के अलावा डायलॉग डिलेवरी भी उम्दा है। दोस्तो युद्ध के दौरान लगने वाले हर हर महादेव के नारे आपके रोंगटे खड़े कर सकते है। यह वीरों की सच्ची वीर गाथा पर आधारित कहानी है जो आपको अंत तक बांधकर रखने के साथ साथ एंटरटेन भी करेगी। 




Top Post Ad

Below Post Ad