Header Ad

Mukhbir Web Series Review In Hindi : एक जासूस अपनी जान देकर बचाएगा देश की शान, जानिए कैसी है जी5 की नई सीरीज

Mukhbir Webseries Review In Hindi : एक जासूस अपनी जान देकर बचाएगा देश की शान, जानिए कैसी है जी5 की नई सीरीज


Mukhbir The Story Of A Spy Webseries Review In Hindi


Mukhbir Webseries : एक जासूस की जिंदगी जितनी रोचक होती है उतनी ही खतरनाक भी होती है। एक जासूस के जीवन का कोई भरोसा नही होता क्योंकि पकड़े जाने पर उसे या तो जिंदगी भर के लिए कालकोठरी मे डाल दिया जाता है या सीधे मौत के घाट उतार दिया जाता है। अब तक बॉलीवुड की कई स्पाई थ्रिलर फिल्मों मे जासूसी का जाल देखने मिला है जिसमे तापसी पन्नू की 'नाम शबाना' और अक्षय कुमार की 'बेबी' जैसी फिल्मों का नाम सबसे पहले आता है आज इस लिस्ट मे एक और नई वेबसीरीज 'मुखबिर : द स्टोरी ऑफ अ स्पाई' का नाम जुड़ चुका है। जी हा दोस्तों मुखबिर जी 5 पर रिलीज़ हुई एक स्पाई थ्रिलर वेबसीरीज है। जिसमे अभिनेता जैद खान ने कामरान बक्श नामक जासूस की भूमिका अदा की है। इनके अलावा प्रकाश राज, आदिल हुसैन, हर्ष छाया और जोया अफरोज जैसे टैलेंटेड कलाकारों की टोली सीरीज मे अहम किरदार निभा रही है। बता दे की इस सीरीज का निर्देशन शिवम नायर और जयप्रसाद देसाई ने किया है। 


Mukhbir Webseries Story In Hindi (मुखबिर वेबसीरीज की कहानी)


मुखबिर सच्ची घटनाओ से प्रेरित कहानी है जिसमे 1965 के युद्ध के कुछ दिनों पहले पाकिस्तान मे जासूसी कर रहे कामरान बक्श नामक जासूस की कहानी दिखाई गई है जिसने पाकिस्तान द्वारा बनाई गई खुफिया योजनाओ को भारत तक पहुंचाकर 1965 मे भारत पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध मे भारत को विजयी बनाने मे महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी। दरअसल 1965 का युद्ध शुरू होने से पहले जब लाल बहादुर शास्त्री को यह पता चलता है की पाकिस्तान की खुफिया जानकारियां एकत्रित करने के लिए भारत की तरफ से पाकिस्तान मे कोई एजेंट नही है तब एक बैठक के दौरान उनकी मुलाकत खुफिया एजेंसी के अधिकारी भगत से होती है जो लाल बहादुर शास्त्री को बताते है की उसके पास एक ऐसा आदमी है जो उनकी मदद कर सकता है। इसके बाद सरकार द्वारा कामरान बख्श को बतौर मुखबिर पाकिस्तान भेजा जाता है जहाँ वो जासूसी का जाल बिछाता है सीरीज मे आगे जो होगा वो देखने लायक है। 


Mukhbir Webseries Review (मुखबिर वेबसीरीज रिव्यू) 


मुखबिर पाकिस्तान मे कार्यशील एक जासूस की कहानी है जो अपने देश को बचाने और दुश्मन मुल्क द्वारा रची गई साजिशों को विफल करने के लिए अपनी जान न्यौछावर कर देता है दोस्तों शुरुआत से ही कहानी स्क्रीन पर अपनी पकड़ बना लेती है। एक के बाद एक होने वाली घटनाएं आपको सीरीज से बांधकर रखेगी। कहानी थ्रिल और सस्पेंस से भरपूर है जासूस कामरान बख्श के किरदार मे जैद खान फिट लगते है उनकी एक्टिंग बेहद उम्दा है उन्होंने अपने किरदार को स्क्रीन पर जीवन्त करने मे कोई कसर नही छोड़ी है। हुसैन खान और प्रकाश राज ने भी अपने अपने किरदारों मे लाजवाब प्रदर्शन किया है इनके अलावा अन्य किरदार जैसे लाल बहादुर शास्त्री का किरदार भी स्क्रीन पर असरदार साबित हुआ है। स्क्रीनप्ले कमाल का है हर एक चीज पर बारीकी से फोकस दिया गया है। कैमरा एंगल की बात करे तो इसकी जितनी भी तारीफ की जाये सब कम है हर एक सीन को बड़ी सुंदरता के साथ कैमरे मे उतारा गया है। शो की सबसे कमजोर कड़ी है उसका बैकग्राउंड म्युज़िक अगर इस पर थोड़ा और काम किया जाता तो चीज 100 प्रतिशत हो सकती थी। 



Tags

Top Post Ad

Below Post Ad