Header Ad

Tanaav Web Series Review : दिमाग के पुर्जे खोल देगी कश्मीर मुद्दे पर आधारित यह कहानी जानिए कैसी है सीरीज

Tanaav Web Series Review In Hindi : दिमाग के पुर्जे खोल देगी कश्मीर मुद्दे पर आधारित यह कहानी। 


Tanaav Web Series Review in Hindi


Tanaav Webseries Review : कश्मीर के मुददे पर भारत पाकिस्तान के बीच चल रही खीचातानी पर आधारित कहानियाँ कभी फिल्मों या कभी किसी शो के जरिये अक्सर सामने आती रही है। हाल ही मे विवेक अग्निहोत्री ने अपनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल' के जरिये कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचारो और पलायन को दिखाया था जिसकी पूरे देश मे चर्चा हुई। अब तक कश्मीर घाटी मे फैले आतंकवाद पर अनेक फिल्में बनी है। लेकिन इस बार सोनीलिव कश्मीर के हालात को केंद्र मे रखते हुए एक वेबसीरीज लेकर आया है जिसका नाम 'तनाव' रखा गया है। तनाव एक क्राइम ड्रामा वेबसीरीज है जिसमे आपको अरबाज खान, एकता कौल, मानव विज और सत्यदीप मिश्रा मुख्य किरदारों मे देखने मिलेंगे।


Tanaav WebSeries Story In Hindi (तनाव वेबसीरीज की कहानी) 


तनाव इजराइली शो 'फौदा' का हिंदी रीमेक है जिसमे स्पेशल कोवर्ट ऑप्स यूनिट की कहानी दिखाई गई है। यह स्पेशल यूनिट पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान जाती है और खुद को वहा के लोगों के बीच ढाल लेती है इतना ही नही खुफिया जानकारी इकठ्ठा कर आतंकवादी हमलों को रोकने और आतंकवादियों का खात्मा करने की कोशिश करती है और ऐसा करने मे कामयाब भी हो जाते है लेकिन आगे सीरीज मे दिखाया जाता है की उमर नाम का एक खतरनाक आतंकी अभी भी जिंदा है और किसी बड़े धमाके की तैयारी कर रहा है अब यह यूनिट आतंकी उमर को विस्फोट करने से कैसे रोकेगी और उमर कैसे पकड़ा जायेगा यह आपको सीरीज मे देखना होगा। 


Tanaav Web Series Review (तनाव वेब सीरीज की कहानी) 


तनाव कश्मीर के मुद्दे पर बनी पहली वेबसीरीज नही है फिर भी पहले की तुलना मे मेकर्स द्वारा इस कहानी को दिखाने का तरीका आपको नया लग सकता है। जिस प्रकार से इस कहानी को एक धागे मे गुथा गया है काबिलेतारीफ है। 'तनाव' शुरू से अंत तक कश्मीर की नाजुक परिस्थितियों को सही तरीके से दिखाने मे कामयाब रही सीरीज मे एक के बाद एक कई ऐसे टर्न आते है जो कहानी को एक नई दिशा देते है। हर एपिसोड आपको सीरीज अंत तक देखने के लिए मजबूर करेगा। बैकग्राउंड स्कोर की बात करे तो वो भी आपको काफी हद तक इंप्रेस करेगा। कास्टिंग की बात करे तो हर कलाकार अपने अपने किरदार मे हीरे की तरह चमकदार लगता है जिसकी चमक आपको कही से भी निराश नही होने देगी। वैसे तो अरबाज खान पिछले कई वर्षों से स्क्रीन से दूर रहे लेकिन तनाव मे उनके किरदार को देखकर लगता है यह उनकी दमदार वापसी की पहली किश्त है उन्होंने अपने किरदार मे उम्दा पेशकश दी है। मानव विज भी अपने किरदार मे फिट रहे। कमजोरी की बात करे तो सीरीज की सबसे बड़ी कमजोरी है इसकी गति जो हर एपिसोड मे एकसमान नही रहती। कम शब्दो मे कहे तो तनाव एक बढिया एंटरटेनर सीरीज है। जिसे एक बार देखने मे आपका कोई नुकसान नही होगा। 



Top Post Ad

Below Post Ad