Header Ad

Top 5 Webseries And Movies This Weekend : इस हफ्ते इनको नही देखा तो कुछ नही देखा।

Top 5 Webseries And Movies This Weekend : इस हफ्ते इनको नही देखा तो कुछ नही देखा। 


Top 5 Webseries And Movies


ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर इन दिनों वेबसीरीज और फिल्मों की भरमार चल रही है। यहा हर दिन हिंदी भाषा सहित अन्य भाषाओ मे भी अलग अलग जॉनर की वेबसीरीज और मूवीज व्यूअर्स के सामने आ रही है। हर एपिसोड के साथ एक नया ट्विस्ट हर गुजरते पल के बाद ऐसा सस्पेंस बनाया जाता है की आखिर तक कोई नही समझ पाता की कहानी मे अब क्या होने वाला है। यहाँ हम आपके लिए लेकर आये है इस वीकेंड रिलीज़ हुई कुछ ऐसी दमदार वेबसीरीज और फिल्में जिन्हे देखकर आप भी मान जायेंगे की इंडिया कंटेंट के मामले मे दुनियाभर से आगे है। 


1. Mukhbir The Story Of A Spy 


IMDB Rating - 8.4


Cast - Prakash Raj, Adil Hussain, Barkha Bist, Harsh Chaya, Satyadeep Mishra. 


Genre - Spy Drama, Thriller


Platform - Zee5


Story

मुखबिर सच्ची घटनाओ से प्रेरित कहानी है जिसमे 1965 के युद्ध के कुछ दिनों पहले पाकिस्तान मे जासूसी कर रहे कामरान बक्श नामक जासूस की कहानी दिखाई गई है जिसने पाकिस्तान द्वारा बनाई गई खुफिया योजनाओ को भारत तक पहुंचाकर 1965 मे भारत पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध मे भारत को विजयी बनाने मे महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है दोस्तों शुरुआत से ही कहानी स्क्रीन पर अपनी पकड़ बना लेती है। एक के बाद एक होने वाली घटनाएं आपको सीरीज से बांधकर रखेगी। कहानी थ्रिल और सस्पेंस से भरपूर है जासूस कामरान बख्श के किरदार मे जैद खान फिट लगते है उनकी एक्टिंग बेहद उम्दा है उन्होंने अपने किरदार को स्क्रीन पर जीवन्त करने मे कोई कसर नही छोड़ी है। 


2. Tanaav 


IMDB Rating - 7.4


Cast - Arbaaz Khan, Manav Vij, Sashank Aroda, Sukhmani Sadana, Ekant Kaul. 


Genre - Action, Drama, Thriller. 


Platform - Sonyliv


Story - 

इसमे स्पेशल कोवर्ट ऑप्स यूनिट की कहानी दिखाई गई है। यह स्पेशल यूनिट पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान जाती है और खुद को वहा के लोगों के बीच ढाल लेती है इतना ही नही खुफिया जानकारी इकठ्ठा कर आतंकवादी हमलों को रोकने और आतंकवादियों का खात्मा करने की कोशिश करती है और ऐसा करने मे कामयाब भी हो जाते है लेकिन आगे सीरीज मे दिखाया जाता है की उमर नाम का एक खतरनाक आतंकी अभी भी जिंदा है और किसी बड़े धमाके की तैयारी कर रहा है अब यह यूनिट आतंकी उमर को विस्फोट करने से कैसे रोकेगी । यह आपको सीरीज मे देखना होगा सीरीज मे एक के बाद एक कई ऐसे टर्न आते है जो कहानी को एक नई दिशा देते है। हर एपिसोड आपको सीरीज अंत तक देखने के लिए मजबूर करेगा। बैकग्राउंड स्कोर की बात करे तो वो भी आपको काफी हद तक इंप्रेस करेगा। कास्टिंग की बात करे तो हर कलाकार अपने अपने किरदार मे हीरे की तरह चमकदार लगता है। 


3. Monica O My Darling (Movie) 


IMDB Rating - 7.9


Cast - Rajkumar Rao, Huma Kureshi, Radhika Apte, Sikandar Khedi, Akansha Ranjan Kapoor, Radhika Madan


Genre - Comedy, Crime, Drama


Platform - Netflix


Story - 

फिल्म की कहानी छोटे से कस्बे से निकलने वाले जयंत खेडेकर (Rajkumar Rao) की है जो पेशे से एक इंजीनियर है। जयंत रातोंरात करोड़पति बनने का सपना अपनी आँखो मे सजाता है। लेकिन जल्दबाजी के चक्कर मे वह एक बहुत बड़ी मुसीबत मे फस जाता है अब वो मुसीबत कौन सी है यह आपको फिल्म मे देखना होगा। फिल्म की कहानी काफी दिलचस्प है। जिसमे आपको सस्पेंस और क्राइम के साथ साथ कॉमेडी का लजीज तड़का भी मिलेगा। फिल्म मे कॉमिक डिलेवरी और जबरदस्त डायलॉग है सिनेमेटोग्राफी और स्क्रीनप्ले कमाल का है जिसके चलते एक एक सीन पर बारीकी से ध्यान देते हुए काम किया है। राजकुमार राव एक टैलेंटेड कलाकार है जो पूरी फिल्म को अपने कंधो पर लेकर चलते है। मोनिका ओ माय डार्लिंग एक बेहतरीन एंटरटेनर फिल्म है जो आपका मनोरंजन अच्छे से कर सकती है। 


4. Yashoda (Movie) 


IMDB Rating - 7.0


Cast - Samantha Ruth Prabhu, Unni Mukundan, Varlaxmi Sarthkumar, Rao Ramesh, Murli Sharma. 


Platform - Theatres


Genre - Action, Sci-Fi, Thriller


Story - 

कहानी यशोदा नाम की एक लड़की की है जो पैसों की जरूरत पूरी करने के लिए सेरोगेट मदर बन जाती है। बच्चा स्वास्थ पैदा हो इसके लिए यशोदा को कुछ अन्य सेरोगेट मदर के साथ कीवा नामक मेडिकल फैसिलिटी मे रखा जाता है। जहाँ यशोदा को उस मेडिकल फैसिलिटी पर शक होने लगता है। यहाँ सेरोगेट मदर को रखने के अलावा भी कुछ ऐसे काम होते है जिससे सब अंजान है। क्या यशोदा प्रेग्नेंट होते हुए भी मेडिकल फील्ड से जुड़े सबसे बड़े अपराध का पर्दाफास कर पायेगी। इसका जवाब आपको फिल्म मे ढूँढना पड़ेगा। शुरुआत से ही आप यशोदा के किरदार से कनेक्ट कर जायेंगे। फिल्म का फर्स्ट हॉफ और सेकंड हॉफ दोनों ही सामान्य गति से चलते है और यह गति आपको बिल्कुल भी बोरिंग महसूस नही होने देगी फिल्म के इमोशनल सीन मे आप यशोदा से पूरी तरह जुड़ जायेंगे और आपको यशोदा का दर्द महसूस होने लगेगा यह एक मस्ट वॉच मूवी है। 


5. Banaras (Movie) 


IMDB Rating - 9.4


Cast - Zaid Khan, Sonal Monteiro, Barkath Ali, Devaraj, 


Platform - Theatres


Genre - Sci-Fi, Romance, Drama


Story -

बनारस सिधार्थ नाम के एक लड़के की कहानी है जो दोस्तों से दनी नाम की लड़की को अपने जाल मे फासने की शर्त लगाता है और दनी से झूठ बोलकर उसे प्राप्त कर लेता है और झूठ यह था की वो अंतरिक्ष से आया है और दनी का फ्यूचर हसबैंड है यह बात सुनने के बाद दनी आसानी से सिद्धार्थ के जाल मे फस जाती है। लेकिन किसी वजह से दनी को सिद्धार्थ की सच्चाई का पता चल जाता है। तो वह अपनी बदनामी के डर से पढ़ाई छोड़कर अपने चाचा चाची के घर बनारस चली जाती है। इसके बाद सिद्धार्थ भी उसे मनाने के लिए बनारस पहुँच जाता है लेकिन वहाँ कुछ ऐसा होता है जो आपके होश उड़ा देगा फिल्म कहानी उम्दा है लेकिन पटकथा थोड़ी गड़बड़ा जाती है। फिल्म मे जेड खान ने सिद्धार्थ का रोल प्ले किया है इस रोल मे उनकी एक्टिंग काबिलेतारीफ है। 




Top Post Ad

Below Post Ad