Header Ad

Physics Wallah Web Series Review : अलख पांडे के संघर्ष और कामयाबी की कहानी कहती है फिजिक्स वाला सीरीज

Physics Wallah Webseries : अलख पांडे के संघर्ष और कामयाबी की कहानी आपके रोम रोम मे जोश जगा देगी।

 

Physics Wallah webseries Review in Hindi


क्रश्ड सीजन 2 के बाद एमाजॉन मिनी टीवी अपनी एक और दमदार सीरीज 'फिजिक्स वाला' के साथ मार्केट मे आ चुका है। बता दे की यह एक बायोपिक है जो एडुकेशन फील्ड मे रेवोल्यूशन लाने वाले अलख पांडे की सच्ची कहानी बयाँ करती है। अलख पांडे एडुकेशन इंडस्ट्री मे तहलका मचाने वाले वही व्यक्ति है जिन्होंने एक छोटे से कमरे से शुरुआत करके युनिकॉन कंपनी बनाने तक का सफर महज चार साल मे पूरा किया है। लेकिन यह सफर इतना आसान नही था। बता दे की इस सीरीज मे आपको अभिनेता श्रीधर दुबे अलख पांडे की मुख्य भूमिका निभाते नजर आयेंगे इनके अलावा राधा भट्ट, अनुराग अरोड़ा, अनुराग ठाकुर और इशिका गग्नेजा भी सीरीज के अहम किरदारों मे दिखाई दिये है। इस सीरीज का निर्देशन अभिषेक धंधारिया ने किया है। 


Physics Wallah Webseries Story (फिजिक्स वाला वेबसीरीज स्टोरी) 


'फिजिक्स वाला' सच्ची घटनाओ से प्रेरित कहानी है जिसके द्वारा अलख पांडे के शुरुआती करियर से जुड़े हर पहलू को जनता के सामने रखने की कोशिश की गई है इसमे दिखाया जाता है की अलख पांडे जो की एक मिडिल क्लास फैमिली से संबंध रखते है उन्होंने अपनी मेहनत और लगन के चलते वह मुकाम हासिल किया जहाँ तक पहुंचना हर आदमी का सपना होता है। सीरीज मे दिखाया गया है कि अलख अपनी बीटेक की पढाई छोड़कर वापिस अपने होमटाउन आ जाते है जिसके बाद वह एक कोचिंग सेंटर मे फिजिक्स टीचर की नौकरी पाने के लिए हाथ पैर मारते है। लेकिन वहा उन्हे सुनने मिलता है की फिजिक्स पढ़ाना और फिजिक्स जानना दोनों अलग बाते है। फिजिक्स एक आर्ट है वो सीखना चाहिए थक हारकर अलख 2015 मे यूट्यूब पर पढ़ाने का फैसला करते है ताकि वह देश के हर एक स्टूडेंट तक अपना ज्ञान पहुंचा सके। छोटे मोटे जुगाड़ करके वह अपने घर से ही यूट्यूब पर पढ़ाना शुरू कर देते है लेकिन 6 महीने कड़ी मेहनत करने के बाद भी उन्हे कोई सफलता नही मिलती और हाथ मे सिर्फ दस हजार ही आ पाते है फिर भी अलख हार नही मानते और पढ़ाते रहते है इसी बीच एक दिन अचानक उनकी एक वीडियो वायरल हो जाती है जिसके बाद उनकी पूरी लाइफ बदल जाती है। उसके बाद क्या होता है ये आपको सीरीज मे देखना होगा। 


Physics Wallah Webseries Review (फिजिक्स वाला वेबसीरीज रिव्यू) 


यह वेबसीरीज अलख पांडे के संघर्ष और कामयाबी की कहानी दिखाती है जो आपके रोम रोम मे मोटिवेशन की आग भर देगी है इसमे जिस तरीके से अलख पांडे की जर्नी को दिखाया गया है देखने पर लगता है की हम 2015 मे चले गए है और अलख पांडे के जीवन मे होने वाली सभी घटनाएं हमारी आँखों के सामने घट रही है। उनकी कहानी काफी प्रेरणादायक है जो जिंदगी मे कुछ अलग कर जाने का जोश भर देगी। कहानी मे दिखाया जाता है की  सच्ची मेहनत और संघर्ष के साथ हम सबकुछ हासिल कर सकते है फिर भले सामने कितनी भी बड़ी समस्या क्यु न हो। अलख पांडे के किरदार मे श्रीधर दुबे ने लाजवाब एक्टिंग की है उनकी परफॉरमेंस आपका दिल जीत लेगी। अन्य कलाकारों  जैसे राधा भट्ट और अनुराग अरोड़ा आदि की बात करे तो सभी ने अपना 100 प्रतिशत देने की कोशिश की है सीरीज का निर्देशन भी काफी उम्दा है हर एक चीज को बारीकी से पर्दे पर उठाया गया है। सीरीज के डायलॉग, बैकग्राउंड म्युज़िक और कॉस्टयूम डिजाइन उम्दा है। 


Top Post Ad

Below Post Ad