Header Ad

Top 5 Best Motivational Movies : जिंदगी को बेहतर ढंग से जीना सिखा देगी बॉलीवुड की यह फिल्में। मरने पहले एक बार जरूर देखना

Top 5 Best Motivational Movies : लाइफ को सही ढंग से जीना सिखा देगी बॉलीवुड की यह फिल्में। 

Best Motivational Movies

Motivational Movies : एक खुशहाल जीवन जीने के लिए हमे मोटिवेशन की जरूरत पड़ती है और हम इस मोटिवेशन को या तो किसी कहानी को सुनकर या पढ़कर प्राप्त करते है या किसी मूवी को देखकर। तो आज मे आपको बताऊंगा Best Motivation Movies In Hindi जो आपकी जिंदगी बदलकर रख देगी। दोस्तो यह पांचो life Changing Movies आपको यूट्यूब पर देखने मिल जायेगी। 


1. Udaan (2010) 


आपने कई सारे पिता और पुत्र के बीच के रिश्ते को देखा होगा और महसूस भी किया होगा। जब आपने सपने देखने की शुरुआत की होगी तो उन सपनो को फैमिली के किसी सदस्य के साथ शेयर जरूर किया होगा। अब कई बार फैमिली आपके सपनो को पूरा करने मे सपोर्ट करती है तो कई बार रोकती भी है। उड़ान एक ऐसी फिल्म है जिसमे आपको रोहन और उसके व्यापारी पिता की कहानी दिखाई जायेगी फिल्म मे दिखाया जाता है की रोहन अपने पिता के तौर तरीके से परेशान होकर घर छोड़ देता है और नये जीवन के लिए मुंबई की उड़ान भरता है। फिल्म काफी लाजवाब है जो आपको मोटिवेशन से भर देगी। 

New Motivational Movies In Hindi

2. Masaan (2015) 


कई बार आपको लगता होगा की सिर्फ मेरी ही जिंदगी परेशानियों से भरी है बाकी सब लोगों की जिंदगी तो खूब मजे मे कट रही है अगर आपको भी ऐसा लगता है तो आपको कम से कम एक बार तो मसान देखना ही चाहिए अपनी जिंदगी मे हम बहुत सारी छोटी छोटी ऐसी गलतियाँ करते है जिस कारण भविष्य मे बहुत बड़ी समस्या हमारे सामने आ जाती है। इस फिल्म को देखने के बाद आपको समझ मे आयेगा की अगर जिंदगी मे कोई भी काम करना हो तो उस काम के बारे मे सौ बार जरूर सोचना चाहिए। 


3. Neerja (2016) 


नीरजा एक सच्ची घटना से प्रेरित फिल्म है जिसमे नीरजा भनोट की कहानी दिखाई गई है यह एक ऐसी साहसी लड़की की कहानी है जिसने 1986 मे आतंकियों द्वारा प्लान हाईजैक करने के बाबजूद हिम्मत नही हारी और उन्हे रोकने की पूरी कोशिश और इसी कोशिश मे उन्हे अपनी जान भी गवानी पड़ी यह फिल्म आपको जरूर देखना चाहिए फिल्म आपको सिखायेगी की अपने काम के प्रति ईमानदारी और डेडिकेशन होना कितना जरूरी है। फिल्म मे सोनम कपूर ने नीरजा का मुख्य किरदार निभाया है और उन्होंने नीरजा को दोबारा जिंदा करने मे कोई कसर नही छोड़ी। 

Motivational Movies For Student In Hindi

4. Iqbal (2005) 


हम सभी अपनी जिंदगी मे आगे बढ़ने के लिए सपने देखते है और उन सपनो को पूरा करने के लिए जी जान लगाकर मेहनत भी करते है। लेकिन कई बार सफलता न मिलने पर हम थककर बैठ जाते है और हार मान लेते है इकबाल को देखकर आपको पता लगेगा की अगर आपने कोई सपना देखा है और ठान लिया है की इस सपने को किसी भी हालत मे पूरा करना है तो ऐसा करने से आपको दुनिया की कोई भी ताकत नही रोक सकती। यह एक ऐसे व्यक्ति की कहानी है जो न तो बोल सकता है और न ही सुन सकता है लेकिन सपने जरूर देख सकता है और उसी सपने को पूरा करने के लिए वो जी जान लगाकर हद पार मेहनत करता है और सफलता प्राप्त करता है। 

Best Educational Movies Of Bollywood

5. Kai po che (2013) 


यह सुशांत सिंह स्टारर् पहली फिल्म है जिसमे सुशांत सिंह राजपूत ने तगड़ा काम किया था स्पोर्ट ड्रामा फिल्म की कहानी 2000 से लेकर 2012 तक के अहमदाबाद मे सेट की गई है फिल्म मे तीन दोस्तों को दिखाया जाता है जो क्रिकेट सीखने की जिज्ञासा रखने वाले लोगों के लिए स्पोर्ट शॉप और स्पोर्ट अकादमी शुरू करना चाहते है। लेकिन अपने सपने को पूरा करने के लिए उन्हे धार्मिक आसमानताओं, राजनीति और दंगो का सामना करना पड़ता है यह काफी मोटिवेशनल मूवी है जिसमे आपको बहुत कुछ सीखने मिलेगा। 



Top Post Ad

Below Post Ad