Header Ad

Class Webseries Review : मिस्ट्री और थ्रिल से भरपूर है यह स्कूल ड्रामा जानिए क्या है खासियत और कहाँ रह गई कमी

Class Webseries Review : मिस्ट्री और थ्रिल से भरपूर है यह स्कूल ड्रामा जानिए क्या है खासियत और क्या है कमी। 
Class Webseries Review

Class Webseries : नेटफ्लिक्स ने स्कूल ड्रामा सीरीज 'क्लास' रिलीज़ कर दी है। सीरीज की कहानी दिल्ली के एक हाईफाई स्कूल के इर्द गिर्द लिखी गई है। दरअसल 'क्लास' वर्ल्ड लेवल पर हिट स्पेनिस शो 'एलीट' का हिंदी रूपांतरण है और इसका निर्देशन आसिम अहलूवालिया ने किया है। वैसे क्या आपने करण जौहर की फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' देखी है जिसमे अमीर और गरीब स्टूडेंट की कहानी दिखाई गई थी। क्लास भी उसी तरह की कहानी पर आधारित है फर्क सिर्फ इतना है की इसकी कहानी मे एक मर्डर मिस्ट्री और कुछ ट्विस्ट है जो इस शो की कहानी को अलग बनाते है। सीरीज मे आपको गुरफ़तेह पीरजादा, अंजलि शिवरमन, चरण चोपरा, नैना भान और पीयूष खाती जैसे अन्य उभरते हुए सितारे मुख्य किरदारों मे देखने मिलेंगे। 


Class Webseries Story (क्लास वेबसीरीज स्टोरी) 


सीरीज की कहानी को दिल्ली के सबसे महंगे स्कूल हेम्पटन इंटरनेशनल मे सेट किया गया है जहां पर दिल्ली के बड़े बड़े अमीरजादों के बिगड़े हुए बच्चे पढ़ते है कहानी दिलचस्प हो जाती है जब गरीब परिवारों से निकले तीन बच्चो सबा, धीरज और बाली का स्कोलर बेस पर एडमिशन होता है। फिर यहाँ अमीर और गरीब दो टाइप के लोग आपस मे मिलते है। जब ये मिलते है तो कहानी मे ढेर सारा ड्रामा होता है जो आगे चलकर सीरियस मोड लेता है। तीनों स्टूडेंट अमीरों की दुनिया मे फिट बैठने की कोशिश करते है। लेकिन जब दो अलग अलग दुनिया टकराती है तो दोस्तियाँ और भरोसे टूटकर चकनाचूर हो जाते है। इन दोनों गुटो मे आपसी मतभेद के बीच स्कूल के एक स्टूडेंट की रहस्यमयि तरीके से मौत हो जाती है। जिस गुत्थी को सुलझाने के लिए स्कूल मे पुलिस की एंट्री होती है। जिसके बाद पुलिस के शक की सुई स्कूल मे पढ़ने वाले हर स्टूडेंट की तरफ घूमती है अब असली कातिल कौन है यह आपको सीरीज मे पता लगाना होगा। 


कैसी है नेटफ्लिक्स की स्कूल ड्रामा सीरीज क्लास


इंडियन ओटीटी स्पेस मे एक से बढ़कर एक कई शो मौजूद है जिनमे स्टूडेंट और हॉस्टल लाइफ को बड़ी बारीकी के साथ स्क्रीन पर उतारा गया है लेकिन क्लास भारत का एकदम अलग तरह का शो है जिसमे स्टूडेंट लाइफ के अलावा ढेर सारा थ्रिल और एक मर्डर मिस्ट्री भी है जो आखिर तक बांधने का काम करती है। सीरीज के जरिये अमीरी और गरीबी के बीच चल रहे मतभेद को अच्छी तरह से पेश किया है। टीनेज लाइफ वह लाइफ है जब उनकी भावनाओ और विचारों मे उथल पुथल होती है। क्लास लोगों को एक आकर्षक बदलाव और आने वाली उम्र के सभी अनुभव देती है। सीरीज कहानी बढिया है जो आपको नये नये अनुभव देगी साथ ही कहानी को प्रेजेंट करने का तरीका आपको खूब पसंद आने वाला है सीरीज का हर एक किरदार अपना बेस्ट देने की कोशिश करता है। लेकिन कुछ किरदार ऐसे भी है जो फिजूल लगते है। सीरीज के कुछ एपिसोड बोरिंग है जिन्हे आप स्किप करके आगे कहानी देखेंगे तो कोई फर्क नही पड़ेगा। कुल मिलाकर कहे तो यह एक अलग तरह का स्कूल ड्रामा है जिसे एक बार जरूर देखना चाहिए। 









Top Post Ad

Below Post Ad