Header Ad

Farzi Web Series Review In Hindi : नकली नोट बनाने की कला मे आगे निकले शाहिद जानिए कैसी है सीरीज

Farzi Webseries Review : नकली नोट बनाने की कला मे आगे निकले शाहिद पढ़िये फर्ज़ी का पूरा रिव्यू -

Farzi Webseries Review In Hindi


'Farzi' Webseries : अभिनेता शाहिद कपूर और विजय सेतुपती की डेव्यू वेबसीरीज 'फर्ज़ी' आज ओटीटी प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो पर रिलीज़ हो चुकी है। इन दिनों बॉलीवुड से लेकर साउथ तक के सभी बड़े एक्टर और एक्ट्रेस ओटीटी की तरफ रुख कर रहे है ऐसे मे विजय और शाहिद का ओटीटी पर आना कोई बड़ी बात नही है। वैसे कोई अच्छी चीज मिलती है न तो बिल्कुल भी मेटर नहीं करता की हीरो कौन है हिरोइंन कौन है बस मे उसे एक ही झटके मे देख डालता हू क्योंकि मेरे लिए कंटेंट ही सब कुछ है। 'फर्ज़ी' एक क्राइम थ्रिलर सीरीज है जिसमे सस्पेंस का तड़का लगाने की कोशिश होती है। अगर आपको क्राइम थ्रिलर सीरीज देखना पसंद है तो आप इसकी तरफ रुख कर सकते है पर उससे पहले हमारा यह रिव्यू पढ़ते जाइये जिससे आपको ये पता लग जाए की आखिर मे ये सीरीज देखने लायक है या नही सीरीज मे आपको शाहिद और विजय के अलावा राशि खन्ना, केके मेनन और भुवन अरोड़ा जैसे टैलेंटेड कलाकार भी अहम किरदारों मे देखने मिलेंगे। 


Farzi Webseries Story (फर्ज़ी वेबसीरीज स्टोरी) 


कहानी एक मिडिल क्लास लड़के सनी (Shahid Kapoor) की है जो खूब पैसा कमाना चाहता है और अमीरों के द्वारा बनाये गए सिस्टम को तोड़कर वो खुद तो अमीर बनना ही चाहता है साथ मे उन गरीबों को भी अमीर बनाना चाहता है जो एक एक पैसें के लिए मोहताज है जब घी सीधी उंगली से नही निकलता तो वह उंगली को ही टेढ़ा नही करता बल्कि वो खुद भी टेढ़ा हो जाता है और नकली नोट छापने लगता है। लड़के की आर्ट मे काफी पकड़ है और उसके द्वारा बनाई गई नकली चीज को कोई नही पकड़ सकता। इसके बाद कहानी मे माइकल (Vijay Sethupati) की एंट्री होती है जो सीसीएफएआरटी टीम को जोइन करता है यह टीम देश मे नकली नोट छापने वाले गिरोह को पकड़ने का काम करती है। अब माइकल नकली नोटो और उसे बनाने वालों को नंगा कैसे करेंगे यह आपको सीरीज मे देखना होगा।


Farzi Webseries Review (कैसी है सीरीज) 


सीरीज दो प्रकार की होती है एक वो जो शुरुआती एपिसोड से ही दर्शकों को अपनी तरफ आकर्षित करने लगती है और दूसरी वो जो दो तीन एपिसोड देखने के बाद भी दर्शकों को बांधने मे नाकाम हो जाती है। राज और डीके के निर्देशन मे बनी 'फर्ज़ी' पहली वाली कैटेगरी मे आती है इसकी कहानी शुरुआती एपिसोड से ही अपना असर छोड़ना शुरू कर देती है। सीरीज के पहले एपिसोड से ही पता चल जाता है की सीरीज मे काफी मजा आने वाला है। सीरीज की पठकथा शानदार तरीके से लिखी गई है जो आपको आखिर तक बांधकर रखने का वायदा करती है। सीरीज के डायलॉग टॉप लेवल के है जिनका जीवन की सच्चाई से गहरा नाता होता है जैसे 'अमीर लोग ने सिस्टम बनाया है जिसमे जिंदगी भर गरीब ब्याज चुकायेगा और अमीर ब्याज खायेगा।' शो का बैकग्राउंड म्युज़िक और एपिसोड की लंबाई नॉर्मल है जो आपको बोर नही होने देगी। एक्टिंग की बात करे तो शाहिद कपूर ने सनी के किरदार मे शानदार परफॉमेंस दी है उनका हर एक शॉट लाजवाब लगता है इनकी डायलॉग डिलेवरी भी उम्दा है। माइकल के किरदार मे विजय सेतुपति की बात करे तो उनके लेवल को कोई कैच नही कर सकता उनका किरदार पूरी सीरीज के अंदर परफेक्ट लगता है जो आपको आकर्षित करेगा। इसके अलावा केके मेनन और राशि खन्ना भी ठीक ठाक लगते है। इन्हे स्क्रीन पर ज्यादा टाइम नही दिया गया है वैसे जितना भी समय इनको मिला है उसमे इन्होंने उम्दा करने की कोशिश की है। नेगेटिव की बात करे तो कुछ किरदार सीरीज मे ऐसे भी है जो खामखा लगते है यह किरदार न भी होते तो काम चल जाता। बिना मतलब के गाली गलौच और कुछ बेतुके सीन सीरीज को कमजोर बनाते है अगर इन पर और ध्यान दिया जाता तो बात ही अलग होती। कुल मिलाकर कहे तो सीरीज देखने लायक है बाकी आपको जो अच्छा लगे। 















Top Post Ad

Below Post Ad