Header Ad

Am I Next Movie Review : इतने सीरियस मुद्दे को सामने रखने मे नाकाम रहे मेकर्स जानिए कहा रह गई कमी।

Am I Next Movie Review : इतने सीरियस मुद्दे को सामने रखने मे नाकाम रहे मेकर्स जानिए कहा रह गई कमी। 

Am I Next Movie Review In Hindi


Am I Next Movie : भारत समेत पूरी दुनिया मे आये दिन रेप केस सुनने मिलते है रेप सभी अपराधों मे सबसे घिनौंना अपराध माना गया है अगर यह अपराध हो जाए तो लड़की और उसके परिवार पर क्या बीतती है यह तो वही जानते है। एक ऐसी ही 14 साल की रेप विक्टिम और उसके परिवार की कहानी है जी5 पर रिलीज़ हुई फिल्म 'एम आई नेक्स्ट' (Am I Next) सच्ची घटना पर आधारित एक क्राइम ड्रामा फिल्म है जिसमे अनुष्का सेन हनी नाम की रेप विक्टिम की मुख्य भूमिका निभाती नजर आई है फिल्म मे इनके अलावा नीलू डोगरा, अहमद हैदर, पूजा दरगान और मीर सरवर अहम किरदारों मे देखने मिलते है। बता दे की इस फिल्म का निर्देशन राहत काजमी ने किया है। 


Am I Next Movie Story In Hindi 


कहानी 14 साल की एक लड़की की है जिसके माँ बाप को एक दिन डॉक्टर से पता चलता है की उनकी बेटी हनी प्रेग्नेंट है इस बात का पता चलते ही माता पिता दोनों ही बौखला जाते है और अपनी बेटी पर आरोप लगाने लगते है इसके बाद हनी के पिता उससे पूछते है की यह सब किसने किया तब हनी बताती है की उसका रेप हुआ है और रेप करने वाला कोई और नही बल्कि उसका स्कूल टीचर अमन था। इसके बाद हनी के पिता पुलिस केस करने के लिए कहते है लेकिन सोसाइटी मे परिवार की बदनामी न हो इस वजह से हनी की माँ केस करने से मना कर देती है। जैसे तैसे करके केस होता है और केस कोर्ट तक भी पहुँचता है। हनी के माँ बाप का कहना है की बच्चा गिरा देना चाहिए लेकिन यह कानून के खिलाफ है तो कोर्ट इससे साफ मना कर देती हैं अब आगे क्या होगा यह आपको फिल्म मे देखना होगा। 


Am I Next Movie Review in Hindi


वैसे फिल्म इंडस्ट्री द्वारा इस मुद्दे को कई बार अपनी फिल्मों के द्वारा उठाया गया है तो केस तो सभी फिल्मों के समान ही है लेकिन इस बार इस बात को मुद्दा बनाया गया है की नाबालिक बच्ची अपने गर्व मे पल रहे बच्चे को गिराने का फैसला क्यु नही ले सकती है। फिल्म की कहानी ठीक ठाक है जिसमे आपको कई उतार चढ़ाव और ट्विस्ट देखने मिलेंगे लेकिन फिल्म का निर्देशन बेहद कमजोर है। इस मुद्दे को लोगों के सामने अच्छे तरीके से रखने मे फिल्म के मेकर्स असफल रहे। फिल्म का म्युज़िक भी काफी भद्दा है इसमे कुछ नया नही मिला। बात करे अभिनय की तो अनुष्का सेन की एक्टिंग अच्छी थी पूरी फिल्म इन्ही के कंधों पर टिकी दिखाई देती है। अन्य कलाकारों की बात करे तो कुछ किरदार बोरिंग लगते है जो फिल्म मे न भी होते तो शायद काम चल जाता है। कुल मिलाकर कहे तो यह एक औसत फिल्म है जिसे मनोरंजन के लिए देखना किसी सजा से कम नही होगा। 





Tags

Top Post Ad

Below Post Ad