Header Ad

Top 5 Best South Indian Movies Hindi Dubbed : साउथ की वो 5 फिल्में जिन्होंने कई रिकॉर्ड बनाये

दोस्तों आज मे आपको साउथ की 5 उन सुपरडुपर हिट फिल्मों के बारे मे बताऊंगा (Top 5 South Movies In Hindi) जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई करके कई रिकॉर्ड तोड़े और सभी फिल्में अच्छी हिंदी डबिंग के साथ भी उपलब्ध है। ये सभी फिल्में आपको अलग अलग ओटीटी प्लेटफोर्मस् पर देखने मिल जायेगी उन प्लेटफोर्मस् की जानकारी भी हमने नीचे एड की है। 

Top 5 Best South Indian Movies Hindi Dubbed


1. KGF: Chapter 1


यश अभिनीत कन्नड भाषा की यह एक्शन ड्रामा फिल्म पूरे भारत में एक बडी हिट साबित हुई थी और फिर इसे हिंदी में भी डब किया गया था। यह रॉकी नाम के एक युवक गैंगस्टर की कहानी है, जो मुंबई की मलिन बस्तियों से उठकर कोलार के सोने का खनन माफिया के रूप में एक शक्तिशाली डॉन बन जाता है। यह फिल्म आपको प्राइम वीडियो पर देखने मिलेगी। 


2. Bahubali : The Beginning  


यह राजामौली द्वारा निर्देशित एक तेलुगु भाषा की फिल्म है जिसकी कहानी एक महाकाव्य की पौराणिक घटना से ली गई है यह 2015 में रिलीज होने पर भी अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई है। फिल्म की कहानी लाजवाब है जो आपको अपनी तरफ आकर्षित करने मे कोई कसर नही रखती निर्देशन की बात करे तो राजामौली साहब के निर्देशन की कोई टक्कर नही है। यह फिल्म आपको डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर हिंदी मे देखने मिल जायेगी। 


3. Vikram Vedha 


यह एक तमिल भाषा की एक्शन थ्रिलर फिल्म है जिसमे आर माधवन और विजय सेतुपति ने मुख्य भूमिका निभाई हैं। बता दे की यह राजा विक्रमादित्य और दानव वेताल की पौराणिक कहानी का एक आधुनिक रूपांतरण है जिसमें दो मुख्य पात्र क्रमशः राजा और राक्षस की भूमिका निभाते है। फिल्म मे आर माधवन ने विक्रम की भूमिका अदा की है तो दूसरी तरफ विजय सेतुपति वेताल का किरदार निभाते दिखेंगे। यह फिल्म आपको एमएक्स प्लेयर पर देखने मिलेगी। 


4. Drishyam 


मोहनलाल अभिनीत मलयालम भाषा की इस क्राइम थ्रिलर का हिंदी सहित कई भारतीय भाषाओं में रीमेक किया गया था फिल्म एक ऐसे व्यक्ति की कहानी है जिसे अपने परिवार को एक हत्या की जाँच से बचाने के लिए अपनी बुद्धि और बुद्धिमानी का उपयोग करना पड़ता है फिल्म की कहानी काफी इंट्रेस्टिंग है। आप इस फिल्म को प्राइम वीडियो पर देख सकते है। 


5. Jersey 


तेलुगु भाषा की इस स्पोर्ट ड्रामा में नेचुरलस्टार नानी मुख्य भूमिका में दिखाई देंगे इसे हिंदी में भी डब किया गया था। यह फिल्म एक ऐसे प्रतिभाशाली क्रिकेटर की कहानी है जो भारत के लिए खेलने के अपने सपने को छोड़ देता है लेकिन बाद में सपने को पूरा करने के लिए वह मौत को भी गले लगा लेता है। यह फिल्म आपको सोनीलिव पर देखने मिलेगी। 



Top Post Ad

Below Post Ad