Header Ad

पांच अजीबोगरीब इंडियन फिल्में, जिन्हे देखकर दिमाग की बाट लग जायेगी

मनोरंजन करना सिनेमा का पहला और मुख्य काम है सिनेमा कभी आपको रुलाता है तो कभी हसने पर मजबूर करता है तो कभी सिखाने का भी काम करता है लेकिन कुछ फिल्मों के कांसेप्ट ऐसे होते है जो आपका दिमाग शून्य कर सकते है। आज हम आपको ऐसे ही अजीबो गरीब दिमाग घुमा देने वाले कांसेप्ट से ओतप्रोत भारतीय फिल्मों के बारे मे बताने वाले है जो आपका दिमाग शून्य कर देगी। 

Five Weird Indian Movies That Will Blow Your Mind


1. Swa (तेलुगु भाषा) 

डायरेक्टर - मनु पीवी

कास्ट - महेश यदलापल्ली, स्वाति भीमिरेड्डी, यशवंत पेडयाला

Swa एक तेलुगु भाषा की साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्म है। जिसकी स्टोरी अभि नाम के एक आर्किटेक् के इर्द गिर्द घूमती है Schizophirenia नाम की मानसिक बीमारी से पीड़ित है इस बीमारी के चलते अभि को अपने आसपास मरे हुए लोग और उसकी मरी हुई प्रेमिका दिखने लगती है। इतना ही नही वह इन लोगों को छूकर महसूस भी कर सकता है। जब यह बात वो डॉक्टर्स के साथ डिस्कस करता है तो उसे पता चलता है की यह एक मानसिक बीमारी है लेकिन अभि इस बात को नकार देता है और असलियत की खोज मे निकल पड़ता है। महेश यदलापल्ली, स्वाति भीमिरेड्डी और यशवंत पेडयाला ने फिल्म मे मुख्य भूमिका निभाई है। जबकि इस फिल्म के निर्देशक मनु पीवी है। 


2. Stop Watch (तेलुगु भाषा) 

डायरेक्टर :भरत वर्मा 

कास्ट : स्वर्णकांत, रेखा निरोसा, जयचंद्र

स्टॉप वॉच की स्टोरी पॉपुलर बिजनेसमैन जय के इर्द गिर्द लिखी गई है जिसकी पत्नी रहस्यमयि तरीके से गायब हो जाती है। योगी नाम का एक आदमी इस परिवार का वकील है। फॉरेंसिक डिपार्टमेंट को मिले सबूतों के आधार पर योगी जय पर शक करने लगता है और सच का पता लगाने के लिए उससे पूँछताछ भी करता है जैसे जैसे पूँछताछ आगे बढ़ती है कई राज खुलकर सामने आते है और स्टोरी बेहद रोमांचक हो जाती है। यह निर्देशक भरत वर्मा की बहुत जबरदस्त फिल्म है जिसमे स्वर्णकांत, रेखा निरोसा और जयचंद्र ने मुख्य अभिनय किया है। 


3. A (कन्नड भाषा) 

डायरेक्टर : उपेंद्र

कास्ट : उपेंद्र, चांदनी

'अ' कन्नड भाषा की साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्म है जिसमे एक डायरेक्टर और अभिनेत्री के बीच असमान्य प्रेम कहानी को दिखाया गया है। इतना ही नही निर्देशक फिल्म मे कास्टिंग काउच जैसे सिनेमाजगत मे चल रहे मुद्दो के पीछे के काले सच को जनता के सामने पेश करते है। बता दे की फिल्म का निर्देशन और लेखन उपेंद्र ने किया है। फिल्म के मुख्य अभिनेता के रूप मे उपेंद्र और चांदनी की जोड़ी ने बेहद उम्दा किरदार निभाए है। 


4. Aamis (असमी भाषा)

डायरेक्टर : भास्कर हजारिका

कास्ट : श्याम बोरा, पूनम देओल

आमिस की कहानी निर्मली नाम की एक डॉक्टर और मानव विज्ञान के छात्र सुमन के इर्द गिर्द घूमती है। निर्मली एक डॉक्टर है जिसकी शादी के बाद अपने पति से संबंध खराब हो जाते है और फिर निर्मली की मुलाकात सुमन से होती है। मुलाकात दोस्ती मे बदल जाती है। और सुमन दोस्ती को मानव मास के जरिये प्यार मे बदलना चाहता है। आगे स्टोरी मे जो होगा वो आपके होश फाकता कर देगा। फिल्म का निर्देशन भास्कर हजारिका ने किया है। पूनम देओल और श्याम बोरा फिल्म के मुख्य कलाकार है। 


5. Kothanodi (असमी भाषा) 

डायरेक्टर : भास्कर हजारिका

कास्ट : सीमा विश्वास, आदिल हुसैन खान

कोठानोदी एक नही चार कहानियों का मिश्रण है जिसमे एक पिता अपने नवजात शिशु को जंगल मे जिंदा दफना देता है। एक सौतेली माँ अपनी किशोर बेटी को शादी के लिए मना लेती है और उसे अजगर के साथ रात बिताने के लिए मजबूर करती है। एक मासूम जुलाहे पर डायन होने का आरोप लगाया जाता है और उसे गाँव से निकाल दिया जाता है क्योंकि उसने एक हाथी के बच्चे को जन्म दिया था। फिल्म मे आपको सीमा विस्बास और आदिल हुसैन मुख्य किरदारों मे देखने मिलेंगे और फिल्म के निर्देशक भास्कर हजारिका है जो कई पॉपुलर फिल्में निर्देशित कर चुके है। 








Top Post Ad

Below Post Ad