Header Ad

Taj Web Series Review In Hindi : सत्ता के लिए लडी गई इतिहास की सबसे बड़ी लडाई है ताज।

Taj Web Series Review In Hindi : सत्ता के लिए लडी गई इतिहास की सबसे बड़ी लडाई है ताज। पूरा रिव्यू पढ़े

Taj Webseries Review In Hindi


Taj Divided By Blood : ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 की ओरिजिनल वेबसीरीज 'ताज : डिवाइडेड बाय ब्लड' रिलीज हो चुकी है। इसमे नशरुद्दीन शाह ने अकबर की मुख्य भूमिका अदा की है वेबसीरीज बादशाह अकबर के शासनकाल की है जो अपने भव्य सम्राज्य के लिए योग्य उत्तराधिकारी की तलाश मे है। इस सीरीज मे आपको असीम गुलाटी सलीम के किरदार मे नजर आने वाले है वही अदिति राव हैदरी अनारकली का रोल निभा रही है इनके अलावा कई कलाकारों ने अहम भूमिका निभाई है। सीरीज रोमांस, ड्रामा, और एक्शन पर आधारित है जिसका निर्देशन रोनाल्ड स्कल्पेलो ने किया है। 


Taj Webseries Story (ताज वेबसीरीज की कहानी) 


सीरीज की कहानी मुगल एम्पायर के सम्राट अकबर और उनकी गद्दी के हकदार की कहानी है सीरीज मे दिखाया जाता है अकबर को अपने सम्राज्य की बागडोर सम्हालने के लिए एक योग्य उत्तराधिकारी की तलाश है अकबर अपने तीनों बेटो से कहते है जब उत्तराधिकारी चुनने का समय आयेगा तब वह उम्र नही योग्यता को देखेंगे। समस्या यह है की तीनों मे योग्यता अलग अलग है लेकिन सत्ता की भूख सबके अंदर बराबर है राजकुमार सलीम की रुचि कला और शाही जीवनशैली मे अधिक होती है। राजकुमार मुराद का मानना है की सिंहासन केवल उनका है। राजकुमार दनियाल को एक ईमानदार व्यक्ति के रूप मे जाना जाता है लेकिन ऐसा कतई नही है। सम्राट अकबर के तीनों बेटो के बीच मुगल सिंहासन पर बैठने की लड़ाई होती है अब इस भयानक युद्ध मे जीत किसकी होगी यह आपको सीरीज मे देखना होगा। 


Taj divided By Blood Webseries Review (ताज वेबसीरीज रिव्यू)


इसे सत्ता के लिए लडी गई इतिहास की सबसे बड़ी लड़ाई माना जाता है। ताज की लड़ाई मे भाई भाई एक दूसरे के दुश्मन इस हद तक बन जाते है की एक दूसरे की जान के प्यासे हो जाते है। सीरीज मे सलीम और अनारकली के प्यार की दमदार दास्तान भी देखने मिलेगी अनारकली पर किये गए अत्याचारों को भी दिखाया गया है। कई राज खुलते है सीरीज की कमजोर पथकथा इस कहानी को बर्बादी की तरफ ले जाती है कहानी इंट्रेस्टिंग है लेकिन उसे बताने का तरीका बहुत ही कमजोर है जो पूरा मजा खराब कर देता है। सीरीज के डायलॉग इसका मुख्य बिंदु है डायलॉग बहुत ही प्रभावी है जिनका गहराई मे बहुत अच्छा मतलब निकलता है। कास्टिंग की बात करे तो नसरुद्दीन शाह ने अपनी एक्टिंग से अकबर के किरदार को जिंदा कर दिया है उनकी एक्टिंग मे आज भी वो वजन है जो उनके समय मे हुआ करता था। अदिति राव ने अनारकली के किरदार मे अपना बेस्ट देने की कोशिश की है और वह ऐसा करने मे सफल रही है उनके स्क्रीन पर आते ही माहौल बन जाता है। अन्य कलाकार भी अपने किरदारों मे ठीक लगे। लेकिन सीरीज के एपिसोड की लंबाई बहुत ज्यादा है अगर एपिसोड और कम समय मे खत्म किये जाते तो शायद यह बोरिंग होने से बच जाती कुल मिलाकर कहे तो यह एक एवरेज सीरीज है। 




 











Tags

Top Post Ad

Below Post Ad