Header Ad

Top 5 Best Spy Thriller Movies in Hindi : यहाँ है बॉलीवुड की दमदार स्पाई थ्रिलर फिल्में

स्पाई जॉनर एक ऐसा दिलचस्प जॉनर है जो हर सिनेमा लवर की पसंद होता है। शाहरुख खान की 'पठान' से लेकर सलमान खान की 'एक था टाइगर' तक स्पाई जॉनर मे बनी फिल्में है जो सुपरहिट साबित हुई थी इन फिल्मों को आपने भी कभी न कभी जरूर देखा होगा तो दोस्तों आज मे आपको बताने वाला हू Top 5 Spy Thriller Movies Bollywood के बारे मे जो आपने इससे पहले कभी नही देखी होगी। अगर आप भी मेरी तरह स्पाई थ्रिलर फिल्मों के शौकीन है तो यह आर्टिकल आपके लिए ही है। 


Best Spy Thriller Movies in hindi


1. Bell Bottom (2021) 


बेलबॉटम अक्षय कुमार, लारा दत्त और वाणी कपूर के मुख्य रोल वाली एक जबरदस्त थ्रिलर फिल्म है जिसकी कहानी को एक प्लेन हाईजैक के इर्द गिर्द लिखा गया है। स्टोरी मे दिखाया जाता है की आतंकवादियों द्वारा एक प्लेन को हाईजैक करने के बाद एक अंडरकवर एजेंट यात्रियों को बचाने के लिए हर मुश्किल कोशिश करता है और उसे अपने मिशन मे कामयाब होने से पहले बड़ी बड़ी मुसीबतों का सामना करना पड़ता है। 



2. John Day (2013) 


यह रणदीप हुड्डा और नसरुद्दीन शाह के लीड रोल वाली थ्रिलर फिल्म है। जिसकी स्टोरी एक बैंक मैनेजर जॉन डे और उसकी पत्नी मारिया के इर्द गिर्द लिखी गई है कहानी मे दिखाया जाता है की जंगल की आग मे मरिया अपनी बेटी को गवा देती है। और सदमे मे आकर वो लोगों से मिलना जुलना बन्द करके एक कमरे मे खुदको सीमित कर लेती है। फिर एक दिन कुरियर वाला घर मे घुसकर मारिया को किडनेप कर लेता है। अब जॉन अपनी को ढूँढ पायेगा इसका जवाब आपको यूट्यूब पर फ्री मे मिल सकता है। 


3. Jab Tak Chappan 2 (2015) 


यह एक्शन और थ्रिल पर आधारित फिल्म है जिसमे आपको नाना पाटेकर, आशुतोष राणा और गुल पनाग लीड रोल मे देखने मिलेगी फिल्म की कहानी रिटायर्ड पुलिस अफसर साधु अगासे की है जो मुंबई शहर मे बढ़ रहे अनेकों अपराध रोकने के बाद कई चिनोतियो का सामना करता है लेकिन आखिर मे साधु अपने तेज दिमाग का उपयोग करके अपराधियों को दबोच लेते है। अब साधु को कौन कौन सी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है जानने के लिए आपको यह फिल्म देखनी होगी। 


4. D UnderWorld Badshah (2005) 


यह एक दमदार क्राइम थ्रिलर फिल्म है। फिल्म मे आपको रणदीप हुड्डा और चंकी पांडे बतौर लीड रोल देखने मिलेंगे इस फिल्म की कहानी को अंडरवर्ल्ड पर केंद्रित किया गया है। कहानी मे देसु नाम का लड़का अपनी माँ की अचानक मौत के बाद मुंबई आता है और वहाँ की अपराध से भरी दुनिया मे उलझ जाता है अब देसु के साथ आगे क्या होगा यह आपको फिल्म मे देखना होगा। 


5. D Day (2013) 


डीडे एक दमदार एक्शन थ्रिलर फिल्म है जिसकी स्टोरी भारत की खुफिया एजेंसी रॉ के इर्द गिर्द घूमती है जिसमे दिखाया जाता है रॉ के प्रमुख अधिकारी वली खान अपनी टीम के साथ देश के मोस्ट वांटेड अपराधी गोल्डमेन को पकड़ने के लिए निकलते है लेकिन स्टोरी मे ट्विस्ट तब आता है जब एक छोटी सी गलती के कारण सभी रॉ एजेंट अपने आप को गोल्डमेन के चंगुल मे फसा हुआ पाते है। फिल्म की स्टोरी दमदार है जो आपको आँखे तक झपकाने का मौका नही देगी। फिल्म आपको इरफ़ान खान, ऋषि कपूर, अर्जुन रामपाल और श्रुति हसन लीड रोल मे देखने मिलेंगे। 

इन सभी फिल्मों को आप यूट्यूब पर देख सकते है। 

Tags

Top Post Ad

Below Post Ad