Header Ad

Gadar 2 Movie Release Date : एक बार फिर तहलका मचाने आ रहे है सनी देओल जानिए कब होगी गदर 2 रिलीज़

Gadar 2 Movie Release Date : खत्म हुआ इंतज़ार अब इस दिन होगी गदर 2 रिलीज़।


Gadar 2 Movie Release Date

 Table Of Content (toc) 

Gadar 2 : इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के दमदार कलाकारों की बात की जाये तो सनी देओल का नाम भी शामिल होगा क्योंकि उन्होंने इंडियन सिनेमा को कई धमाकेदार फिल्में दी है। सनी देओल ने 22 साल पहले यानी 2001 मे 'गदर' के तारा सिंह का किरदार निभाकर बॉक्सऑफिस के पर्दे फाड़ दिये थे और ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी अब एक बार फिर कहानी का आगे बढ़ाते हुए 'गदर 2' से सनी देओल और अमिषा पटेल लोगों के दिलों मे छाने की तैयारी कर चुके है। गदर 2 सनी देओल की मोस्ट अवेटेड फिल्म है जिसका पोस्टर 26 जनवरी 2023 मे रिलीज़ किया गया था पोस्टर मे सनी चेहरे पर गुस्सा और हाथ मे हथौड़ा लिए नजर आये थे। पोस्टर से पता चलता है गदर 2 मे सनी डबल हुड़दंग मचाने वाले है वैसे उनका यह लुक दर्शकों को फिल्म के लिए काफी उत्सुक करता है (Director Of Gadar 2) बता दे की गदर 2 का निर्देशन अनिल शर्मा कर रहे है। 


गदर किसकी कहानी है? 


गदर बूटा सिंह की एक सच्ची घटना पर आधारित कहानी है जो ब्रिटिश सेना मे पूर्व सैनिक थे बूटा सिंह ने विभाजन के समय एक मुस्लिम लड़की के साथ प्रेम विवाह किया था और उसे विभाजन के समय होने वाले लड़ाई दंगो से रक्षा की थी। 


क्या हो सकती है गदर 2 की कहानी? (Gadar 2 Story) 


गदर 2 की कहानी वही से से शुरू होगी जहाँ पर पिछले पार्ट मे खत्म हुई थी। रिपोर्ट के अनुसार कहानी की बता करे तो पता चला है की तारा सिंह का बेटा जीते काफी बड़ा हो चुका है और देश की सेवा करने के लिए सेना मे भर्ती हुआ है। जीते एक जंग के दौरान पाकिस्तान मे फस जायेगा और तारा सिंह अपने बेटे को बचाने के लिए एक बार फिर पाकिस्तान मे तबाही मचाते नजर आयेंगे। 


'गदर' फिल्म कितने रुपए मे बनी थी? 


दोस्तो उस समय ब्लॉकबस्टर साबित हुई फिल्म गदर को बनाने मे मेकर्स का लगभग 18 से 19 करोड़ था। और इतने कम बजट मे भी फिल्म ने अच्छी खासी कमाई करके ब्लॉकबस्टर का तमगा हासिल किया था। आपको जानकर हैरानी होगी की शुरुआती थियेटर रन मे इस फिल्म ने 1.33 बिलियन का बिजनिस किया था और 2017 की टिकिट बिक्री के अनुसार इसकी कुल कमाई रू 40.46 बिलियन है।


गदर 2 का बजट कितना है? (Gadar 2 Budget) 


गदर 2 के बजट की बात करे तो गदर 2 एक बड़े पैमाने पर बनाई जा रही फिल्म है तो जाहिर सी बात है की फिल्म का बजट भी काफी ज्यादा होगा। दरअसल दोस्तों इसका बजट लगभग 500 मिलियन INR बताया जा रहा है। अब यह देखना बेहद ही दिलचस्प होगा की फिल्म वर्ल्डवाइड कितना बिजनिस कर पाती है। 


गदर 2 का विलेन कौन है? 


गदर मे आपने एक दमदार विलेन के रूप मे अमरेश पुरी को देखा होगा जिन्होंने नेगेटिव रोल मे भी दर्शकों के बीच अपना जलवा बिखेर दिया था। अब देखना यह होगा की 'गदर 2' के विलेन भी वही जलवा दिखा पाते है या नही। वैसे बॉलीवुड लाइफ की रिपोर्ट के मुताबिक रोहित चौधरी विलेन के किरदार मे नजर आ सकते है। 


क्या गदर 2 की शूटिंग चल रही है? 


अमिषा पटेल और सनी देओल स्टारर् इस फिल्म की शूटिंग लगभग 80% पूरी हो चुकी है मेकर्स इस फिल्म की अलग अलग जगहों पर शूट कर चुके है और फिल्म का ज्यादातर हिस्सा पालनपुर और लखनऊ मे किया गया है और बाकी बचे हिस्से को महारास्ट्र के अहमदनगर मे शूट किया जा रहा है। 


क्या है गदर 2 की स्टारकास्ट (Gadar 2 Starcast) 


बता दे की इस बार भी तारा सिंह का वही परिवार देखने मिलेगा पिछली बार की तरह उनके बेटे का किरदार उत्कर्ष शर्मा ही निभा रहे है और अमिषा पटेल उनकी पत्नी बनी है। अन्य स्टारकास्ट मे मनीष बाध्वा, डॉली बिंद्रा और गौरव चोपड़ा जैसे प्रसिद्ध कलाकार शामिल है। 


Gadar 2 Kab Release Hogi (Gadar 2 Release Date) 


उसी स्टारकास्ट के साथ यह एक्शन ड्रामा और इमोशन से भरपूर फिल्म स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर यानी की 11 Agust 2023 को रिलीज़ होगी। 


Top Post Ad

Below Post Ad