Header Ad

Hidaya Movie Review In Hindi : दुनिया की सबसे डरावनी फिल्मों मे से एक है यह फिल्म, भूलकर भी मत करना अकेले मे देखने की गलती।

दुनिया की सबसे डरावनी फिल्मों मे से एक है यह फिल्म, भूलकर भी मत करना अकेले मे देखने की गलती। 

Horror Movie


सबसे डरावनी फिल्म कौन सी है अगर आपसे इस सवाल का जवाब पूँछा जाए तो आपके दिमाग मे बहुत सारी हॉरर फिल्मों के नाम आयेंगे। जिन्हे शायद आपने पहले से ही देख रखा हो। दुनियाभर मे हर साल ढेरों फिल्में बनती है जिनमे से कई फिल्में हॉरर होती है। इंडिया की बात करे तो टॉलीवुड और बॉलीवुड के अलावा अन्य क्षेत्रीय भाषाओं मे भी अपने हिसाब से हॉरर फिल्में बनाई जाती है लेकिन जब भी हॉरर फिल्मों की बात आती है तो इसमे हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री का नाम सबसे पहले आता है क्योंकि भारत के मुकाबले इंग्लिश हॉरर फिल्में ज्यादा डरावनी और पेनिक होती है कुछ फिल्मो मे इस हद तक हॉरर सीन डाल दिये जाते है की इसे कोई भी व्यक्ति अकेले मे पूरा देखने की हिम्मत नही जुटा पाता अगर हिम्मत करके फिल्म देख भी ली तो वह व्यक्ति दो तीन दिन के लिए डर मे जीने लगता है। 


होश उड़ा देगी 'हिदाया'


लेकिन आज हम एक इंडोनेशियन हॉरर फिल्म के बारे मे बताने वाले है जिसमे जिन्न-जिन्नात का एक ऐसा भयानक मंजर दिखाया जाता है जिसे देखने के बाद आप होश मे नही रहेंगे। बता दे की इस इंडोनेशियन फिल्म का नाम 'हिदाया' (Hidayah) है जिसे 12 जनवरी 2023 को रिलीज़ किया गया था। हिदाया एक दमदार हॉरर फिल्म है जो आपकी रातों की नींद उड़ाने मे कोई कसर नही छोड़ेगी। वैसे अभी तक इसे हिंदी मे डब नही किया गया है अगर आप इसे देखना चाहते है तो इंग्लिश सब टाइटल के साथ इसे देख सकते है। 


हिदाया फिल्म की कहानी


फिल्म की कहानी को मकरसारी नाम के एक गाँव मे सेट किया गया है जहाँ पर बाहरी नाम का एक आदमी रहता है। बाहरी देखता है की मकरसारी गाँव के अंदर कुछ दिनों से बहुत सी ऐसी घटनाएं हो रही है जो लोगों की समझ से बाहर है यानी की कुछ ऐसा जो आज से पहले कभी नही हुआ इसी समस्या को सुलझाने के लिए वह गाँव के बाहर कई सालों से बन्द पड़े एक घर मे रहने चला जाता है। अब इस घर मे जो उसके साथ होगा वो काफी डरावना है अगर आप हॉरर मूवी देखना पसंद करते है तो आपको एक बार यह फिल्म जरूर देखना चाहिए। आपकी जानकारी के लिए बता दे की इस फिल्म को 88 प्रतिशत गूगल युजर्स ने पसंद किया है। 





Top Post Ad

Below Post Ad