Header Ad

5 Films Rejected By Shahrukh Khan : शाहरुख ने यह फिल्में छोड़कर की बड़ी गलती

वैसे तो बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान अपनी फिल्मों और अनोखे अंदाज की वजह से किसी पहचान के मोहताज नही है। शाहरुख ने अपने करियर मे कई हिट और सुपरहिट फिल्में दी जिनकी लिस्ट काफी लंबी है लेकिन उनके करियर मे कुछ ऐसे मौके भी आये जिनकी वजह से उन्हे कुछ फिल्मों को छोड़ना पड़ा जो बाद मे सुपरहिट साबित हुई। यहाँ हमने 5 ऐसी फिल्मों की सूची तैयार की है जिन्हे शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने रिजेक्ट कर दिया था जो बाद मे सुपरहिट साबित हुई।

5 films Rejected By Shahrukh Khan


1. Munna Bhai MBBS 


मुन्नाभाई एमबीबीएस संजय दत्त की सुपरहिट फिल्म है जिसे राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) ने निर्देशित किया है। बता दे की संजय दत्त से पहले मुन्ना भाई के रोल मे शाहरुख खान को कास्ट किया था और शाहरुख इस प्रोजेक्ट को लेकर काफी उत्साहित थे। यहाँ तक की फिल्म की स्क्रिप्टिंग मे भी रचनात्मक रूप से शामिल थे। इतना ही उन्होंने फिल्म मे मुख्य अभिनेत्री के तौर पर ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai Bachchan) को कास्ट करने की सिफारिश की थी लेकिन पीठ की सर्जरी के कारण शाहरुख को खुद इस फिल्म से बाहर होना पड़ा। 


2. 3 Idiots 


मुन्नाभाई एमबीबीएस के बाद फिर से राजकुमार हिरानी और विधु विनोद ने इस फिल्म के लिए शाहरुख को कास्ट करने का फैसला लिया लेकिन फिर से बात नही बनी और किसी वजह से उन्होंने इस फिल्म को भी रिजेक्ट कर दिया। फिल्म को मिल रही सफलता को देख शाहरुख ने अपने आप को 4 Idiots कहाँ। (Shahrukh Khan Rejected Movies) आखिरकार राजकुमार हिरानी और शाहरुख खान फिल्म Dunki के लिए एक साथ आ रहे है। 


3. Lagaan 


आशुतोष गोवरिकर द्वारा निर्देशित लगान के लिए मेकर्स आमिर (Amir Khan) की जगह पर शाहरुख खान को कास्ट करना चाहते थे और मेकर्स फिल्म की स्क्रिप्ट को लेकर SRK के पास भी पहुंचे थे लेकिन शाहरुख ने स्क्रिप्ट को आमिर खान के पास ले जाने का सुझाव दिया आखिर मे नतीजा यह हुआ की फिल्म सुपरहिट रही और शाहरुख को फिर पछताना पड़ा। यहाँ तक की फिल्म लगान उस समय की तीसरी फिल्म थी जिसे ऑस्कर के लिए नोमिनेट किया गया था।


4. Robot 


आपको यकीन नही होगा की इस फिल्म के लिए रजनीकांत (Rajnikant) पहली पसंद नही थे इनसे पहले इस रोल के लिए शाहरुख को ऑफर दिया गया था। लेकिन फिल्म के निर्देशक शंकर और शाहरुख के बीच मतभेद होने के कारण बात नही बनी और इस प्रोजेक्ट से भी शाहरुख को हाथ धोना पड़ा था। 


5. Slumdog millionaire 


Slumdog millionaire के मेकर्स डैनी बॉयल ने अनिल कपूर से पहले शाहरुख खान को क्विजमास्टर का रोल करने की सिफारिश की थी लेकिन उन्हे यह भूमिका ज्यादा पसंद नही आई और उन्होंने इस रोल को करने से साफ मना कर दिया। 





Top Post Ad

Below Post Ad