Header Ad

Top 5 Hindi Dubbed Korean Dramas On Netflix : Binge Watch करने पर मजबूर कर देगी यह कोरियन सीरीज

Korean Drama Series की बढ़ती लोकप्रियता ने भारत मे एंटरटेनमेंट का एक नया और व्यापक बाजार खोल दिया है। कोरियाई सीरीज का इंडिया मे इतना ज्यादा क्रेज़ है की अब इन सीरीज को देखने के लिए अंग्रेजी सबटाइटल की भी जरूरत नही पड़ती है जो लोग अपने पसंदीदा शो को अपनी मूल भाषा मे देखना चाहते है उनके लिए कोरियाई शो के हिंदी डब संस्करण अच्छे विकल्प बन गए है। इसके लिए Netflix को जितना धन्यवाद किया जाए उतना कम है। नेटफ्लिक्स कोरियाई सिरीजो की विशाल लाइब्रेरी जिसमें यह चुनना बहुत मुश्किल है की किसे देखना है इसलिए हमने यहा Netflix पर उपलब्ध पाँच दमदार सीरीज की लिस्ट (Best Kdrama Hindi Dubbed Webseries On Netflix) साँझा की है अगर आप बेहतरीन चीजों की तलाश मे है तो यह अर्टिकल पूरा पढ़े आपकी तलाश खत्म हो जायेगी। 

Best Hindi Dubbed Korean Drama Shows On Netflix


1. Crash Landing On You 


यह Netflix का सबसे दमदार कोरियाई शो है जिसकी कहानी दक्षिण कोरिया की एक ऐसी सफल बिजनेसवुमन के बारे मे है जो पैराग्लाइडिंग के दौरान अचानक तूफ़ान मे फस जाती है और नॉर्थ कोरिया के Demilitarized एरिया मे दुर्घटनाग्रस्त अवस्था मे लैंड हो जाती है। यहाँ उस लेडी की मुलाकात नॉर्थ कोरियन सेना के कप्तान से होती है जो korean Peoples Army मे GPB निर्देशक का बेटा है। वह कप्तान इस लेडी को आर्मी से छुपाने का फैसला लेता है और समय के साथ धीरे धीरे दोनों मे प्यार हो जाता है। अपने देशों के बीच विभाजन के कारण बने तनावपूर्ण माहौल मे इनकी लव स्टोरी किस मोड तक जायेगी यह आपको सीरीज मे देखना होगा। यह काफी कड़क और रोंगटे खड़े कर देने वाली कहानी है जिसे आपको बिल्कुल भी मिस नही करना चाहिए।


2. Vincenzo 


Vincenzo एक दक्षिण कोरियाई टेलिविजन सीरीज है जिसका प्रिमियर 2021 मे किया गया था। सीरीज की कहानी विनसेन्ज़ो नाम के इटालियन कोरियन वकील की है जो वर्षो बाद उस जगह पर जाता है जहां उसका जन्म हुआ था। वहाँ जाने के बाद उसका सामना एक माफिया से होता है जो विनसेन्ज़ो के काम मे टांग अडाता है। इस माफिया से क्षेत्र के और भी कई लोग परेशान है। इसलिए विनसेन्ज़ो स्थानीय लोगों के साथ मिलकर माफिया को सबक सिखाना चाहता है। यह पूरी सीरीज की कहानी है अब विनसेन्ज़ो माफिया को सबक सिखाने मे कामयाब होगा या उसे हार माननी होगी यह आप सीरीज मे देख सकते है। दमदार पटकथा के साथ यह सीरीज आपको आखिर तक बांधे रखेगी इस बात की मे फुल गारंटी लेता हु।


3. Love Alarm 


लव अलार्म Most Watched Kdrama की सूची मे छठे नंबर पर आने वाला शो हैं जिसकी कहानी लव ट्राइंगल बनाती है। इसमे एक हाई स्कूल मे पढ़ने वाले बच्चो के पास ऐसी एप होती है जिससे प्यार की खोज की जा सकती है यानी की यह एप्लिकेशन युजर्स को तब सूचित करती है जब 10 मीटर के दायरे मे कोई व्यक्ति उसके प्रति रोमांटिक भावनाएं रखता हो। इस एप की वजह से एक दमदार कहानी विकसित होती है जो आपको शो छोड़ने का मौका नही देगी। यूनिक कहानी और दमदार केरेक्टर सीरीज आपको बांधकर रखने मे सफल होते है।


4. Hometown Cha-Cha-Cha


यह नेटफ्लिक्स की सबसे पॉपुलर सीरीज मे से एक है यह एक लव स्टोरी है जिसे समुद्री तट पर बसे गाँव गोंगजिन मे सेट किया गया है। सियोल की एक कुशल दंत चिकित्सक यून हे जिन अपनी मरी हुई माँ के जन्मदिन पर गोंगजिन नाम के गाँव का भ्रमण करती है जहां वो होंग डु सिक नाम के लड़के को जानती है। यून हे जिन शहर दूर इस गाँव मे एक डेंटल क्लिनिक खोलना चाहती है लेकिन इसके पहले उसे बहुत सारी मुसीबतों को झेलना पड़ता है। इन मुसीबतों से होंग डु सिक उसकी मदद करता है और लव स्टोरी बन जाती है कहानी दमदार है अगर आप कोई दिलचस्प लव स्टोरी ढूढ़ रहे है तो यह शो आपको निराश नही करेगा।


5. Sisyphus : The Myth 


यह 2021 मे रिलीज़ हुई एक धमाकेदार कोरियन सीरीज है जिसकी कहानी हान-ताए-सुल नाम के इंजीनियर और क्वांटम टाइम कंपनी के सहसंस्थापक के इर्द गिर्द घूमती है। हान-ताए-सुल काफी सुंदर और इनोवेशन मे अच्छे परिणाम देने वाला व्यक्ति है जिसकी वजह से क्वांटम एंड टाइम कंपनी एक विश्वस्तरीय कंपनी बन चुकी है। इसी कारण उसे कोरिया मे चमत्कारी हीरो के रूप मे जाना जाता है। लेकिन सच्चाई कुछ और है। 10 साल पहले हुई अपने भाई की मृत्यु के बाद उसने सनकी व्यवहार प्रदर्शित किया। एक दिन हान-ताए-सुल को अपने भाई की अविश्वसनीय मौत के पीछे का सच पता चलता है जिसके बाद उसकी लाइफ खतरों से भर जाती है अब क्या है वो खतरा और क्या है हान-ताए-सुल के भाई के मौत की सच्चाई इन सवालों के जवाब सीरीज मे ढूढो पैसा वसूल वाली फीलिंग आना तय है।


दोस्तों यह थी दमदार स्टोरीलाइन और शानदार केरेक्टर वाली वेबसीरीज अगर आप मनोरंजन के लिए Binge Watch Korean Series देखना चाहते है तो इनसे आपको निराशा नही मिलेगी। 







Tags

Top Post Ad

Below Post Ad