Header Ad

Fireflies Web Series Review In Hindi : अच्छाई बनाम बुराई की दमदार कहानी है फायरफ्लाइज

जी5 की ओरिजिनल फैंटेसी ड्रामा वेबसीरीज 'Fireflies' रिलीज़ हो चुकी है। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता हेमंत गाबा ने इस सीरीज का निर्देशन किया है। सीरीज मे आपको पार्थ और जुगनू की कहानी देखने मिलेगी जो एक मिशन के लिए निकलते है जिसके बारे मे हम आगे बात करेंगे। सीरीज मे आपको एकम बिनज्वे, मीत मुखी, मधू शाह, प्रियांशु चटर्जी, ल्युक केनी, ज़ोया अफरोज और वरुण कपूर अहम किरदारों मे देखने मिलेंगे। 

Fireflies webseries Review In Hindi


Fireflies Web Series Story In Hindi


Fireflies की कहानी 14 वर्षीय बच्चे पार्थ का अनुसरण करती है जो अपनी नानी के साथ भीम मुक्तेश्वर नाम की जगह पर रहता है। पार्थ को बचपन से ही पौराणिक कहानिया सुनने का बहुत शौक है और एक दिन उसे अपने गाँव से सटे जंगल मे रहने वाले वनराक्षस की कहानी सुनने मिलती है। उसे बताया जाता है की जंगल मे हर 50 साल के बाद एक जादुई पेड उगता है जिसे पाने के लिए वनराक्षस भी जागृत हो जाता है और वो इस पेड़ को पाने के लिए कुछ भी कर सकता है पार्थ को यह कहानी काफी इंट्रेस्टिंग लगती है और वो इस कहानी की सच्चाई खोजने निकल पड़ता है एक दिन जंगल मे पार्थ की मुलाकात जुगनू नाम के एक रहस्यमयि लड़के से होती है जो बाद मे पार्थ का अच्छा दोस्त बन जाता है। फिर जुगनू पार्थ को जंगल मे उगने वाले उस पेड़ की पूरी सच्चाई बताता है जुगनू की बातों पर भरोसा करके पार्थ वनराक्षस से उस जादुई पेड़ को बचाने की योजना बनाते है अब क्या पार्थ और जुगनू मिलकर इस पेड़ को बचा पाएंगे? इस सवाल का जवाब आपको सीरीज मे खोजना होगा। 


Fireflies Web Series Review 


Fireflies अच्छाई बनाम बुराई के बीच की लड़ाई है जो 2 एपिसोड के बाद इंट्रेस्ट जगाती है पठकथा दमदार है। अगर आप अडल्ट है तो हो सकता है की यह कहानी आपको बोरिंग लगे क्योंकि यह कहानी यंगस्टर को ध्यान मे रखकर लिखी गई है। वैसे तो पौराणिक कथाओ मे पाए जाने वाले वनराक्षस को लेकर बहुत सी वेबसीरीज पहले से ही बन चुकी है जो हमने देखी भी है लेकिन यह कुछ अलग एक्सपीरियन्स देती है। कहानी को देखकर टीवी पर आने वाले पुराने सीरियल जैसे सोनपरी, बालवीर, करिश्मा का करिश्मा और शकालका बूम बूम वाले दिन याद आ जाते है। सीरीज की सबसे कमजोर कड़ी इसके वीएफएक्स है जो देखने पर ऐसे लगते है जैसे किसी पुराने सिरियल से कॉपी करके चिपका दिये है। इस सीरीज मे आपको टीनेज फ्रेंडशिप, पौराणिक कथा और अच्छाई व बुराई जैसी कई चीज़े देखने मिलेगी। इतना ही नही छोटे मोटे ट्विस्ट भी है जो इसे मनोरंजक बनाते है कास्टिंग की बात करे तो सभी कलाकार अपने किरदारों मे फिट बैठते है जिसमे पार्थ का किरदार आपको काफी इंप्रेस करेगा। कुलमिलाकर कहे तो यह टीनेजर को ध्यान मे रखकर तैयार किया गया एक रोमांचक शो है जिसे टिनेजर को जरूर देखना चाहिए। 

Tags

Top Post Ad

Below Post Ad