Header Ad

Top 5 Thriller Web Series On Hotstar 2023 : आखिर एपिसोड तक ऊलझाए रखेंगी डिज्नी की यह सीरीज

आर्या, क्रिमिनल जस्टिस, होस्टेज, और स्पेशल ऑप्स डिज्नी प्लस हॉटस्टार की काफी पॉपुलर वेबसीरीज है जिन्हे बहुत सारे लोग पहले से ही देख चुके है लेकिन आज हम आपको डिज्नी की उन दमदार थ्रिलर वेबसीरीज के बारे मे बतायेंगे जो फ्रेश और यूनिक कांसेप्ट पर बनी है लेकिन कास्ट मे कोई प्रसिद्ध नाम और ज्यादा प्रोमोशन न होने के कारण उन्हे बहुत कम लोग ही जानते हैं। 

Best Thriller Web Series On Hotstar In Hindi


1. School Of Lies


स्कूल ऑफ लाइफ 2023 का सबसे खतरनाक थ्रिलर शो है जिसकी कहानी डॉल्टन नाम की एक काल्पनिक जगह पर बने बोर्डिंग स्कूल मे सेट की जाती है। स्कूल से 12 साल का बच्चा शक्ति अचानक गायब हो जाता है। जब यह बात स्कूल इंचार्ज को पता लगती है तो वह दूसरे बच्चो की मदद से शक्ति को ढूढने की कोशिश करती है लेकिन जब शक्ति नही मिलता तब पुलिस को इंफोर्म किया जाता है। शक्ति को खोजते हुए कहानी आगे बढ़ती है और आखिर तक सवाल बना रहता की शक्ति आखिर गया तो गया कहा? इसी के साथ साथ कुछ किरदारों के सिक्रेटस् खुलते है जो कहानी मे थ्रिल पैदा करते है। यह एक जबरदस्त सीरीज है जिसका कथानक आपको आखिर तक सवालों के घेरें मे बाँधकर रखेगा।


2. Human


ह्यूमन शेफाली शाह और कृति कुलहरी के लीड रोल वाली एक मेडिकल थ्रिलर वेबसीरीज है जिसमे आपको उच्च दर्जे का क्राइम और थ्रिल देखने मिलेगा। सीरीज की कहानी फार्मा कंपनियों द्वारा इंसानो पर किये जाने वाले फर्ज़ी ड्रग ट्रायल पर आधारित है। इस सीरीज के जरिये मेकर्स ने दवा उद्योग मे होने वाले घोटालों और मेडिकल फील्ड मे होने वाले भ्रस्टाचार को जनता के सामने रखने की कोशिश की है। अगर आप इस फील्ड की आड़ मे होने वाले घोटालों का डार्क साइड देखना चाहते है तो यह सीरीज आपके लिए मस्ट वॉच है। इसमे आपको थ्रिल और सस्पेंस का धमाकेदार मिक्सचर देखने मिलेगा। 


3. Dahan


सीरीज का कथानक काफी कसा हुआ और तेज है दहन की रोमांचक कहानी को राजस्थान के एक छोटे से गाँव शिलासपुरा मे सेट किया गया है। जहां एक आईएएस ऑफिसर गाँव मे फैले अंधविश्वास के खिलाफ लड़ने की कोशिश करती है। गाँव के लोगों का मानना है की उनके गाव को सालों पहले एक मायावी का श्राप लगा था। उसकी आज भी शिलास्थल मे कैद है। अगर आत्मा बाहर निकली तो गाँव मे खून की नदिया बह जायेंगी। इसी बीच सरकार को गाँव मे कीमती मिनरल्स होने का पता चलता है। और सरकार खुदाई करने का ऑर्डर देती है। इस खुदाई के विरोध मे पूरा गाँव कूंद टूट पड़ता है अब गाँव वाले इसका विरोध क्यु करते है। क्या सरकार यहाँ के लोगों से लड़ पायेगी यह आपको सीरीज मे देखना होगा। यह एक शानदार थ्रिल वेबसीरीज है जो आपको सीट से बांधकर रखेगी। 


4. Masoom 


मासूम एक साइकोलॉजिकल थ्रिलर सीरीज है जिसकी कहानी को पंजाब के एक छोटे से गाँव मे सेट किया गया है। जहाँ डॉक्टर बलराज नर्सिंग होम चलाते है। लंबे समय से बीमार उनकी पत्नी बेड से गिरकर मर जाती है। माँ की मौत की खबर सुनकर छोटी बेटी सना दिल्ली से अपने गाँव आ जाती है जहाँ उसे अपनी बड़ी बहन से घटनाक्रम सुनने के बाद अपने बाप बलराज पर शक होता है की यह कोई हादसा नही बल्कि कत्ल है। इसी शक के कारण सना इंवेस्टिगेशन शुरू करती है और उसे अपने बाप के खिलाफ पुख्ता सबूत मिलते है। कुछ और परतें भी खुलती है जो इंवेस्टिगेशन ड्रामा और थ्रिल का रूप लेती है। यहाँ दर्शकों की दिलचस्पी शो मे बनी रहती है। 


5. Fall


यह एक दिलचस्प कहानी वाली थ्रिलर सीरीज जिसकी कहानी दिव्या नाम की एक लड़की के इर्द गिर्द लिखी गई है कहानी मे दिखाया जाता है एक दिन दिव्या स्पोर्ट सेंटर के उपरी माले से गिरकर कोमा मे चली जाती है। जिसके बाद एक खेल शुरू होता है जिसे आप भी सुलझाने के लिए मजबूर हो जायेंगे। दिव्या का पुराना प्रेमी डेनियल और दिव्या की बहन और कुछ अन्य मिलकर दिव्या की जायदाद को हड़पना चाहते है। दिव्या के माता पिता और सहेली को यकीन होता है की किसी ने दिव्या को बालकनी से धक्का दिया था। अब आगे कहानी और कौन से ट्विस्ट आते है यह आपको सीरीज मे देखना होगा। सीरीज के डायलॉग फिल्मी नही है इसीलिए कहानी असली लगने लगने लगती है कहानी मे फ्लैशबैक से रोमांच पैदा किया जाता है। 



Tags

Top Post Ad

Below Post Ad