Header Ad

5 Cyber Crime Hacking Thriller Web Series In Hindi : साइबर वर्ल्ड के पीछे छुपे घिनोने सच को उजागर करती है यह वेबसीरीज।

Cyber Crime Hacking Thriller Web Series In Hindi : साइबर वर्ल्ड के पीछे छुपे घिनोने सच को उजागर करती है यह वेबसीरीज।


दुनियाभर मे मर्डर, रेप, लूटपाट जैसे कई तरह के क्राइम होते है जिनमे क्रिमिनल्स सामने आकर क्राइम करते है लेकिन आज की दुनिया मे साइबर क्राइम एक ऐसा खतरा बन चुका है जिसमे क्रिमिनल पर्दे के पीछे छुपकर बड़े बड़े क्राइम को अंजाम देते है। लोग समझ भी नही पाते और पलभर मे क्राइम हो जाता है आज हम साइबर क्राइम पर आधारित कुछ पॉपुलर वेबसीरीज के बारे मे बात करेंगे जो साइबर वर्ल्ड के पीछे का काला सच उजागर करती है।

Cyber Crime Hacking Thriller web Series In Hindi


1. Jamtara (2020) 


जमताड़ा साइबर क्राइम की एक सच्ची घटना पर आधारित दमदार इंडियन वेबसीरीज है जिसकी कहानी झारखण्ड के एक छोटे से जिले जमताड़ा मे होने वाले ऑनलाइन फ्रॉड और फिशिंग स्कैम जैसी घटनाओ का अनुसरण करती है। सीरीज मे बड़ी बारीकी के साथ दिखाया जाता है कैसे डिजिटल क्राइम के जरिये लोगों को ठगने का काम किया जाता है। इसके अभी तक कुल 2 सीजन आ चुके है और दोनों ही सीजन आप नेटफ्लिक्स पर हिंदी मे देख सकते है।


2.  Asur 2 (2023) 


असुर सीजन 2 अब तक की सबसे पॉपुलर वेबसीरीज मे से एक है जिसका पहला सीजन केवल पौराणिक कथाओ पर आधारित था। सीरीज मे शुभ नाम का एक अपराधी असुर बनकर लोगों को मृत्यु देता है लेकिन इसका दूसरा सीजन काफी अलग है इसमे दिखाया जाता है जब टेक्नोलॉजी गलत हाथों मे जाती है तो वह किस हद तक मानव जाति के विनाश का कारण बन सकती है। इसमे यह भी दिखाया गया है की कैसे शुभ डिजिटल वर्ल्ड और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग करके मानव जाति के विनाश के बाद एक अलग दुनिया बसाने की कोशिश करता है। असुर इंडिया की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली सीरीज है जिसके दूसरे सीजन को आप जियो सिनेमा पर देख सकते है।


3. Cybervaar (2022) 


जिस प्रकार से देश मे साइबर क्राइम बढ़ रहा है उसकी एक खतरनाक झलक 'साइबर वार' नाम की इस वेबसीरीज मे देखी जा सकती है। इस सीरीज को देखकर पता चलता है साइबर क्राइम दुनिया के लिए कितना बड़ा खतरा है और इसे समय रहते नही रोका गया तो इससे किस हद तक लोगों की पर्सनल और प्रॉफेशनल लाइफ दोनों ही बर्बाद हो सकती है। सीरीज की कहानी मुंबई जैसे बड़े शहर मे होने वाली साइबर क्राइम से जुड़ी घटनाओ पर आधारित है इस सीरीज को आप वूट सेलेक्ट पर देख सकते है।


4. Chakravyuh (2021) 


यह सीरीज डार्क वेब और सोशल मीडिया के पीछे छुपे काले सच का पर्दाफाश करती है। कहानी मुंबई जैसे भारी शहर मे अकेलेपन का शिकार होने वाली सागरिका की है जिसकी मुलाकात सोशल मीडिया के जरिये राज नाम के लड़के से होती है। यह मुलाकात सागरिका को ऐसे रूम तक पहुँचाती है जहा उसका वीडियो बन जाता है। वीडियो सोशल मीडिया पर लीक न हो इसलिए सागरिका ब्लैकमेल होना शुरू कर देती है। इसी दौरान राज की हत्या हो जाती है और कहानी मे इंस्पेक्टर वीरकर की एंट्री होती है अब वीरकर हत्या के पीछे छुपे काले सच को उजागर कैसे करेगें  यह आपको सीरीज मे देखना होगा। इसे आप एमएक्स प्लेयर पर देख सकते है।


5. Cybersquad (2017) 


साइबर क्राइम पर आधारित यह एक शानदार वेबसीरीज है जिसमे साइबर वर्ल्ड के पीछे छुपी बहुत चीजों को सामने रखा गया है सीरीज की कहानी स्कूल मे पढ़ने वाले चार टीनेजर्स की है जो अपनी एक गुप्त टीम बनाकर डिजिटल ठगी करने वाले लोगों और हैकर्स को पकड़कर पुलिस की सहायता करते है। सीरीज मे आपको रोहन शाह, अरमान मल्होत्रा, ओंकार कुलकर्णी और जोबिता जोस लीड किरदारों मे देखने मिलेगी यह दमदार सीरीज है जो आपको बांधकर रखेगी आप इस सीरीज को जियो सिनेमा पर देख सकते है।

Tags

Top Post Ad

Below Post Ad