Header Ad

फैमिली के साथ घर पर बैठकर एंजॉय करे, यह फैमिली ड्रामा सीरीज

इन दिनों लोग थिएटर मे जाने से ज्यादा डिजिटल प्लेटफोर्मस् पर घर बैठे वेबसीरीज देखना पसंद करते है अगर आप अकेले मे बोर हो चुके है और उल्टा सीधा कुछ देखने के बजाए फैमिली के साथ अच्छा और फनी कंटेंट देखना चाहते है। तो आज मे आपको Top 5 Indian Family Drama Webseries बताऊंगा जिन्हे आप बिना किसी दिक्कत परेशानी के अपनी फैमिली के साथ बैठकर एंजॉय कर सकते है।

Best family web series in hindi


1. Yah Meri Family (Amazon Mini Tv) 


2023 मे रिलीज़ हुई इस सीरीज की कहानी 90 के दशक मे सेट है। जो एक मिडिल क्लास फैमिली यानी की अवस्थी परिवार का अनुसरण करती है इस परिवार मे केवल चार लोग होते है लेकिन सब एक से बढ़कर एक है रीतिका घर की बेटी है जो अपने भाई के साथ रूम शेयर नही करना चाहती इसके अलावा रीतिका स्कूल, परिवार, दोस्ती और सपनो को पाने के साथ साथ बड़े होने की अन्य चिनौतियो का सामना करते हुए अपनी लाइफ मे बेलेंस बनाने की कोशिश करती है। ओटीटी स्पेस मे दर्शकों को ऐसे शो ज्यादा पसंद आते है जो पुरानी यादे ताजा करते है बिल्कुल ऐसा ही है 'यह मेरी फैमिली' का दूसरा सीजन इस दमदार कॉमेडी ड्रामा शो को आप एमाजॉन मिनी टीवी पर फ्री मे देख सकते है।


2. Home Shanti (Disney Plus Hotstar) 


हर मिडिल क्लास फैमिली का सपना होता है की उनका एक सुंदर सा घर हो देहरादून के जोशी परिवार का भी यही सपना है। सरला जोशी घर की मुख्य सदस्य है जिनके बिना पत्ता भी नही हिलता वह पिछले 20 साल से अपनी सेलेरी का आधा हिस्सा बचा रही है। इनके साथ पूरा परिवार निकल पड़ता है सालों पुराने इस सपने को पूरा करने के लिए वह सपना और कुछ नही बल्कि घर बनाने का सपना है। शो मे जोशी परिवार के इसी सपने के पीछे छुपा संघर्ष दिखाया गया है। शो की कहानी दमदार है जिससे मिडिल क्लास फैमिली मे रहने वाला हर व्यक्ति कनेक्ट कर सकता है। 2022 मे रिलीज़ हुई इस सीरीज को आप डिज्नी पर देख सकते हो।


3. Happy Family (Prime Video) 


हैप्पी फैमिली 2023 मे रिलीज़ हुई एक दिलचस्प और दिल को छू लेने वाली फैमिली ड्रामा सीरीज है जिसकी कहानी को ढोलकिया नाम के गुजराती परिवार मे सेट किया गया है इस सीरीज मे चार पीढ़ियों के बीच जबरदस्त केमिस्ट्री दर्शायी गई है सीरीज मे आपको राज बब्बर, अतुल कुलकर्णी और रत्ना पाठक शाह लीड रोल मे देखने मिलेंगे। एपिक डायलॉग्स के साथ यह सीरीज आपको पेट पकड़कर हसने के लिए मजबूर कर देगी। इस शो को आप प्राइम वीडियो पर अपनी फैमिली के साथ बैठकर देख सकते हैं। 


4. Chacha Vidhayak Hai Hamare


'चाचा विधायक है हमारे' काफी Popular And Best Comedy Drama Show है जिसके अभी तक 2 सीजन आ चुके है सीरीज मे जाकिर हुसैन ने रॉनी पाठक का लीड रोल निभाया है जिसके चाचा अश्विनी विधायक होते है। पिछले सीजन मे रॉनी विधायक अश्विनी का मुह बोला भतीजा बन जाता है और दूसरे सीजन मे रॉनी विधायक चाचा की नज़रों मे अच्छा बन जाता है क्योंकि रॉनी के मन मे पार्षद का चुनाव लड़ने की चाह पनपने लगती है। लेकिन विधायक जी के बेटे विक्की महेश्वरी को यह मंजूर नही होता है। अब रॉनी कैसे अपने सपने को पूरा करेगा इसमे कौन कौन उसका साथ देगा यह आपको सीरीज मे देखना होगा। आप इस सीरीज को प्राइम वीडियो पर देख सकते है।


5. Home (Jio Cinema) 


होम 2018 मे रिलीज़ हुई एक बेहतरीन फैमिली ड्रामा वेबसीरीज है जिसकी कहानी सेठी परिवार के इर्द गिर्द घूमती है। सेठी एक मिडिल क्लास फैमिली है जो छोटी छोटी बातों मे खुशियाँ ढूढ़ती है। परिवार के सभी सदस्य एक दूसरे से बहुत प्यार करते है जितना वो आपस मे प्यार करते उतना प्यार उन्हे अपने घर से भी होता है लेकिन जब कुछ सरकारी अधिकारियों द्वारा घर खाली करने का नोटिस दिया जाता है तो उनकी दुनिया ही उजड़ जाती है अब यह परिवार अपने घर को बचाने के लिए कौन से कदम उठायेगा यह आपको सीरीज मे देखना होगा आप इस सीरीज को जियो सिनेमा पर देख सकते है।




Top Post Ad

Below Post Ad