Header Ad

दिमाग की वाट लगा देगी नेटफ्लिक्स की यह पाँच फिल्में।

Hindi Dubbed Movies : ओटीटी स्पेस मे नेटफ्लिक्स कई तरह के वेराइटी कंटेंट का पिटारा बन चुका है जिसमे एक से बढ़कर एक वेबसीरीज और फिल्में आपको अपनी भाषा मे देखने मिल सकती है। शुरुआत मे सारा कंटेंट केवल इंग्लिश मे रिलीज़ होता था। लेकिन अब लोगों के बेहतर अनुभव के लिए और इंडिया मे अपनी पॉपुलारिटी को बढ़ते हुए देख नेटफ्लिक्स ने विभिन्न वेबसीरीज और फिल्मों को क्षेत्रीय भाषाओं मे डब करना शुरु कर दिया है। आज हमने 2023 मे नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुई Top 5 Hindi Dubbed Movies की लिस्ट तैयार की है। 

Best Hindi Dubbed Movies On Netflix


1. Extraction 2


यह 2020 मे रिलीज़ हुई अमेरिकन एक्शन थ्रिलर फिल्म 'Extraction' का दूसरा भाग है। फिल्म मे पहले पार्ट की तरह टाइलर रेक चेलेंजिंग टास्क को एक बार फिर सॉल्व करने का बेड़ा अपने कंधो पर उठाते है। लेकिन इस बार टास्क हल्का नही था अपनी पत्नी की बहन यानी साली की फैमिली को बचाने के लिए टाइलर ने भारी जोखिम उठाया और अपनी टीम के साथ टाइलर दुश्मनो को धूल चटाने मे कामयाब रहे। लेकिन इस टास्क को पूरा करने के लिए उन्हे एक भारी नुकसान भी झेलना पड़ा। अब वह नुकसान क्या है आपको फिल्म मे देखना होगा। अगर आप एक्शन थ्रिलर फिल्मों के शौकीन है तब तो यह फिल्म आपको जरूर देखनी चाहिए। फिल्म मे हाइटेक हथियारो के साथ ऐसे ऐसे एक्शन सीक्वेंस है जिन्हे देखते वक्त आपकी आँखे फटी की फटी रह जायेगी।


2. 65 (Hindi Dubbed Movies On Netflix) 


65 एक एक्शन एडवेंचर ड्रामा फिल्म है जिसकी कहानी को 65 मिलियन वर्ष पहले के उस समय मे सेट किया गया है जब उल्का पिण्ड के टकराने से पृथ्वी पर उपस्थित डायनासोर गायब हो गये थे। फिल्म मे दिखाया जाता है की सोमरिस नामक ग्रह से मिल्स नाम के एक आदमी को 2 साल के लिए एक मिशन पर भेजा जाता है लेकिन एक दिन अंतरिक्ष मे मिल्स का रोकेट उल्कापिंड से टकरा जाता है और जाकर किसी अंजाने ग्रह पर गिर जाता है बाद मे पता चलता है की वह ग्रह कोई और नही बल्कि पृथ्वी है। पृथ्वी पर जाते ही मिल्स अपने आपको डायनासोर से घिरा हुआ पाता है अब मिल्स के सामने डायनासोर से लड़ने की चिनौती है मिल्स इन भयानक डायनासोर से लड़कर कैसे बचेगा और अपने ग्रह पर वापिस जाने का रास्ता कैसे खोजेगा यह आपको फिल्म मे देखना होगा। जबरदस्त स्टोरी के साथ यह फिल्म आपको आखिर तक सीट से बांधे रखेगी अगर आप इस तरह की फिल्में देखना पसंद करते है तो यह आपके लिए अच्छी चॉइस हो सकती है।


3. The Invitation


यह एक जबरदस्त हॉरर थ्रिलर फिल्म है जिसकी कहानी एवी नाम की एक लड़की के इर्द गिर्द घूमती है एवी की माँ के जाने के बाद जब उसका कोई अपना नही बचता तो वह डीएनए परीक्षण कराके लम्बे समय से खोये हुए उस चचेरे भाई को ढूढने की कोशिश करती है जिसे वह जानती तक नही। उसकी खुशी का कोई ठिकाना नही होता जब उसे चचेरे भाई के मिलने की खबर मिलती है। इसी बीच ग्रामीण इलाके मे होने जा रही भव्य शादी के लिए उसका चचेरा भाई उसे आमंत्रित करता है। एवी के वहाँ जाते ही परिवार के बारे मे उलझे हुए रहस्यों का पता चलने लगता है और इन्विटेशन के पीछे की सच्चाई भी सामने आने लगती है। क्या है वो सच्चाई जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी। यह एक हॉरर फिल्म है जो आपके पसीने छुड़ा देगी। अगर आप हॉरर मे कुछ देखने का प्लान बना रहे हैं तो इसे देखें।


4. Blood And Gold


यह एक जर्मनी फिल्म है जिसकी कहानी को 1945 मे सेट किया गया है। यह फिल्म वर्ल्डवार 2 के कड़वे अंत पर आधारित है जिसमे दिखाया जाता है की एक जर्मन भगोड़ा और एक युवा महिला छुपे हुए सोने को खोजने और उसे पाने के लिए नाजियों के समूह के साथ खूनी लड़ाई लड़ते है। अब इस लड़ाई मे सोना किसके हाथ लगेगा और किसे खाली हाथ लौटना होगा आपको फिल्म देखने के बाद पता चलेगा यह दमदार कहानी वाली थ्रिलर फिल्म है जिसमे किरदारों को बेहद उम्दा तरीके से पेश किया गया है। फिल्म के एक्शन सिक्वेंस शानदार है जो आपको बहुत पसंद आ सकते है।


5. Missing 


मिसिंग हाल ही मे रिलीज़ हुई एक मिस्ट्री ड्रामा फिल्म है जिसमे दिखाया जाता है की अपनी माँ के गायब हो जाने के बाद एक यंग महिला उसे घर पर रहकर ही ऑनलाइन उपकरणों की सहायता से ढूढने की कोशिश करती है। क्या वह अपनी माँ को ढूढ पायेगी। उसकी माँ कैसे किडनेप हुई और इसके पीछे क्या रहस्य है इन सब सवालों के जवाब आपको फिल्म मे मिल जायेंगे। फिल्म की कहानी आपको एक ऐसी रहस्यमय दुनिया मे ले जायेगी जहां सिर्फ एक के बाद एक ट्विस्ट आते है और कहानी को और उलझा देते है। यह एक दमदार फिल्म है जिसका कथानक कसा हुआ और चालाक लगता है कहानी आखिर तक दिमाग से खेलने की कोशिश करती है अगर ऐसी फिल्म देखना चाहते है जिसमे आपको खुदका दिमाग उपयोग करना पड़े कहानी को समझने के लिए तो यह फिल्म आपके लिए पर्फेक्ट है।

Tags

Top Post Ad

Below Post Ad