Header Ad

Bawaal Movie Review In Hindi : ढेर सारे इमोशनल ड्रामे से भरपूर है वरुण-जानवी की यह फिल्म, पूरा रिव्यू पढ़े -

Bawaal Movie : इन दिनों ओटीटी प्लेटफोर्मस् पर बड़ी-बड़ी फिल्में रिलीज़ की जा रही है। ऐसे मे आज यानी 21 अप्रैल को वरुण धवन और जानवी कपूर की फिल्म 'बवाल' भी आज प्राइम वीडियो पर रिलीज़ हो चुकी है। 'बवाल' एक रोमांटिक एक्शन ड्रामा फिल्म है जिसका निर्देशन दंगल और छिछोरे जैसी दमदार फिल्में निर्देशित कर चुके नितेश तिवारी ने किया है। प्राइम वीडियो की यह फिल्म देखने लायक है या नही यह बात हम आगे करेंगे। 
Bawaal Movie Review In Hindi

क्या है 'बवाल' की कहानी (Bawaal Movie Story In Hindi) 


फिल्म की कहानी अजय दीक्षित उर्फ अज्जु भैया के इर्द गिर्द लिखी गई है। अज्जु एक टीचर है जिसे पढ़ाने मे कोई दिलचस्पी नही होती। लखनऊ मे अज्जु भैया ने भौकाल बनाया है उनका मानना है की कुछ हो न हो लेकिन इमेज अच्छी रहनी चाहिए और अज्जु अपनी इमेज के लिए कई कारनामे करते है इसी बीच अज्जु भैया की मुलाकात निशा से होती है जिन्हे बचपन से दौरे पड़ते है। यही कारण है की निशा की लाइफ मे कोई लड़का नही आना चाहता लेकिन अज्जु और निशा की शादी हो जाती है क्योंकि निशा को अज्जु की इमेज पसंद है और अज्जु को लगता है निशा जैसी लड़की से शादी करने पर उसकी इमेज और अच्छी हो जायेगी। लेकिन सुहागरात की पहली रात मे ही निशा को दौरा पड़ जाता है जिसके बाद दोनों मे दूरियाँ बढ़ने लगती है। इसी बीच अज्जु को सस्पेंड कर दिया जाता है क्योंकि उसने एक विधायक को थप्पड़ जड़ दिया था। नौकरी जायेगी तो अज्जु की इमेज खराब होगी इसलिए वह तय करता है की वह यूरोप जायेगा और बच्चो को वर्ल्ड वार 2 के बारे वीडियो बनाकर पढायेगा। अब अज्जु अपने रिश्ते और नौकरी को बचा पायेगा या नही यह आपको फिल्म में देखना होगा। 

बवाल फिल्म रिव्यू


 कहानी भले ही दों लोगों की दूरियाँ मिटाने की हो लेकिन उसे वर्ल्ड वार के साथ परोसा गया है जो इसका प्लस पॉइंट है। बिना बोर किये फिल्म नॉर्मल स्पीड से प्यार और जानकारी मे बैलेंस बनाकर आगे बढ़ती है। यह जानकारी से भरी साफ सुथरी फिल्म है जिसे बच्चो को भी जरूर दिखाना चाहिए। यूरोप की लोकेशन वर्ल्ड वार को रियल टच देने की कोशिश करती है और सफल भी होती है। निर्देशन से नितेश तिवारी ने साबित कर दिया की उनके हाथों मे अभी भी वह जादू है जो 'दंगल' जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म के समय था। शुरुआत मे फिल्म आपको हँसाने का काम करेगी तो सेकंड हॉफ कई जगह इमोशनल भी करती है। म्युज़िक शानदार है जो इस कहानी पर फिट बैठता है हर एक गाना आपको आकर्षित करेगा। अज्जु के किरदार को वरुण धवन ने काफी बारीकी से पकड़ा है इस रोल मे बंदे ने छोटी से छोटी कमजोरी भी पर्दे पर नही दिखने दी, उनकी एक्टिंग मे वजन है। इसके अलावा निशा के किरदार मे जानवी ने भी अच्छा काम किया है। कुल मिलाकर कहे तो यह एक अच्छी फिल्म है जिसे घर बैठे देख सकते है। 


Top Post Ad

Below Post Ad