Header Ad

गर्म माहौल के बीच JNU में दिखाई जाएगी 72 Hoorain, पहले भी कई फिल्मों की वजह से जेएनयू में हो चुका है बवाल

72 Hoorain : हाल ही मे फिल्म 72 हूरें का ट्रेलर रिलीज़ किया गया था। जिसके बाद से ही फिल्म लगातार एक के बाद एक विवादों मे घिरती जा रही है। इन विवादों के बीच फिल्म एक बार फिर सुर्खियों मे आ चुकी है, क्योंकि फिल्म के मेकर्स ने फैसला लिया है की वह जेएनयू मे 72 Hoorain की स्पेशल स्क्रीनिंग रखने जा रहे है। यह पहली बार नही है जब जेएनयू मे कोई विवादित फिल्म दिखाई जायेगी। ऐसी विवादित फिल्मों को दिखाने को लेकर जेएनयू का लम्बा चौड़ा इतिहास रहा है।

72 Hoorain Screening in Jnu Delhi


मंगलवार को होगी जेएनयू मे (72 Hoorain) की स्क्रीनिंग


फिल्म 72 हूरें के मेकर्स ने मंगलवार 4 जुलाई को जेएनयू परिसर (Jawaharlal Nehru University) मे स्पेशल स्क्रीनिंग का फैसला लिया है। फिल्मों की स्क्रीनिंग को लेकर जेएनयू के इतिहास की बात करे तो जेएनयू मे जब भी किसी सच्ची घटना पर आधारित फिल्म को दिखाया गया है तभी किसी न किसी तरह का विवाद भी हुआ है। कही जेएनयू मे 72 हूरें की स्क्रीनिंग का फैसला मेकर्स के लिए उल्टा न पड़ जाए।


कश्मीरी नेताओं मे हलचल के बीच मेकर्स के विचार


जैसे ही 72 हूरें का ट्रेलर रिलीज़ हुआ कश्मीरी राजनीतिक दलों मे भी उथल पुथल होना शुरु हो चुका था। क्योंकि नेताओं का मानना है फिल्म धर्म की अलग और अधूरी छवि पेश कर सकती है। इसके अलावा कुछ कश्मीरी राजनीतिक दलों ने आतंकियों का ब्रेनवाश करने वाले सीन पर भी आपत्ति जाहिर की है। वही फिल्म के मेकर्स का कहना है की फिल्म की स्क्रीनिंग कश्मीरी मुसलमानो और स्टूडेंट्स के लिए सुनहरा मौका है। मेकर्स मानते है की जेएनयू मे स्क्रीनिंग से फिल्म मे दिखाई जाने वाली आतंकी घटनाओ पर खुलकर बात जा सकती है और उन्हे समझा जा सकता है।


7 जुलाई को रिलीज़ होगी 72 Hoorain


बता दे की संजय पूरण सिंह चौहान के निर्देशन मे बनी यह फिल्म 7 जुलाई 2023 से सिनेमाघरों मे रिलीज़ होगी। (72 Hoorain Release Date) 

Top Post Ad

Below Post Ad