Header Ad

Heartstopper Season 2 Review In Hindi : नेटफ्लिक्स ओरिजिनल सीरीज हार्टस्टॉपर् सीजन 2 रिलीज़ हो चुकी है।

Heartstopper Season 2 : टीनेजर्स पर बनी अधिकांश वेबसीरीज मे समस्या यह है की वो मनोरंजक हो सकती है लेकिन कहानी अक्सर बेतुकी और बेअसर होती है जिसका दूर-दूर तक कोई सिर-पैर नही होता और न ही असल जिंदगी मे टिनेजर उसका अनुभव करते है। लेकिन 'हार्टस्टॉपर्' नाम की वेबसीरीज से निर्माता एलिस ओसमैन ने साबित किया है की वह टिनेजर्स की विशेषता और कमजोरियों का पूरा ध्यान रखते है। यह वेबसीरीज एक टिनेजर होने का क्या मतलब है इसका सबसे शुद्ध और सटीक वर्णन करती है। हार्टस्टॉपर् 2022 से शुरू हुई एक टिनेजर ड्रामा वेबसीरीज है जिसका दूसरा सीजन आज यानी 3 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हो चुका है। 

Heartstopper Season 2 Review in Hindi

हार्टस्टॉपर का पहला सीजन छात्र स्कूल मे पढ़ने वाले एक दुबले पतले शांत छात्र चार्ली और स्कूल की रग्बी टीम के कप्तान निक नेलसन के बीच बढ़ते हुए प्यार के रिश्ते पर केंद्रित था। कामुकता के कारण चार्ली अपने दोस्तों द्वारा किये जाने वाले गलत व्यवहार और एक करीबी लड़के बेन (जिसके साथ उसका गुप्त संबंध था ) से होने वाली भावनात्मक नोक झोंक के बाद चार्ली अपने जैसी क्वालिटी वाले निक से मिलकर सरप्राइज था। 

हार्टस्टॉपर् के दूसरे सीजन की कहानी वही से शुरू होती है जहाॅं पर खत्म हुई थी। माँ के सामने उभयलिंगी होने का राज खुलने के बाद निक फैसला लेता है की वह चार्ली के साथ अपने रोमांस को साँझा करेगा। हालांकि ऐसा करना उसके लिए आसान नही है क्योंकि ऐसा करने के बाद उसका घर से बाहर निकलना मुश्किल हो जायेगा। इस सीजन मे भी कहानी का मुख्य बिंदु चार्ली और निक ही है। कहानी मे यह साफ हो जाता है की चार्ली का सबसे अच्छा दोस्त ताओ और पूरी मित्र मंडली मे हो रहे बदलाव से निक काफी असंकित हो जाता है। एले यह भरोसा करना सीख रही है की दोस्तों के उस छोटे समूह के बाहर भी कोई सुरक्षित जगह है जिसे उसने बचपन से विकसित किया है। इसके अलावा इशक जो इस समूह का पुस्तक प्रेमी दोस्त है उसे आखिरकार एक कहानी मिल ही जाती है। 


कैसा है हार्टस्टॉपर् का सीजन 2


सीरीज के एपिसोड काफी कम समय मे ही निपट जाते है हर एपिसोड अच्छी तरह से तैयारी की गई किसी डायरी के समान लगते है। जिसमे रोमांस से लेकर डर, गुस्सा, नफरत मे तालमेल बड़ी खूबसूरती से बैठाया गया है। शो इस बात पर भी फोकस करता है की जीवन मे लगातार बड़े बदलावो के साथ तालमेल बिठाना कितना दर्दनाक और सुंदर होता है ताओ और एले जो यह तय कर रहे है की क्या उनके बीच रोमांस काम आ सकता है। चार्ली जिसका आनंदमय वर्तमान लगातार होमोफोबिया और बदमाशी से ग्रस्त है। हर कोई बस चीजों को पता लगाने की कोशिश करता है। हर किरदार अपनी उलझनों से निकलने के लिए संघर्ष करता है यह संघर्ष उन सब चीजों की सीख देता है जो असल जिंदगी मे भी काम आ सकते है। किरदारों से लेकर कहानी तक मनोरंजन के साथ ज़िंदगी से लड़ने की सीख देती है। 

Top Post Ad

Below Post Ad