Header Ad

King Of Kotha Movie Review In Hindi : गैंगस्टर बन दुलकर सलमान ने जीता फैंस का दिल, एक्शन से भरपूर है पूरी फिल्म

King Of Kotha Review : दुलकर सलमान की पीरियड गैंगस्टर ड्रामा फिल्म 'किंग ऑफ कोठा' आज यानी की 24 अगस्त को रिलीज़ हो चुकी है। आमतौर पर रोमांटिक किरदारों मे नजर आने वाले दुलकर सलमान ने इस बार एक खतरनाक गैंगस्टर का किरदार निभाया है। इनके साथ ऐश्वर्या लक्ष्मी, रीतिका सिंह, प्रसन्ना, शबीर और नायला उषा जैसे अन्य कलाकारों की टोली फिल्म की स्टारकास्ट है। यह भी एक पैन इंडिया फिल्म है जिसका निर्देशन अभिलाष जोशीय ने किया है।

King Of Kotha Movie Review In Hindi

क्या है फिल्म की कहानी

किंग ऑफ कोठा की कहानी राजू के इर्द गिर्द घूमती है जो पिता की तरह अपनी मातृभूमि कोठा की रक्षा के लिए गैंगस्टर बन जाता है, लेकिन राजू की राह मे कई कांटे है जो उसे कोठा पर बादशाहत कायम करने से रोकते है उनमे से एक कांटे का नाम कन्नन होता है जो कोठा का एक खतरनाक गैंगस्टर है जिसकी गैंग कोठा पर राज करती है इंस्पेक्टर शाहुल चतुराई से इस गिरोह का सफाया करने और अपना बदला लेने के लिए कोठा का राजा तैयार करते है वह राजा कोई और नही राजू है। कोठा की जनता भी राजू को पसंद करने लगती है और कोठा की गद्दी पर उसी को बिठाना चाहती है। अब कांटो पर चलते हुए राजू कैसे कोठा पर अपना सिक्का जमाता है यह आपको फिल्म मे देखना होगा।


एक्टिंग 

किसी फिल्म की सबसे बड़ी खासियत उसकी स्टारकास्ट होती है अगर फिल्म मे टेलेंटेड कलाकार हैं तो कहानी कैसी भी हो, किरदार कैसा भी हो अच्छा कलाकार अपने हुनर से उसको बेहतर बना ही देता है, दुलकर सलमान भी उन्ही कलाकारों की गिनती मे आते है। दुलकर सलमान ने लोकल गैंगस्टर राजू के किरदार मे जान डाल दी है उनकी नेचुरल एक्टिंग रील किरदार को रियल मे बदल देती है। राजू एक गैंगस्टर जो कोठा पर राज करना चाहता है एक गैंगस्टर और शराबी के किरदार मे उन्होंने पर्दे पर एक नई पहचान हासिल की है, क्योंकि इससे पहले उनकी पहचान चॉकलेट बॉय के रूप मे थी जो रोमांस करता है। डायलॉग डिलेवरी, उनका स्टाइल, लुक और एक्शन उन्हे असली गैंगस्टर बनाता है। ऐश्वर्या लक्ष्मी ने दुलकर सलमान के रोल मे बेहतरीन काम किया है पर्दे पर दोनों की केमिस्ट्री उम्दा लगती है। शबीर कल्लारक्कल ने एक कन्नन के किरदार मे बहुत ही उम्दा काम पेश किया है उन्होंने एक गैंगस्टर को पर्दे पर जीवंत करने मे कोई कसर नही छोड़ी। अन्य कलाकारों ने भी अच्छी एक्टिंग की है।


'किंग ऑफ कोठा' की खूबियां और कमियाँ

यह एक दमदार पीरियड गैंगस्टर ड्रामा फिल्म है जो हमे एक ऐसी दुनिया मे ले जाती है। जहाँ क्राइम एक आम बात है, जिसमे नशीली दवाओं का अवैध व्यापार भी शामिल है, पूरी लड़ाई कोठा पर बादशाहत कायम करने की होती है। डायलॉग्स मे इस्तेमाल की गई बोली उत्तरप्रदेश की एक खास जगह की तरफ इशारा करती है। फिल्म मे अच्छा खासा एक्शन है जो आपको बांधे रखेगा कुछ ट्विस्ट और टर्न भी है। सेकंड हाफ मे जिस तरह से कहानी गति पकड़ती है वह गति पहले हॉफ मे देखने नही मिलती, रफ्तार बीच बीच मे लड़खडाती है लेकिन जल्द ही ट्रैक पर लौट आती है। क्लाइमेक्स आपको सरप्राइज करेगा। फिल्म का बैकग्राउंड म्युज़िक तोड़फोड प्रकार का है जो एक अलग ही वाईब देता है। कम शब्दों मे कहे तो यह फिल्म मास ऑडिएंस के मनोरंजन का पूरा ख्याल रखती है।



Top Post Ad

Below Post Ad