Header Ad

Haddi Movie Review In Hindi : कमजोर कहानी मे नवाज की दमदार एक्टिंग, जानिए कैसी है हड्डी

'Haddi' Movie : नवाजुद्दीन सिद्दीकी की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'हड्डी' आज जी5 पर रिलीज़ हो चुकी है। फिल्म मे नवाजुद्दीन ने एक ट्रांसजेंडर का किरदार निभाया है। यह पहली बार है जब नवाजुद्दीन इस तरह के किरदार मे देखने मिले है। ट्रेलर रिलीज़ होते ही फिल्म ने अपना बज बना लिया था जिसके बाद नवाज के फैंस 'हड्डी' को लेकर काफी उत्साहित थे। और आज फिल्म ओटीटी पर रिलीज़ हो चुकी है। नवाज के साथ अनुराग कश्यप, मोहम्मद जीशान अयूब, इला अरुण, सौरभ सचदेवा और राजेश कुमार जैसे कई कलाकार अहम किरदारों मे नजर आये है। बता दे की हड्डी का निर्देशन अक्षत अजय शर्मा ने किया है जबकि जी स्टूडियो के बैनर तले इसे निर्मित किया गया है।

Haddi movie Review in Hindi

ऐसी है 'हड्डी' की कहानी

कहानी इलाहाबाद के रहने वाले ट्रांसजेंडर हड्डी की है जिसको शुरू से ही परिवार और समाज की नफरत झेलनी पड़ती है। इतना ही नही समाज तो उसे जिंदा ही नही देखना चाहता, सब मिलकर हड्डी को मारने की कोशिश करते है लेकिन वह मौत के बिल्कुल करीब पहुंचकर जिंदा वापिस आ जाता है। जिंदगी जीने की चाह मे वह दिल्ली चला जाता है जहां उसे अम्मा नाम का एक सहारा मिलता हैं अम्मा हड्डी को पढ़ाती लिखाती है और उसे अच्छा इंसान बनाती है। हड्डी अपनी लाइफ मे आगे बढ़ने के लिए मेहनत कर ही रहा हैं की तभी उसकी जिंदगी मे प्रमोद अहलावत नाम के राजनेता की एंट्री होती है। जिसके बाद हड्डी की लाइफ पूरी तरह से बदल जाती है। प्रमोद काफी मतलबी इंसान है जो अपने फायदे के लिए किसी भी हद जा सकता है इतना ही नही प्रमोद नोयडा जैसी जगह को काले धंधे के जरिये संघाई बनाना चाहता है। लेकिन हड्डी उसके रास्ते मे दीवार बनकर खड़ा हो जाता है। अब हड्डी और प्रमोद एक दूसरे से कैसे लड़ेंगे और जीतेगा कौन यह आपको फिल्म मे देखना होगा।


एक्टिंग 

नवाज एक दमदार एक्टर है जो किसी भी किरदार को अपनी एक्टिंग के जरिये स्क्रीन पर जीवंत कर सकते है हर किरदार उनके दिल से निकलता है। उन्होंने ट्रांसजेंडर हड्डी का किरदार भी दिल से निभाया है। स्क्रीन पर उनकी मेहनत साफ साफ नजर आती है कई जगहों पर उनकी एक्टिंग देखकर हम यह भूल जाते है की नवाज एक मेल एक्टर है। नवाज का लुक काफी शानदार है, इस लुक मे उन्हे स्क्रीन पर देखना अलग एक्सपीरियंस देता है। अनुराग कश्यप ने भी एक जालिम राजनेता प्रमोद के किरदार मे बेहतरीन काम किया है स्क्रीन पर उनका जलवा भी दिखता है। अम्मा के किरदार मे इला अरुण कमाल की लगती है भले ही उन्हे कहानी मे बहुत कम समय दिया गया हो लेकिन उनका किरदार इस कहानी मे काफी महत्वपूर्ण है।


कैसी है फिल्म 'हड्डी'

गंभीर मुद्दा और नवाजुद्दीन जैसे बेहतरीन एक्टर होने के बाबजूद फिल्म भद्दी लगती है यानी की वो तड़क नही है जो इस तरह के मुद्दे पर आधारित कहानी मे होनी चाहिए। फर्स्ट हाफ काफी फैला हुआ है जहा कहानी को अच्छे से समझना एक बड़ा टास्क बन जाता है। फर्स्ट हॉफ की स्पीड भी थोड़ी कम है। वही सेकंड हॉफ मे सबकुछ क्लियर हो जाता है कहानी इंट्रेस्टिंगली आगे की तरफ बढ़ती है स्पीड भी सेकंड हॉफ मे नॉर्मल है। फिल्म के डायलॉग्स दमदार है जो नवाज के मुख से निकलने के बाद कानों के लिए दवाई का काम करते है। फिल्म के डायलॉग्स मे कोई कसर नही छोड़ी गई हैं। लेकिन फिल्म का म्युज़िक काफी बकवास और बोरिंग लगता है एक भी गाना ऐसा नही है जो कहानी पर फिट बैठता हो। फिल्म मे नवाज है तो एक्शन तो थोड़ा बहुत होगा ही और यहाँ भी है जो ठीक ठाक है। सस्पेंस और थ्रिल के साथ कहानी आगे बढ़ते हुए रिझाने का काम करती है। अगर आप नवाज के फैंस है तो हड्डी आपको जरूर देखना चाहिये।



Tags

Top Post Ad

Below Post Ad