Header Ad

दिल मे उतर जायेगी स्कूल और कॉलेज लाइफ पर बनी यह वेबसीरीज, दिला देंगी पुराने दिनों की याद

चाहे कितने ही साल क्यु न बीत जाए हर किसी के लिए स्कूल और कॉलेज के यादगार लम्हों को भूल पाना हमेशा मुश्किल होता है। आखिरकार यही वो समय है जब हम अधिकांश चीजों को पहली बार अनुभव करते है। ज्यादातर लोगों को क्रश, दिल टूटना, लड़ाई-झगड़े, दोस्ती-यारी जैसे अनगिनत अनुभव इसी लाइफ से प्राप्त होते है। अगर आप कॉलेज या स्कूल लाइफ से गुजर चुके है तो यह 5 वेबसीरीज आपको पुराने अनुभव एक बार फिर ताजा करने मे मदद करेंगी।


1. ImMature

Immature Web Series In Hindi

'ImMature' टीवीएफ की सीरीज है जिसमे रोमांस और कॉमेडी का भरपूर डोज मिलेगा। इसके अभी तक 2 सीजन आ चुके है। कहानी 3 टीनेजर ध्रुव, चटनी और चाचा के इर्द गिर्द घूमती है जो हाई स्कूल के अंतिम साल मे है। ये तीनों टीनेजर अपनी लाइफ मे आने वाले उतार चढ़ाव से निपटते हुए पहले प्यार, पहले किश, पहली डेट, पहली बाइक, दोस्ती-यारी और लड़ाई-झगड़े का अनुभव करते है। यह शो आपको पुरानी यादों मे ले जाता है और स्कूल के दिनों की याद दिलाता है। यह निश्चित रूप से देखने लायक शो है जिसे आप एमाजॉन प्राइम वीडियो पर देख सकते है। 

 

2. College Romance

Best College Romance Drama Indian Webseries

जैसे की नाम से ही पता चलता है यह एक रोमांस कॉमेडी ड्रामा सीरीज है। जिसके अभी तक 4 सीजन आ चुके है इसका फिनाले सीजन हाल ही मे रिलीज़ हुआ था जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया। सोनीलिव का यह शो कॉलेज मे पढ़ने वाले तीन सबसे अच्छे दोस्त करण, नायरा और ट्रिपी के जीवन पर आधारित है जो कॉलेज मे पढ़ाई के अलावा टाइमपास, हसी मजाक, और रोमांस करने जाते है। कॉलेज रोमांस काफी दिलचस्प कहानी के साथ आगे बढ़ती है जिससे आप जल्दी कनेक्ट हो जायेंगे। यह सीरीज आपको अपने कॉलेज की याद जरूर दिलायेगी।


3. Flames

Flames Web Series In Hindi

'फ्लैमस्' 2018 से शुरू हुई एक शानदार रोमांटिक कॉमेडी ड्रामा वेबसीरीज है जिसके अभी तक कुल 3 सीजन आ चुके है। सीरीज मे आपको रित्विक सहोरे और तान्या मनिकतला लीड रोल मे नजर आयेंगे। सीरीज की कहानी रजत और इशिता के इर्द गिर्द घूमती है। 12वी क्लास मे पढ़ने वाला रजत और उसके दोस्त एक ट्यूशन जोइन करते है जहा रजत को इशिता नाम की लड़की से प्यार हो जाता है। और फिर ट्यूशन मे एक क्यूट लव स्टोरी शुरू होगी जो आपको अपनी ट्यूशन क्रश की याद दिलायेगी। इस सीरीज को आप एमाजॉन प्राइम वीडियो पर देख सकते है। 


4. Crushed

Best School drama Indian Web Series

'क्रश्ड' 2022 मे एमाजॉन मिनी टीवी पर रिलीज़ हुई अब तक की काफी पॉपुलर स्कूल रोमांस ड्रामा वेबसीरीज मे से एक है। फिलहाल इसके 2 सीजन आ चुके है जिन्हे दर्शकों की तरफ से अच्छा रिस्पांस मिला है। सीरीज की कहानी लखनऊ सेंट्रल स्कूल मे पढ़ने वाले कुछ छात्रों के जीवन पर आधारित है। जहां बच्चे दसवी की परीक्षा के लिए पढ़ रहे है साथ मे उन्हे एक स्कूल कॉम्पेटिशन की भी तैयारी करनी है। यह सीरीज छात्रों के बीच होने वाले कॉम्पेटिशन, जलसी और रोमांस को खूबसूरती से दिखाती है। इस सीरीज मे दिखाये गए सभी पहलू कभी न कभी आपने भी अपनी लाइफ मे फेस किये होंगे। यही वजह है की सीरीज से कनेक्ट होने मे आपको बिल्कुल भी समय नही लगेगा।


5. School Friends

School Friends Web Series In Hindi

2023 मे रिलीज़ हुई 'स्कूल फ्रेंड्स' स्कूल के छात्रों पर आधारित दिलचस्प कहानी है। जिसमे आपको स्कूल लाइफ से जुड़ी हर एक चीज सिक्वेंस के साथ देखने मिलेगी यह सीरीज आपको अपनी स्कूल लाइफ याद करने पर मजबूर करती है। सीरीज स्कूली छात्रों के बीच होने वाली नोक-झोंक, प्यार, नफरत, दोस्ती आदि को खूबसूरत तरीके से पेश करती है। यह सीरीज आपके पुराने दिनों को ताजा करने के साथ साथ उन दिनों को महसूस करने का भी मौका देती है। इस सीरीज को आप एमाजॉन मिनी टीवी पर देख सकते है। 





Top Post Ad

Below Post Ad