Header Ad

Sultan Of Delhi Web Series Review In Hindi : सत्ता की भूख और ग्लैमर का तगड़ा जोड़ है ताहिर राज भासिन की यह सीरीज

Sultan Of Delhi Webseries : ताहिर राज भासिन और मौनी रॉय की पीरियड एक्शन ड्रामा वेबसीरीज 'सुल्तान ऑफ दिल्ली' ओटीटी पर रिलीज़ हो गई है। सीरीज मे ताहिर राज भासिन ने मुंबई के गैंगस्टर अर्जुन भाटिया का किरदार निभाया है वही दूसरी तरफ मौनी रॉय एक ग्लैमरस गर्ल के रोल मे नजर आती है। इनके साथ अनुप्रिया गोयंका, विनय पाठक, हरलीन सेठी, निशांत दहिया और मेहरीन पीरजादा जैसी दमदार कास्ट सीरीज के अहम किरदारों मे शामिल है। बता दे की सीरीज का निर्देशन मिलन लूथरिया ने किया है जो 'द दर्टी पिक्चर', 'वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई' और तड़प जैसी अन्य बॉलीवुड फिल्में निर्देशित कर चुके है। 

Sultan Of Delhi Web Series Review In Hindi

क्या है 'सुल्तान ऑफ दिल्ली' की कहानी (Sultan Of Delhi Web Series Story In Hindi) 

सीरीज की कहानी 1960 के दशक मे सेट है, जब दिल्ली मे अर्जुन भाटिया और बंगाली नाम के दो गैंगस्टर दिल्ली पर राज करने का सपना लिए आगे बढ़ते है। दरअसल कहानी की शुरुआत अर्जुन भाटिया से होती है जो अपनी प्रेमिका संजना से एक वादा करता है। लेकिन वादा पूरा होने से पहले ही संजना किसी कारण से शहर के राजा परिवार के सुल्तान से शादी कर लेती है। संजना की किसी और से शादी की बात सुन अर्जुन बौखला जाता है। फिर अर्जुन दिल्ली पर राज करने का फैसला करता है। वह दिल्ली के सबसे बड़े अवैध हथियार डीलर जगन सेठ के साथ काम करता है। सुल्तान बनने की जंग मे कई बार उसका सामना दुश्मनो से होता है अब अर्जुन अपने दुश्मनो को हराकर दिल्ली का सुल्तान कैसे बनेगा और संजना जो अर्जुन की प्रेमिका थी उसके साथ आगे क्या क्या होने वाला है यह आपको डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देखना होगा। 


कैसी है परफॉर्मेंस

'सुल्तान ऑफ दिल्ली' एक मल्टीस्टारर् सीरीज है जिसकी कास्टिंग काफी तगड़े लेवल पर की गई है। सीरीज मे आपको एक से बढ़कर एक दमदार कलाकार देखने मिलेंगे। और यही इस सीरीज की सबसे बड़ी खासियत भी है। ताहिर राज भासिन सीरीज मे अर्जुन भाटिया के किरदार मे नजर आते है जो अपने साहस और जज्बे से दिल्ली का सुल्तान बनने की लड़ाई लड़ते है। ताहिर इस किरदार मे बेहद जमते है उनका लुक और स्टाइल गैंगस्टर अर्जुन के रोल के साथ न्याय करता है। वही ग्लैमर गर्ल के रूप मे मौनी रॉय बहुत खूबसूरत लगती है उनका एक आईटम नंबर भी है जिससे वह सीरीज मे बोल्डनेस का तड़का लगा देती है। इनके अलावा विनय पाठक ने जगन के किरदार मे दिल जीत लिया उनकी एक्टिंग बाप लेवल की लगी। अनुप्रिया गोयंका भरपूर रोमांस के साथ दर्शकों का ध्यान खीचने मे सफल रही। अन्य कलाकारों ने भी अच्छा काम किया है। 


सीरीज के प्लस और माइनस पॉइंट

प्लस पॉइंट की बात करे तो सीरीज की कहानी शानदार है जिसमे आपको पैसा पॉवर, प्यार, धोख़ा और एक्शन का जबरदस्त मिश्रण दिखाया गया है। कहानी आपको उस दौर मे ले जायेगी जहाँ सत्ता के लिए व्यक्ति किसी भी हद तक जा सकता है। साथ ही सत्ता की इस लड़ाई मे रिश्ते भी दाव पर लगे नजर आते है। सुल्तान ऑफ दिल्ली की कहानी दिलचस्प तो है ही साथ मे एक अलग तरह का सिनेमाइ एक्सपीरियंस भी देती है। आने वाले ट्विस्ट आपको एक भी पल के लिए सीट छोड़ने का मौका नही देंगे। एक्शन सिक्वेंस की बात करे तो वह दमदार है सीरीज का स्क्रीनप्ले काफी कसा हुआ है जो पहले ही एपिसोड से आपको बांधकर रखेगा। इसके अलावा सीरीज के डायलॉग्स इसका सबसे बड़ा प्लस पॉइंट है एक एक डायलॉग ईमानदारी के साथ लिखा गया है जिसमे से कई डायलॉग ऐसे है जो आपको खूब पसंद आने वाले है। माइनस पॉइंट की बात करे तो सीरीज का म्युज़िक और सीरीज की लम्बाई इसकी सबसे बड़ी कमजोरी है। बीच के एक दो एपिसोड मे कुछ ऐसे सीन भी आते है जिनका कोई सिर पैर नही होता अगर इन्हे नही डाला जाता तो भी काम चल जाना था। एक दो चीजों को छोड़कर सुल्तान ऑफ दिल्ली एक अच्छी सीरीज है जिसे एंटरटेनमेंट के लिए देखना किसी भी तरह से गलत नही होगा। 



Top Post Ad

Below Post Ad