Header Ad

Salman Khan Best Movies List : ये है सलमान खान की अब तक की सबसे बेहतरीन फिल्में

Salman Khan Best Movies List : ये है सलमान खान की अब तक की सबसे बेहतरीन फिल्में

सलमान खान और कटरीना कैफ की स्पाई एक्शन ड्रामा फिल्म 'टाइगर 3' (Tiger 3) बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचा रही है। फिल्म ने मात्र 4 दिनों के अंदर बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड तोड़कर एक बार फिर साबित कर दिया की सलमान 57 की उम्र मे भी सुपरहिट फिल्में दे सकते है। इस दिवाली सलमान खान का जादू फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है, देश के कोने कोने से थियेटर्स हाउसफुल होने की खबरे आ रही है ऐसे मे आज हम आपके लिए सलमान खान की कुछ सुपरहिट फिल्मों की लिस्ट (Salman Khan Superhit Movies List) लेकर आये है। अगर आप सलमान के फैन है तो यह लिस्ट सिर्फ आपके लिए है। 

Salman Khan Best Movies List

1. Sultan

'सुल्तान' 2016 मे रिलीज़ हुई सलमान खान की शानदार फिल्मों मे से एक है जिसमे अनुष्का शर्मा ने बतौर लीड एक्ट्रेस सलमान के साथ काम किया था। कहानी एक मध्यम उम्र के रेसलर सुल्तान पर आधारित है जो वर्षों बाद खोया हुआ सम्मान पाने के लिए फिर से लड़ने के लिए तैयार होता है। बता दे की इस फिल्म का निर्देशन अली अब्बास जफर ने किया था। 


2. Jai Ho 

'जय हो' 2014 की एक्शन ड्रामा फिल्म है जिसमे सलमान खान ने एक पूर्व सैनिक का किरदार निभाया था। फिल्म मे डेजी शाह और तब्बू ने सलमान का साथ दिया था। कहानी एक रिटायर्ड सैनिक जय की है जो समाज मे परिवर्तन लाने के लिए अनोखी पहल स्टार्ट करता है। लेकिन इसी बीच जय को एक राजनीतिक परिवार से सामना करना होगा। सलमान की यह फिल्म एक सोशल मैसेज भी देती है। बता दे की इस फिल्म का निर्देशन सोहेल खान ने किया था। 

(Salman Khan Action Movie List) 

3. Bharat 

'भारत' 2019 मे रिलीज़ हुई एक्शन ड्रामा फिल्म है जिसे दर्शकों ने जमकर प्यार दिया था फिल्म मे सलमान ने भारत नाम के एक नौजवान का किरदार निभाया था। भारत पाकिस्तान विभाजन के दौर मे सेट यह कहानी भारत और उसके बिछड़े हुए परिवार पर आधारित है। भारत जीवन भर अपने पिता को किये गए एक वादे को पूरा करने की कोशिश करता है। फिल्म में कटरीना ने भी लीड रोल मे काम किया है। बता दे की इस फिल्म के निर्देशक अली अब्बास जफर है। 


4. Kick (Salman Khan Best Movies) 

यह साजिद नाडियाडवाला के निर्देशन मे बनी 2014 की One Of The Best फिल्मों मे से एक है जिसमे सलमान खान, जैकलिन और रणदीप हुड्डा ने लीड रोल निभाया है। कहानी देवी प्रसाद नाम के एक व्यक्ति के इर्द गिर्द घूमती है जो पुलिस की नाक नीचे से बड़ी बड़ी चोरियों को अंजाम देता है और पुलिस उसका कुछ नही उखाड़ पाती। अब देवी पुलिस से बचकर कैसे निकल जाता है यह देखना आपके लिए काफी इंट्रेस्टिंग होगा। 


5. Ek Tha Tiger (Salman Khan Best Performance) 

'एक था टाइगर' आदित्य चोपड़ा के स्पाई यूनिवर्स की पहली कड़ी है जिससे पूरे स्पाई यूनिवर्स की शुरुआत हुई थी। 2012 मे एक था टाइगर का निर्देशन कबीर खान ने किया था। यह सलमान खान की काफी पॉपुलर फिल्म है जिसके अभी तक तीन पार्ट रिलीज़ किये जा चुके है। जिसमे 'Tiger Zinda Hai' और हाल ही मे रिलीज़ हुई 'Tiger 3' भी शामिल है। बता दे की अब तक स्पाई यूनिवर्स की 5 फिल्में रिलीज़ हो चुकी है। 


6. Dabangg

'दबंग' 2010 मे रिलीज़ हुई एक्शन कॉमेडी ड्रामा फिल्म है जिसमे सलमान खान ने पुलिस अफसर चुलबुल पांडे का किरदार निभाया है। सोनाक्षी सिन्हा इस फिल्म मे बतौर लीड एक्ट्रेस नजर आती है। दबंग फ्रेंचाइजी के अभी तक तीन पार्ट रिलीज़ किये जा चुके है। यह फ्रेंचाइजी दर्शकों की काफी पसंदीदा फ्रेंचाइजी है बता दे की दबंग का निर्देशन अरबाज खान, प्रभु देवा और अभिनव कश्यप ने किया था। 


Tags

Top Post Ad

Below Post Ad