Header Ad

Rajinikanth Birthday : साउथ से लेकर बॉलीवुड तक चलता है थलाइवा का सिक्का, ऐसे की है पहचान हासिल।

सुपरस्टार रजनीकांत की लोकप्रियता साउथ से लेकर नॉर्थ तक फैली हुई है ऐसा कोई नही जो उन्हे न जानता हो। 12 दिसंबर 1950 मे बेंगलूरु मे जन्मे रजनीकांत का असली नाम शिवाजी राव गायकवाड़ है। 

Happy Birthday Rajinikanth

थलाइवा के नाम से मशहूर रजनीकांत आज यानी की 12 दिसंबर को अपना 73वा जन्मदिन मना रहे है। रजनीकांत ने 1975 मे आई फिल्म 'कथा संगम' से अपने करियर की शुरुआत की थी और आज वह किसी पहचान के मोहताज नही है। उन्होंने अपनी एक्टिंग के चलते दुनियाभर मे बड़ा नाम कमाया है। साउथ से लेकर नॉर्थ तक रजनीकांत ने एक अलग वर्चस्व बनाया है बॉलीवुड फिल्मों मे भी वह अपनी छाप छोड़ने सफल साबित रहे है। आज सुपरस्टार रजनीकांत का जन्मदिवस है तो आइये इस मौके (Rajinikanth Birthday) पर उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातों पर नजर डालते है। 

बेंगलूरु के मराठी परिवार मे हुआ था जन्म

रजनीकांत का जन्म 1950 मे बेंगलुरु के एक मराठी परिवार मे हुआ था। वे किसी संपन्न फैमिली से नही बल्कि मिडिल क्लास फैमिली से संबंध रखते है। जब वह मात्र 4 साल के थे तभी उन्होंने अपनी माँ को को दिया था। घर की फाइनेंसियल कंडिशन ठीक न होने के कारण उन्होंने कुली से लेकर बस कंडक्टर तक की नौकरी की बस मे अनोखे अंदाज मे टिकट काटने के कारण वह काफी पॉपुलर हुआ करते थे। रजनीकांत ने बचपन मे ही एक्टर बनने का सपना अपनी आँखो मे संजो लिया था और इस सपने को साकार करने मे उनकी मदद की उनके दोस्त राजबहादुर ने उन्होंने रजनीकांत को मद्रास फिल्म इंस्टिट्यूट मे दाखिला लेने की सलाह दी। परंतु घर की स्थिति ठीक न होने की वजह से रजनी के लिए ऐसा कर पाना आसान नही था तभी राज बहादुर और अन्य दोस्त आगे आये रजनी की पूरी मदद की। एक्टिंग के साथ उन्होंने तमिल भाषा सीखने पर भी ध्यान दिया। फिल्मों से दुनियाभर मे पहचान मिलने के बाद रजनीकांत अपने अलग स्टाइल के कारण सुर्खियों मे रहे। आज भी उनका पुराना अंदाज लोगों को तालियां और सीटियां बजाने के लिए मजबूर कर देता है। 



Tags

Top Post Ad

Below Post Ad