Header Ad

Safed Movie Review in Hindi : चमकीले रंगो को छोड़ सफेद रंग पे बनाई संदीप ने फिल्म

Safed Movie : संदीप सिंग के निर्देशन मे बनी फिल्म सफेद (Safed) आज ओटीटी पर रिलीज़ हो चुकी है। यह एक रियल स्टोरी पर आधारित फिल्म है जिसमे एक विधवा औरत (काली) और एक ट्रांसजेंडर (चांडी) की अकल्पनीय प्रेम कहानी को दर्शको के सामने लाया गया है। फिल्म मे विधवा औरत काली का किरदार मीरा चोपड़ा ने निभाया है वही दूसरी तरफ अभय वर्मा ने ट्रांसजेंडर चांडी का किरदार निभाया है। इनके अलावा बरखा विष्ट, छाया कदम और जमील खान इस के अहम किरदारों मे शामिल है। 

Safed Movie Review in Hindi


क्या है 'सफेद' की कहानी (Safed Movie Story)

पति की मृत्यु के बाद कालि मायूस हो जाती है अब उसको समझने वाला कोई नही ऐसे मे चांडी उसके अकेलेपन का साथी बनता है चांडी की संगति मे उसे सांत्वना मिलती है और दोनों एक दूसरे मे इस तरह खो जाते है की उन्हे अपनी असलीयत का भी भास नही होता लेकिन शुरू मे कालि, चांडी की किन्नर पहचान से अंजान रहती है और फिर कहानी मे एक नाटकीय मोड आता है जब कालि खुदको असुरक्षितता के क्षण मे पाती है। इसके बाद रहस्यों का खुलना और पात्रों की भावनात्मक उथल पुथल एक शक्तिशाली कहानी को जन्म देती है अब वह कहानी किस तरह से खत्म होगी यह आपको फिल्म मे देखना होगा। 


कैसी है फिल्म (Safed Movie Review) 

फिल्म का केंद्र इस कहानी के पात्रों द्वारा महसूस किया गया संघर्ष और उनके दुखों के इर्द गिर्द घूमता है, जो उनके प्यार और स्वीकृति पर भी अलग दृष्टिकोण प्रस्तुत करता है। सफेद अपनी कहानी को स्क्रीन पर कहने से लड़खड़ाती है और मांग के अनुसार भावनात्मक गहराई को व्यक्त करने मे संघर्ष करती है। जिन दृश्यों को अधिक इमोशनल रूप मे फिल्माया जा सकता था निर्देशक ने बेहद हल्का रखा है। निर्देशक संदीप सिंह की सफेद मे जबरदस्ती के संवाद पूरा खेल बिगाड़ने पर तुले हुए है। फिल्म के संवाद अगर सोच समझ कर लिखे और बोले जाते तो अच्छा होता। मीरा चोपड़ा की एक्टिंग दमदार है उन्होंने एक विधवा औरत के रोल मे बेहद उम्दा काम पेश किया है उनका स्क्रीन पर होना एक अलग एक्सपीरियंस देता है वही अभय वर्मा ने भी ट्रांसजेंडर का किरदार अच्छे से निभाया है। कुल मिलाकर फिल्म ठीक ठाक है जिसे देख सकते है। 

 

Tags

Top Post Ad

Below Post Ad